होमखबरझारखंड स्टेट लीगल सर्विसेस अथॉरिटी द्वारा डीपीएस रांची में पैन-इंडिया आउटरीच कार्यक्रम...

Latest Posts

झारखंड स्टेट लीगल सर्विसेस अथॉरिटी द्वारा डीपीएस रांची में पैन-इंडिया आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन

शहर के 50 स्कूलों के कक्षा आठवीं से बारहवीं के 200 से अधिक छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया

रांची : झारखंड स्टेट लीगल सर्विसेस अथॉरिटी (झालसा) ने विद्यार्थियों के बीच कानूनी साक्षरता और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक व्यापक आउटरीच कार्यक्रम का आयोजन किया। दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS Ranchi) रांची में आयोजित इस कार्यक्रम में शहर के 50 स्कूलों के कक्षा आठवीं से बारहवीं के 200 से अधिक छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस कार्यक्रम में छात्रों को संलग्न करने और भारत की न्यायिक और राजनीतिक प्रणालियों की गहरी समझ को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन की गई सह पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों की एक विविध श्रृंखला प्रदर्शित की गई। गतिविधियों में भाषण, एक्सटेम्पोर, निबंध लेखन, पेंटिंग और रंगोली बनाने की प्रतियोगिताएं शामिल थीं। प्रत्येक प्रतियोगिता के शीर्ष तीन रैंक धारकों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

मेजबानी करना हमारे लिए सम्मान की बात : प्राचार्य
इस अवसर पर डॉ. राम सिंह, प्राचार्य, डीपीएस रांची ने इस पहल के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा डीपीएस रांची में इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम की मेजबानी करना हमारे लिए सम्मान की बात है। कानूनी साक्षरता के महत्व को समझने वाले जागरूक युवाओं को तैयार करने के लिए ऐसे कार्यक्रम आवश्यक हैं। छात्रों को सक्रिय रूप से विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते एवं अपनी रचनात्मकता एवं रूचि का प्रदर्शन करते हुए देखना खुशी की बात है।

इस आयोजन में सभी प्रतिभागियों ने अपने प्रदर्शन और प्रस्तुतियों के माध्यम से उल्लेखनीय रचनात्मकता और समझ का प्रदर्शन किया।

Maurya News18 Ranchi.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss