कोरोना संकट को देख मंत्री सम्राट पहुंचे खगड़िया, लिया एक्शन ! MAURYA NEWS18

0
249

क्या-क्या किया …

स्वास्थ्य व्यवस्था का जयजा लिया
– जिले के आला अधिकारियों से बात की
– कोरोना बचाव जागरूकता रथ को रवाना किया

खगड़िया/पटना, मौर्य न्यूज18

कोरोना की पीड़ा ने बिहार में फिर से पूर्ण लॉकडाउन की स्थिति खड़ी कर दी । ऐसे में क्षेत्र की जनता की पीड़ा को समझना जनप्रतिनिधियों की पहली जिम्मेदारी बनती है । सो, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी एक दिन पहले अपने गृह जिला मुंगेर और फिर अपने कर्म स्थल जिला खगड़िया पहुंच गए ।


खगड़िया पहुंचने से पहले कोरोना से निपटने को 25 लाख का फंड पहले ही रिलीज कर रखा था। अब अपनी टीम के साथ सशरीर हालात से रूबरू होने पहुंचे । खुद से सारी व्यवस्था की टोह ली और जमीनी हकीकत को समझने की कोशिश की । इन्हीं सब बातों को समझने-बुझने के लिए जैसे ही खगड़िया पहुंचे, उन्होंने पहले अपने सोशल डिटेंशिंग के साथ कार्यकर्ताओं से वस्तुस्थिति की जानकारी ली और जरूरतों के बारे में समझा। फिर जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष के साथ स्वास्थ्य विभाग और अन्य महकमों के आलाधिकारियों से बात की । इस तरह, जानने की कोशिश में लगे रहे कि इस जिले में कोरोना से पीड़ितों के लिए सही से काम हो रहे हैं या नहीं । उन्होंने साफ तौर पर कहा कि परिस्थितियां चिंताजनक जरूर है लेकिन हर समस्या का समाधान है । इसलिए ऐसी परिस्थितियों से हम सबको मिलकर निपटना है ।

खगड़िया में मंत्री सम्राट चौधरी ने और क्या-क्या कहा ….

कोरोना संकट से निपटने को मंथन : पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी खगड़िया परिसदन में जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष समेत तमाम अधिकारियों से साथ मिंटिंग करते हुए ।


उन्होंने कहा कि खग़ड़िया की जनता को पीड़ा की घड़ी में मजबूती से साथ देने की जरूरत है । जनता-जनार्दन को हर हाल में स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसमें कोई कोताही नहीं होनी चाहिए । रही बात ऑक्सीजन की कमी, वेंटिलेटर संचालकों या जीवन रक्षक दवाओं या अन्य स्वास्थ्य समाग्रियों की जरूरत की तो इसकी कमी पूरी करने की दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं । कोरोना पीडि़तों को असहाय अवस्था में नहीं छोड़ा जाना चाहिए ये सभी को संकल्प लेकर काम करना ही होगा ।

सिस्टम से जुड़े अधिकारियों से क्या कहा …


मंत्री पंचायती राज सम्राट चौधरी ने कहा जहां तक फंड का सवाल है सरकार पूरी तरह से हर तरह की व्यवस्था देने में लगी है । इसलिए आप तमाम जिम्मदार अधिकारी , स्वास्थ्य कर्मी अपनी ओर से सौ प्रतिशत वक्त देने में लगे रहिए । वक्त बुरा चल रहा है लेकिन इसे बेहतर करना भी हमारे हाथ में ही है । उन्होंने कहा कि विकट स्थिति में सिस्टम पर सवाल उठते हैं लेकिन जब ईमानदारी से सौ फीसदी अपने कार्य को करेंगे तो फिर कोई समस्या नहीं होगी । मंत्री श्रीचौधरी ने उपलब्ध संसाधनों का और अधिक सदुपयोग करने तथा तकनीशियनों की व्यव्यस्था अविलंब कैसे हो इस पर अस्पताल प्रशासन को निर्देशित किया ।

भाजपा प्रवक्ता संजय खंडेलिया ने भी रहे मौजूद, कहा- अपस्ताल में अविलंब लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, और क्या जानकारी दी….

उपर्युक्त आशय की जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय खंडेलिया ने बताया की इसके बाद मंत्री ने जिला पदाधिकारी,उप विकास आयुक्त,सिविल सर्जन,अपर समाहर्ता,हॉस्पिटल प्रबंधक,पंचायती राज पदाधिकारी,अनुमंडल पदाधिकारी,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित जिले के तमाम पदाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य व्यवस्था के विषय पे एक हाई लेवल मीटिंग परिसदन में की और तमाम महत्वपूर्ण बिंदुओं यथा ऑक्सीजन की उपलब्धता,ऑक्सीजन पाइप लाइन अधिस्थापान,रिमिडिसिविर की उपलब्धता मरीज के परिजनों के लिए उचित व्यवस्था एवम वेंटीलेटर सेवा शीघ्र चालू करना आदि पे गहन चर्चा हुई और माननीय मंत्री ने सभी संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। मंत्री के हवाले से श्री खंडेलिया ने यह भी बताया की सदर अस्पताल खगड़िया में अविलंब ऑक्सीजन प्लांट अधिस्थापित करने पे सहमति बन गई है और शीघ्र ही खगड़िया सदर अस्पताल में अपना ऑक्सीजन प्लांट अधिस्थापित होने की प्रकिया होगी।

मंत्री और जिलाधिकारी ने कोरोना जागरूकता रथ को दिखाई हरी झंडी

कोरोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाते मंत्री सम्राट चौधरी, खगड़िया जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष साथ में भाजपा खगड़िया जिलाध्यक्ष सुनील कुमार, प्रदेश प्रवक्ता संजय खंडेलिया व अन्य ।


समीक्षा बैठक के उपरांत मंत्री ने उपलब्ध संसाधनों के अंतर्गत चल रही व्यवस्था पे संतोष जताते हुए जिलाधिकारी को कोरोना जांच हेतु विभिन्न इलाकों में कैंप लगवाने और वेंटीलेटर सेवा अविलंब चालू करने का निर्देश दिया। तत्पश्चात मंत्री ने जिला प्रशासन द्वारा तैयार कराए गए करोना जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया ताकि जिले की जनता में जागरूकता बढ़ सके।

मंत्री सम्राट चौधरी संग ये भी रहे मौजूद

इस क्रम में मंत्री सम्राट चौधरी के साथ थे भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह,महामंत्री जितेंद्र यादव,रवि सिंह राजपूत,रवीश चंद्र सिन्हा,प्रो.अरविंद सिंह,मनीष कुमार राय,मनीष चौधरी,राजीव कुमार गुड्डू,प्रमोद कुमार सह,वंदना कुमारी।

खगड़िया जिला के गोगरी स्थित अनुमंडल अस्पताल का अनुमंडल पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के साथ निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान पदाधिकारियों से विचार विमर्श उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

खगड़िया जिला के गोगरी अनुमंड का दौरा…एक नज़र में …

खगड़िया/गोगरी/पटना से मौर्य न्यूज18 डेस्क की रिपोर्ट ।