कोरोना संकट : खगड़िया के लिए खड़े हुए मंत्री सम्राट चौधरी, फंड भेजा । Maurya News18

0
143

जानकारी मिलते ही फंड देने में मंत्री सम्राट चौधरी ने मिनट नहीं लगाई

खगड़िया/पटना, मौर्य न्यूज18

कोरोना संकट, सबको पता है बिहार के हर जिले को चपेट में लेता जा रहा। खगड़िया भी चपेट में आया है । लोग अस्पताल की ओर भागते देखे जा रहे हैं । जहां बेड कम पड़ रहे। ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी। नेबूलाइजर, ऑक्सीमीटर औऱ जीवन रक्षक दवा की भी किल्लत साफ देखी जा रही है। ऐसी जानकारी मिलते ही पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी तनिक भी देर किए बिना जिलाधिकारी को फंड भेज दी । फंड से कोरोना की लड़ाई के लिए चिकित्सा व्यवस्था को मुकम्मल करने के लिए खर्च किए जाएंगे ।

क्या कहते हैं मंत्री सम्राट चौधरी….


बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी कहते हैं कि खगड़िया को संकट में नहीं देख सकता। संकट आई है कोई बात नहीं लड़ेंगे औऱ जीतेंगे। मुझे जानकारी मिली कि अस्पतालों में बेड कम पड़ रहे, ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी है, जीवन रक्षक दवाइयों की किल्लत है…ऑक्सीमीटर औऱ नेबुलाइजर जैसी आवश्यक सामग्री भी चाहिए होगी । ऐसी जानकारी मिलते ही हमने विधान पार्षद निधि से फिलहाल 25 लाख रूपये खगड़िया जिलाधिकारी को भेजा है । आगे औऱ जिन चीजों की आवश्यकता होगी, उसे हर हाल में पूरा करेंगे । उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हमारी बातें खगड़िया जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी से हो रही है…अस्पतालों के प्रबंधक भी हमारे संपर्क में हैं । स्वास्थ्य विभाग से भी लगातार संपर्क में हूं, संकट का सामने डट कर करेंगे, कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी ।

जनता से भी मंत्री सम्राट चौधरी ने अपील की…क्या कहा …


खगड़िया की जनता की सेवा मैं तहे दिल से करता रहा हूं । संकट में कोरोना से लड़ना है , डरना नहीं है । आपने हम पर विश्वास जताया है । हम किसी भी चीज की अपने स्तर से कमी नहीं होने देंगे । मेरे हिस्से से जो बन पड़ेगा करेंगे औऱ आगे भी सेवा जारी रहेगी। बस, आपलोगों से निवेदन है कि इस मुश्किल घड़ी में चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों औऱ प्रशासनिक अधिकारियों से उलझें नहीं । कोई शिकायत हो तो उचित माध्यम से हम तक पहुंचाएं, जिलाधिकारी औऱ संबंधित प्रबंधन अधिकारी के समक्ष अपनी बात रखें और सरकारी गाइड लाइन का पालन करें। मास्क पहने, दो गज की दूरी बनाएं और वैक्सीन लें । कोरोना से डरे नहीं, लड़ें।

फंड मिलने की जानकारी पर जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष ने जताई खुशी

खगड़िया के जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष । फाइल फोटो ।


खगड़िया जिलाधिकारी डॉ आलोक घोष पंचायती रात मंत्री सम्राट चौधरी के जरिए भेजी गई राशि को संकट की घड़ी में बहुत ही उपयोगी बताया । उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि इस वक्त जनता की सेवा के लिए ये फंड बहुत बड़ा सहारा देगा। जरूरी चिकित्सा सामग्रियां खरीदी जा सकेंगी। लोगों को जान बचाने में उचित समय पर ये फंड रिलीज किया गया है । मंत्री सम्राट चौधरी को इसके लिए आभार भी व्यक्त किया औऱ कहा कि हम जनता को असुविधाओं का समाना नहीं करने देंगे ।

क्या कहते हैं भाजपा के युवा नेता संजय खंडेलिया

बिहार भाजपा ओबीसी मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता सह क्षेत्रीय प्रभारी संजय खंडेलिया। खगड़िया के मूलवासी हैं और वहां की जनता की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं । हाल ही में कोरोना संकट का जायजा लेने पटना से खगड़िया पहुंचे, उनके साथ खगड़िया भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार सहित कई कार्यकर्ता भी साथ थे, जायजा लिया तो स्थिति बहुत ही भवावह दिखी । अस्पतालों में बेड की कमी, ऑक्सीजन की कमी औऱ जीवन रक्षक दवा की किल्लत देखी तो चौक गए । जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष से बात की । उन्होंने फंड की जरूरत बताई । ऐसा जानते ही इस संबंध में हो रही दिक्कतों की पूरी जानकारी मंत्री पंचायती राज सम्राट चौधरी को दी औऱ फंड की जरूरत बताई । संजय खंडेलिया कहते हैं जानकारी मिलते ही मंत्री सम्राट चौधरी ने तनिक भी देर किए बिना विधान पार्षद निधि से 25 लाख रूपये की राशि रिलीज कर दी । इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी तो उन्होंने काफी खुशी जताई औऱ सही समय पर फंड रिलीज करने के लिए मंत्री का आभार भी व्यक्त किया । संजय खंडेलिया औऱ भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार ने भी मंत्री के प्रति खगड़िया जिलावासियों की ओर से आभार जताया है ।

आम लोगों में सोशल मीडिया पर मंत्री के इस कदम की खूब हो रही सराहना ।

खगड़िया जिला में मंत्री के कोरोना के लिए फंड रिलीज किए जाने के कदम की आम जनता खूब सराहना कर रही है । सोशल मीडिया के माध्यम से आभार संदेश खूब वायरल हो रहा है । आम लोगों का कहना है हमे ऐसे ही जनप्रतिनिधि की जरूरत है जो संकट की घड़ी में खड़ा रहे। सिर्फ वायदे ना करे, काम भी करे । खगड़िया वासियों का कहना था कि मंत्री सम्राट चौधरी का ध्यान खगड़िया पर इसी तरह से बना रहे तो कोरोना से खगड़िया हर हाल में जीत जाएगा । औऱ यहां काफी विकास भी होगा। आम जनों का कहना था कि ये इलाका बहुत पिछड़ा हुआ है, ऐसे में भाजपा के युवा नेता संजय खंडेलिया और जिलाध्यक्ष सुनील कुमार यदि इसी तरह यहां की समस्याओं को मंत्री तक ईमानदारी से पहुंचाते रहेंगे तो खगड़िया तेजी से विकास कर सकेगा ।

खगड़िया/पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।