होमखबरIps Vikas Vaibhav के लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान की अब तक...

Latest Posts

Ips Vikas Vaibhav के लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान की अब तक की यात्रा

आईपीएस विकास वैभव ने लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान की अब तक की यात्रा को मिडिया से साझा किया।

Maurya News18, Patna, 15 Oct 2022

लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान के स्थापना का आज 591 दिन हो गया। पटना के होटल मौर्या में तमाम मिडिया के बन्धुओं को संबोधित करते हुए आईपीएस विकास वैभव ने कहां कि–” आज लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान से प्रभावित होकर तमाम बिहारी राज्य के हित और समाज के हित के लिए निःस्वार्थ सेवा के लिए अभियान से जुड़ रहें है। अभियान देश विदेश के साथ जिले के चैप्टर में बंटा हुआ है।

गुरुर्ब्रह्मा, गुरुर्विष्णु गुरुर्देवो महेश्वर:। गुरुर्साक्षात् परब्रह्म तस्मै श्री गुरुवे नम:।। ॐ वेदाहि गुरु देवाय विद्महे परम गुरुवे धीमहि तन्नौ: गुरु: प्रचोदयात्।

समाज को प्रेरणा देने वाले भी गुरु के समान ही है। साथ ही महीला अध्याय से जुड़ी गार्गी पाठशाला की महिलाओं को भी आईपीएस विकास वैभव ने शुभकामनाए दीं। आईपीएस विकास वैभव इसीलिए युवाओं के बीच ‘कॉपगुरु’ और ‘प्रेरणगुरु’ के रूप में विख्यात हैं। बिहार के कुल जनसँख्या का 67.2 प्रतिशत युवा जनसंख्या हृदय से आईपीएस विकास वैभव को सम्मान दे रही है।


मेंटर योर स्कूल योजना के तहत कोई भी सक्षम व्यक्ति शिक्षा दान कर सकता है।
आइए, मिलकर प्रेरित करें बिहार अभियान अंतर्गत शहर के प्रतिष्ठित होटल मौर्या में एक प्रेस वार्ता आयोजित की गई जिसमें बिहार कैडर के लोकप्रिय आईपीएस विकास वैभव ने कहा कि यदि विद्यालय के दुर्व्यस्था को हम बदल नहीं सकते तो सुधार के दिशा में सम्मिलित प्रयास तो कर हीं सकते है। पत्रकार बंधुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आगे कहा कि विद्यार्थियों को शॉर्टकट अपनाने के बजाय परिश्रम का मार्ग अपनाना चाहिए। अभियान के माध्यम से पिछले डेढ़ साल में विभिन्न संस्थाओं द्वारा करीब सैंकड़ों जरूरतमंद विद्यार्थियों को निशुल्क शिक्षा प्रदान किया जाना तभी संभव हुआ जब समाज के सक्षम व्यक्ति सामने आए हैं। हम विद्यालयों से भी जुड़ना चाहते हैं और महाविद्यालयों से भी। बिहारी मूल के सफल व सक्षम उद्दमियों को आगे आना होगा तभी हम उद्यमिता के क्षेत्र में बिहार के स्वर्णिम काल को लौटा पाएंगे। 2023 में बिहार के वार्षिक स्थापना दिवस के मौके पर उद्यमिता पर आधारित वाईब्रेंट बिहार सम्मेलन को दोहराना चाहता हूं। अभियान के बैनर तले अनेक जिलों में विभिन्न अवसरों पर चिकित्सा शिविर एवं आवश्यक विषय वस्तु पर सेमिनार आयोजित हो रहे हैं।

https://fb.watch/gaIv2yswHa/


इस मौके पर पटना स्थित क्रैक जेईई एवं शिवाय संस्थान के निदेशकों द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में पुलिसकर्मियों एवं पत्रकारिता से जुड़े सदस्यों के बच्चों को मुफ्त में शिक्षा प्रदान करने की घोषणा की गई। ज्ञात हो कि इस वर्ष फरवरी माह में पूरे प्रदेश से नीट एवं जेईई के तैयारी हेतु क्रैक जेईई संस्थान द्वारा प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की गई थी जिसमें नीट हेतु 20 एवं आईआईटी हेतु 20 बच्चों का चयन कर निशुल्क शिक्षा के साथ रहने खाने की भी व्यवस्था की गई है।

इस मौके पर क्रैक जेईई के डायरेक्टर ई विनय रंजन, शिवाय एकेडमी के डायरेक्टर लालबाबू मिश्रा, लेट्स इंस्पायर बिहार के चीफ़ कार्डिनेटर राहुल कुमार सिंह, अनूप नारायण सिंह, सतीश गांधी, अभिनन्दन यादव, एवं गार्गी कॉर्डिनेटर प्रीति बाला, सोनी तिवारी नेहा सिंह, नम्रता कुमारी आदि उपस्थित थे।

जिले में भी अधिवक्ता,शिक्षक,कैंपस,महिला,युथ, डॉक्टर, स्कूल, किसान, स्पोर्ट्स, बिजनेसमैन और टेक्निकल चैप्टर्स बने हुए हैं। सभी लोग स्वैच्छिक रूप से अपना योगदान राज्य और समाज हित के लिए दे रहे हैं।” आईपीएस विकास वैभव आज होटल मौर्या में प्रेस संवाद कर रहे थे। सभी का सार्थक सहयोग भी मिल रहा है। इसी बीच शिक्षा दान के लिए लेट्स इंस्पायर बिहार अभियान से जुड़े क्रैक जेईई के डायरेक्टर विनय रंजन और शिवाय एकेडमी के डायरेक्टर लाल बाबू मिश्रा ने अलग अलग 40–40 बच्चों को मुफ्त शिक्षा,भोजन और आवास के साथ बिहार के पुलिस कर्मियों के बच्चों को 50 प्रतिशत स्कॉलरशिप के लिए सपथ पत्र आईपीएस विकास वैभव को सौंपा। शिक्षा दान एक महान कार्य है, इसीलिए शिक्षक और गुरु की महिमा हमारे समाज में उच्चतर बताया गया है।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss