होमखबरजागरूकता सप्ताह का समापन, प्राचार्य ने किया प्रतिभागियों को पुरस्कृत...

Latest Posts

जागरूकता सप्ताह का समापन, प्राचार्य ने किया प्रतिभागियों को पुरस्कृत…

– मारवाड़ी कॉलेज में मादक पदार्थों के दुरुपयोग की रोकथाम के लिए जागरूकता सप्ताह का हुआ समापन

रांची : मारवाड़ी कॉलेज रांची में पिछले एक सप्ताह से चल रहे मादक पदार्थों के दुरुपयोग की रोकथाम के लिए जागरूकता सप्ताह के आठवें दिन समापन सह पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कॉलेज के प्राचार्य डा. मनोज कुमार द्वारा पूरे सप्ताह आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य को सहायक प्राध्यापक सह एनसीसी के केयर टेकर अफसर संगीता तिग्गा एवं डा. अवध बिहारी महतो द्वारा  बुके एवं प्रतीक चिन्ह द्वारा सम्मानित कर हुई। इसके बाद स्किट प्रतियोगिता की विजेता टीम द्वारा मादक पदार्थों के दुरुपयोग की रोकथाम के लिए नाटिका प्रस्तुत की गई। इस नाटिका में नशा से बर्बादी और उससे होने वाले नुकसान के बारे संदेश दिया गया।

यह भी संदेश दिया गया कि अपनी पढ़ाई से ध्यान देकर आगे बढ़ने और लक्ष्य को हासिल करना है तो नशा की ओर न जाकर उससे दूर रहना है। नशा से सिर्फ हानि होती है, इसके सेवन से हम सब कुछ खो देते हैं। प्राचार्य ने कैडेटों से कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपलोग नशा नहीं करेंगे और किसी को करने भी नहीं देंगे। अगर आपको पता चलता है कि आपके आसपास नशापान का कोई आदी है और आपके समझाने पर नहीं समझता और उसे छोड़ नहीं पाता तो हमें बताएं हम उसे अपनी संस्था के माध्यम से नशा छोड़ने के लिए सहयोग करेंगे। किसी भी हाल में न तो किसी प्रकार से मादक पदार्थों का दुरुपयोग कर नशा के रूप में उसका उपयोग करना है और उसे रोकने के लिए हरसंभव प्रयास करते रहना है ताकि झारखंड नशामुक्त राज्य बन सके और विकास के पथ पर अग्रसर हो सके। कार्यक्रम में डा. अवध बिहारी महतो द्वारा जागरूकता सप्ताह को सफल बनाने में सहयोग एवं योगदान देने वालों का धन्यवाद प्रकट किया गया।

प्राचार्य ने प्रतिभागियों को किया सम्मानित :
प्राचार्य ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजेताओं में प्रथम कैडेट आदित्य कुमार राम, द्वितीय रोशन मुंडा, तृतीय रंथु मुंडा, भाषण प्रतियोगिता में प्रथम कैडेट प्रेमा बाखला, द्वितीय त्रिदेव कुमार, तृतीय नेहा कुमारी, निबंध प्रतियोगिता में प्रथम मुन्ना कुमार, द्वितीय रोशन मुंडा, तृतीय अमन नायक एवं राजेंद्र मुंडा, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में प्रथम कैडेट शालू कुमारी, प्रियंका मुंडा, दीपिका कच्छप, द्वितीय नेहा कुमारी, तृतीय कृति कुमारी, राजेंद्र मुंडा, आलोक तिग्गा एवं स्किट प्रतियोगिता में नेहा कुमारी की टीम के साथ जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले कैडेट प्रवीण हजाम, रवि विश्वकर्मा, धीरज साहू एवं सजनी लकड़ा को मेडल एवं प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss