होमखबरविद्यार्थियों ने जेब्रा नाटिका से मिल-जुलकर रहने एवं सहयोग की भावना के...

Latest Posts

विद्यार्थियों ने जेब्रा नाटिका से मिल-जुलकर रहने एवं सहयोग की भावना के महत्व को बताया

– डीएवी पब्लिक स्कूल बरियातू का 35वां स्थापना दिवस पूर्ववर्ती विद्यार्थियों, पौधारोपण एवं एकता और सहयोग के सूत्र के थीम पर मनाया गया

– विद्यालय में समर्थ और योग्य शिक्षकों की टीम अपने प्रयास से निरंतर विद्यालय के लिए अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं : प्राचार्य

रांची : डीएवी पब्लिक स्कूल बरियातू (DAV Bariyatu) का 35वां स्थापना दिवस पूर्ववर्ती विद्यार्थियों, पौधारोपण एवं एकता और सहयोग के सूत्र के थीम पर मनाया गया। कार्यक्रम का आरंभ हवन से हुआ। सम्मानित अतिथियों के रूप में विद्यालय की अध्यक्षा सुशीला गुप्ता, आर्य प्रादेशिक प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष शत्रुघन लाल गुप्ता, डीएवी पब्लिक स्कू्ल्स जोन जे एवं बी के सहायक क्षेत्रीय पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा एवं मनोज कुमार सिन्हा, डीएवी पुंदाग के प्राचार्य संजीत कुमार मिश्रा उपस्थित रहे। कार्यक्रम में बोर्ड परीक्षा में 90 प्रतिशत एवं उससे अधिक अंक लाने वाले, कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षा के ओवरआल टापर, विषयों में शत प्रतिशत अंक लाने वाले तथा जेईई एडवांस्ड 2024 एवं क्लैट 2024 में सफल होने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

विद्यार्थियों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति :
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में प्राइमरी के विद्यार्थियों द्वारा जेब्रा नाटिका द्वारा मिल-जुलकर रहने एवं सहयोग की भावना के महत्व को बताया गया। नर्सरी के विद्यार्थियों द्वारा मौसम पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया गया। इसमें बताया गया कि भारतवर्ष में ही हम छह ऋतुओं का आनंद ले पाते हैं। इन ऋतुओं की विभिन्नता एवं इसमें आने वाले त्योहारों का उल्लास तथा विभिन्न फल और फूल खिलकर हमें विभिन्न परिस्थितियों में परस्पर अनेकता में एकता की भावना विकसित करते हैं।

प्राचार्य डा. तापस घोष ने स्वागत भाषण में विद्यालय के अब तक की विकास यात्रा की जानकारी दी। उन्होंने कहा विद्यालय में समर्थ और योग्य शिक्षकों की टीम अपने प्रयास से निरंतर विद्यालय के लिए अनेक उपलब्धियां हासिल की हैं। साथ ही डीएवी मैनेजमेंट द्वारा प्रदान किया जाने वाला नेतृत्व विद्यालय की उपलब्धियों को और भी प्रखर करता है। अतिथियों ने अपने संबोधन में कहा कि यदि विद्यालय आज शीर्ष पर है तो इसके पीछे सभी का ईमानदार प्रयास और‌ लगन है। सभी ने विद्यालय एवं विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss