CORONA BREAKING : पटना सिटी के NMCH में कोरोना संक्रमित 9 मरीजों की मौत। Maurya News18

0
99

Maurya News18, Patna

Health Desk

अभी-अभी कोरोना को लेकर बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है। पटना सिटी के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल यानी NMCH में कोरोना संक्रमित 9 मरीजों की मौत हो गई है। इससे अस्पताल में हड़कंप मचा हुआ है। मरनेवालों में पटना के 8 और मुंगेर का एक मरीज शामिल है।

नोडल पदाधिकारी डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 30 नये मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बता दें कि पिछले पांच दिनों में कोरोना मरीजों का आंकड़ा दोगुना हो गया है। केवल अप्रैल महीने की बात करें तो पहली तारीख को एक दिन में जहां 174 मरीज मिले थे वहीं 15 तारीख को यह आंकड़ा बढ़कर 2105 तक जा पहुंचा। 14 अप्रैल को 1483 संक्रमित मिले थे। 10 अप्रैल से पटना में हर दिन एक हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं। सिर्फ पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार से ज्यादा हो गई है।

राजधानी पटना में इन जगहों पर करा सकते हैं कोरोना जांच

इसमें पीएमसीएच, आईजीआईएमएस, न्यू गार्डिनर रोड अस्पताल, गर्दनीबाग अस्पताल, होटल पाटलिपुत्र अशोका, जीजीएस, पटना सिटी आदि प्रमुख हैं। इसके अलावे हेल्पलाइन नंबर 104 पर कॉल कर सलाह ले सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग के टॉल फ्री नंबर 104 पर कॉल करके अधिक जानकारी ली जा सकती है। निजी लैब में आरटीपीसीआर जांच की लंबी वेटिंग चल रही है। एसआरएल और लाल पैथ में टेस्टिंग के लिए आपको लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। इसके अलावे आप पटना के सेन पैथो लैब और सेंट्रल डायग्नोस्टिक में बुकिंग करवाकर टेस्टिंग करवा सकते हैं।

जानिए, कोरोना का इलाज कहां करा सकते हैं

पीएमसीएच – 110 बेड

एनएमसीएच – 106 बेड

एम्स – 150 बेड

ईएसआई बिहटा – 100 बेड

रूबन – 90 बेड

पारस – 30 बेड

बिग अपोलो – 27 बेड

एशियन सिटी – 30 बेड

यहां चल रहा है वैक्सिनेशन यानी टीका का काम

पटना में कोरोना टेस्टिंग और इलाज के बीच वैक्सिनेशन का काम भी जारी है। अगर आप वैक्सिनेशन के दायरे में आते हैं तो पीएमसीएच, एम्स, एनएमसीएच, आईजीआईएमएस, जीजीएच पटना सिटी, न्यू गार्डिनर, एलएनजेपी शास्त्रीनगर, गर्दनीबाबग अस्पताल, रूबन, पारस, आयुर्वेदिक कॉलेज और जयप्रभा अस्पताल में कोरोना का टीका ले सकते हैं।