होमखबरकानून का शिकंजा : खगड़िया जज पर हाई कोर्ट ने कर दी...

Latest Posts

कानून का शिकंजा : खगड़िया जज पर हाई कोर्ट ने कर दी है बड़ी कार्रवाई

राज्यभर में सात जजों पर कसा शिकंजा, अगले आदेश तक नहीं कर सकेंगे कोई सुनवाई

पटना,मौर्य न्यूज18

बिहार में पटना हाई कोर्ट की ओर से खगड़िया फैमिली कोर्ट के प्रिंसिपल जज राज कुमार-ll सहित 7 जजों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। अलग-अलग जिलों में तैनात 7 न्यायिक पदाधिकारी(जज) को काम करने से रोक दिया गया है। वे बुधवार से सुनवाई भी नहीं करेंगे। हाई कोर्ट की ओर ये एक बड़ी कार्रवाई कही जा रही है। कानूनी सूत्रों की मानें तो इन सभी जजों पर किसी ना किसी तरह के मामले हाई कोर्ट तक पहुंचे थे जिसकी वजह इस तरह के एक्शन लिए गए बताए जाते हैं ।

महानिबंधक की ओर जारी किया गया लेटर
सभी 7 जजों को सारी न्यायिक तथा प्रशासनिक शक्तियों से वंचित कर दिया गया है। इसको लेकर पत्र पटना हाई कोर्ट के महानिबंधक अरुण कुमार की ओर से मंगलवार को खगड़िया, मधुबनी, कटिहार, बांका, पटना, रोहतास, व मुजफ्फरपुर के जिला व सत्र न्यायाधीशों को सूचना और आवश्यक कार्रवाई के लिए दे दी गई है।

इन जजों पर कार्रवाई

पटना हाई कोर्ट ने खगड़िया के फैमिली कोर्ट के प्रिंसिपल जज राज कुमार-ll, मधुबनी के एडीजे इशरातुल्लाह, कटिहार के डीएलएसए के सचिव विपुल सिन्हा, बांका के एडीजे चंद्र मोहन झा, पटना के एडीजे शत्रुघन सिंह, रोहतास, (सासाराम) के एडीजे परिमल कुमार मोहित और मुजफ्फरपुर (पश्चिम) के सब जज सह एसीजेएम सतीश चंद्र को तत्काल प्रभाव से सभी न्यायिक तथा प्रशासनिक शक्तियों से वंचित कर दिया गया है।

पटना से मौर्य न्यूज18 की ब्यूरो रिपोर्ट ।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss