होमखबरIND vs SA Final Live : बूम बूम बुमराह और विराट के...

Latest Posts

IND vs SA Final Live : बूम बूम बुमराह और विराट के विराट रनों ने पार लगाई टीम इंडिया की नैया

– साउथ अफ्रीका को भारत ने दी 177 रन का लक्ष्य, 13 वर्षों बाद 7 रनों से जीता भारत

रांची : ICC T-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बाराबाडोस में खेला गया। बेहद रोमांचक मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका को 177 रनों का लक्ष्य दिया। भारत के विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाए जबकि अक्षर पटेल ने 47 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं शिवम दुबे ने 27 रनों का योगदान दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट केशव महाराज ने लिए।

वहीं बैटिंग करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआती दौर में ही बिखर गई और बूम बूम बुमराह और अर्शदीप की तेज रफ्तार गेंद को समझ नहीं पाई। हालांकि स्पीनर को बेहतर खेलते हुए क्लार्कसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच को जीत के मुहाने तक पहुंचा दिया था और अक्षर पटेल के एक ओवर में 24 रन ठोक कर अपनी श्रेष्ठता दिखा दी। लेकिन बुमराह की तूफानी इन-स्विंगर ने अफ्रीकन टीम की कमर तोड़ दी। वहीं ऐन वक्त पर सूर्य कुमार का बेहतरीन कैच ने मैच का रुख मोड़ दिया।

1983, 2007, 2011 के बाद 2024 में भारतीय टीम ने अपनी श्रेष्ठता साबित की है। वहीं रांची के फिरायालाल चौक पर देर रात तक जश्न का माहौल देखने को मिला।

Maurya News18 Ranchi.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss