होमखबरBREAKING NEWS ! खगड़िया जज विवाद में घायल होमगार्ड की पटना में...

Latest Posts

BREAKING NEWS ! खगड़िया जज विवाद में घायल होमगार्ड की पटना में मौत, सुरक्षाकर्मियों में शोक की लहर ।

खगड़िया प्रधान न्यायाधीश राजकुमार पर बंदूक तानने का था आरोप

हाल ही में हाईकोर्ट ने विभिन्न मामलों में कार्रवाई करते हुए सूबे के सात जजों को सुनवाई ना करने का आदेश दिया था,
जिसमें खगड़िया जज राजकुमार को भी तत्काल प्रभाव से न्यायिक कार्य से अलग कर दिया गया है।

पटना, मौर्य न्यूज18 ।

खगड़िया फैमिली कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश राज कुमार के आवास पर सेवारत सुरक्षाकर्मी होमगार्ड जवान वीरेंद्र सिंह की मृत्यु पटना में पीएमसीएच  हो गई है। मौत की खबर 13फरवरी रात्रि 2 बजे की है। उनके सहयोगी सत्येन्द्र पासवान ने मोबाइल पर इसकी सूचना दी है। हालांकि खबर लिखे जाने तक पुलिस डिपार्टमेंट की ओर से कोई अधिकारिक पुष्टि मौत को लेकर नहीं मिली है। आपको बता दें कि मृतक वीरेन्द्र सिंह खगड़िया जिला के ही महेशखूंट की जितकिया पंचायत का है ।

 पटना में 2बजे रात्रि में हो गई।उनके सहयोगी सतेन्द्र पासवान ने मोबाइल से सूचित किया है।

जानकारी के मुताबिक खगड़िया में  प्रधान न्यायाधीश राज कुमार के अनुसार उनकी सुरक्षा में तैनात होमगार्ड के जवान वीरेंद्र सिंह से उनकी किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. जिसके बाद होमगार्ड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया था. दर्ज केस में प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि सुबह में 05.15 बजे वे सैर पर निकले थे और लगभग 06.15 बजे जब वे घर वापस लौटे तो देखा कि आवास का गेट खुला है और गेट ड्यूटी पर कोई संतरी नहीं है

संतरी बीरेंद्र सिंह से जब उन्होंने पूछा तो उसने कहा कि उसकी वहां पर ड्यूटी नहीं है. उससे जब आवास की सुरक्षा पर ध्यान देने को कहा गया तो उसने जवाब दिया कि तुम्हारे बाप का नौकर नहीं हूं. इतना कहने के बाद कहासुनी हुई जिसके बाद होमगार्ड ने उनके सीने में राइफल सटाकर गोली मारने की धमकी दे दी.

मंगलवार को घटना की खबर लगते ही पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है. खुद एसपी अमितेश कुमार ने मामले की जांच के लिए एक इंस्पेक्टर को भेजा है. जिसके बाद इंस्पेक्टर ने पाया कि होमगार्ड जवान डरा सहमा हुआ कुर्सी पर बैठा था. इसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से डॉक्टरों ने उसे बेगूसराय रेफर कर दिया गया, वहां से पटना पीएमसीएच भेजा गया था जहां 13 तारीख की 2बजे रात्रि में मौत की खबर आई है। जिसकी जानकारी होमगार्ड के सहयोगी सत्येन्द्र पासवान ने दी है।

होमगार्ड सहयोगियों ने खगड़िया समाहरणालय परिसर में धरना भी दिया था ।

कुछ दिनों पहले खगड़िया जज राजकुमार के खिलाफ स्थानीय होमगार्ड संघ के सदस्यों ने धरना भी दिया था । गुस्से से आग बबुला थे । वीरेन्द्र सिंह की स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए जज के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे थे । एफआईआर दर्ज करने और जेल भेजने की मांग पर अड़े थे ।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss