होमखबरभारतीय डाक विभाग के कार्यक्रम में दुनिया भर के 3000 डाक टिकटों...

Latest Posts

भारतीय डाक विभाग के कार्यक्रम में दुनिया भर के 3000 डाक टिकटों का किया प्रदर्शन

– टेंडर हार्ट स्कूल में दो दिवसीय डाक टिकट प्रदर्शनी का आयोजन

रांची : टेंडर हार्ट स्कूल (Tender Heart School) में दो दिवसीय डाक टिकट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। विद्यालय के सभागार रंगायन में आयोजित इस प्रदर्शनी का उद्धघाटन रांची के वरिष्ठ डाक अधीक्षक उदयभान सिंह एवं टेंडर हार्ट के वाईस चैयरमैन वेदांत तिवारी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। भारतीय डाक विभाग के द्वारा कार्यक्रम में दुनिया भर के लगभग 3000 डाक टिकटों के विशाल संग्रह का प्रदर्शन किया गया था।

मौके पर डाक टिकटों के साथ साथ दुनिया भर के सिक्कों, अन्य मुद्राओं एवं ऐतिहासिक मुद्राओं का भी प्रदर्शन किया गया। विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने डाक टिकटों के साथ साथ पुराने जमाने की चिट्ठियां, पोस्टकार्ड एवं अन्य बहुमूल्य चीजें देखीं। टेंडर हार्ट के तीसरी कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा के लगभग 5000 छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शनी का भ्रमण किया एवं डाक टिकटों को लेकर काफी उत्साहित नजर आए। सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों के उत्साह को देखकर टेंडर हार्ट के वाइस चेयरमैन वेदांत तिवारी ने विद्यालय परिसर में फिलाटेली क्लब बनाने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि क्लब की स्थापना से सभी विद्यार्थियों में डाक टिकटों के संग्रहण जैसे रुचिकर विषयों को लेकर जिज्ञासा जगेगी।

टेंडर हार्ट के प्रांगण में इस प्रदर्शनी के आयोजन को लेकर उन्होंने डाक विभाग का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में टेंडर हार्ट के चेयरमैन सुधीर तिवारी, प्राचार्या उषा किरण झा, निदेशक जे. मोहंती, हेड मिस्ट्रेस शिवांगी शुक्ला एवं डाक विभाग से फिलाटेली ब्यूरो चीफ संदीप कुमार महतो एवं करुणानिधि उपस्थित रहे।
Maurya News18 Ranchi.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss