होमखबरअब साइकिल चलाएंगे यूपी के स्वामी

Latest Posts

अब साइकिल चलाएंगे यूपी के स्वामी

योगी को छोड़ साइकिल पर हुए सवार ।

मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा से दिया इस्तीफा

लखनऊ.उत्तर प्रदेश । मौर्य न्यूज18 ।

विधानसभा चुनाव आते ही नेताओं का पाला बदलने का खेल शुरू हो गया है । इसी क्रम में शुरूआत भाजपा से हुई है । यूपी विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका लगा है। योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया। इसके कुछ देर बाद ही उन्होंने सपा का दामन थाम लिया। स्वामी प्रसाद के समर्थन में विधायक बृजेश प्रजापति, भगवती प्रसाद सागर और रोशन लाल वर्मा ने भी BJP का साथ छोड़ दिया है। हालांकि भगवती प्रसाद सागर का इस्तीफा अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है।

स्वामी प्रसाद का इस्तीफा लेकर विधायक पहुंचा राजभवन

अब चर्चा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा मंत्री धर्म सिंह सैनी समेत 4 और MLA सपा जॉइन कर सकते हैं। भाजपा खेमे में मची भगदड़ पर अखिलेश यादव ने कहा कि बाइस में सबके मेल मिलाप से सकारात्मक राजनीति का ‘मेला होबे’। भाजपा की ऐतिहासिक हार होगी।

स्वामी प्रसाद ने इस्तीफा मेल किया है और शाहजहांपुर विधायक रोशनलाल वर्मा इसकी हार्ड कॉपी लेकर राजभवन पहुंचे। अपने पत्र में उन्होंने पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार, नौजवानों और छोटे-लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों के प्रति सरकार के उपेक्षात्मक रवैये को इस्तीफे की वजह बताया है।

स्वामी प्रसाद ने कहा कि जो लोग खुद को बड़ा तोप समझ रहे हैं, वे 2022 के चुनाव में दग जाएंगे। मौर्य पर 4 महकमों की जिम्मेदारी थी। वो कैबिनेट में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री थे। उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य बदायूं से भाजपा सांसद हैं।

मेला होबे के नारे में उत्तर प्रदेश में चुनावी रंग कैसा चढ़ेगा ये देखना होगा ।

लखनऊ से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss