होमखबरXLRI : सीआईआई वाई-आई समिति के प्रयासों से मिले 2.1 लाख रुपये

Latest Posts

XLRI : सीआईआई वाई-आई समिति के प्रयासों से मिले 2.1 लाख रुपये

  • एक्सएलआरआई समुदाय ने सीआईआई वाई-आई एक्सएलआरआई द्वारा आयोजित मूक नीलामी के माध्यम से जनजातीय समाज के दोस्तों के लिए 2.1 लाख रुपये से अधिक जुटाए

जमशेदपुर : परोपकारिता और सामुदायिक सहभागिता के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में एक्सएलआरआई (XLRI) समुदाय ने एक मूक नीलामी कार्यक्रम के दौरान सीआईआई वाई-आई (CII Yi) समिति के प्रयासों के माध्यम से सफलतापूर्वक 2.1 लाख रुपये से अधिक जुटाए हैं। इस परोपकारी प्रयास के लगातार तीसरे वर्ष को चिह्नित करते हुए फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसाइटी को यह पर्याप्त राशि दान की जा रही है। संस्था की ओर से चेक प्राप्त करने के लिए अध्यक्ष राजेश मित्तल और अभिषेक गर्ग मौजूद रहे। साइलेंट ऑक्शन में छात्रों (जूनियर और सीनियर दोनों), समितियों और संकाय सदस्यों सहित संपूर्ण एक्सएलआरआई समुदाय रात्रिभोज, ट्यूशन सत्र, गिटार पाठ, किताबें, पेंटिंग और बहुत कुछ जैसी वस्तुओं की पेशकश करने के लिए एक साथ आता है। फिर इन वस्तुओं पर बोली लगाई जाती है और एक्सएलआरआई के छात्रों द्वारा खरीदा जाता है, जो देने की भावना का प्रतीक है। नीलामी से प्राप्त सभी आय दान कर दी जाती है, न तो सीआईआई वाई-आई समिति और न ही आइटम पेशकश करने वालों के पास कोई हिस्सा रहता है। एक्सएलआरआई के प्रवक्ता ने कहा हम फ्रेंड्स ऑफ ट्राइबल सोसाइटी एक संगठन जो दूरदराज के क्षेत्रों में शिक्षा के माध्यम से आदिवासी समुदायों के उत्थान के लिए अथक प्रयास करता है, को यह राशि प्रदान करते हुए प्रसन्न और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह दान एक्सएलआरआई छात्रों के लिए समुदाय को वापस लौटाने और वास्तव में महान भलाई के लिए काम करने का एक तरीका है।

एक्सएलआरआई में सीआईआई वाई-आई की सचिव स्मृति गुप्ता ने अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा हम डीन प्रशासन और एसोसिएट डीन स्टूडेंट अफेयर्स को उनके सभी प्रयासों में समिति की मदद करने और इस आयोजन को संभव बनाने में उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हैं। उनका मार्गदर्शन और प्रोत्साहन इस पहल की सफलता में सहायक रहा है। सामाजिक उत्तरदायित्व और सामूहिक प्रयास के प्रति एक्सएलआरआई समुदाय की प्रतिबद्धता प्रेरित करती है और सकारात्मक प्रभाव डालती है, जो संस्था के व्यापक हित के लिए काम करने के लोकाचार को मूर्त रूप देती है।

क्या है वाई-आई :
सीआईआई यी (भारतीय उद्योग परिसंघ यंग इंडियंस) भारतीय उद्योग परिसंघ का एक हिस्सा है। जिसका उद्देश्य युवा नेतृत्व और राष्ट्र-निर्माण को बढ़ावा देना है। यह युवा भारतीयों को सामुदायिक सेवा में संलग्न होने, नेतृत्व कौशल विकसित करने और उद्यमशीलता को बढ़ावा देने के लिए एक मंच प्रदान करता है। वाई-आई सदस्य सामाजिक परियोजनाओं, नेतृत्व कार्यक्रमों और नेटवर्किंग कार्यक्रमों सहित विभिन्न पहलों में भाग लेते हैं, जो देश के विकास में योगदान देते हैं और सकारात्मक बदलाव लाने के लिए युवाओं को सशक्त बनाते हैं। एक्सएलआरआई में सीआईआई वाई-आई पिछले 15 वर्षों से साइलेंट ऑक्शन, जमशेदपुर रन, क्षितिज आदि जैसे विभिन्न आयोजनों के माध्यम से अथक प्रयास कर रहा है।

Maurya News18 Ranchi.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss