होमखबरXLRI में 26 व 27 अगस्त को होगा एचआर फॉर गुड कॉन्क्लेव

Latest Posts

XLRI में 26 व 27 अगस्त को होगा एचआर फॉर गुड कॉन्क्लेव

  • शामिल होंगे एचआर क्षेत्र के दिग्गज

जमशेदपुर : एक्सएलआरआइ (XLRI Jamshedapur) में एचआर फॉर द ग्रेटर गुड कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। 26 और 27 अगस्त को आयोजित इस कार्यक्रम में खास तौर पर केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उद्यम (सीपीएसई) से जुड़े संस्थान के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। इस दौरान विभिन्न संस्थानों के परिवर्तनकारी अनुभवों को साझा करने के साथ ही समाज व संगठनों के लिए किस प्रकार प्रदान की जा सकती है उसका खाका तैयार किया जाएगा। दो दिवसीय कॉन्क्लेव एचआर फॉर द ग्रेटर गुड में उन्नत पर्यावरणीय प्रदर्शन, सामाजिक लक्ष्यों, उच्च प्रदर्शन कार्य संस्कृतियों और नैतिक मानकों को प्राप्त करने में मानव संसाधन किस प्रकार महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है, इस थीम पर मंथन किया जाएगा।

कैसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

  • पंजीकरण लिंक : इच्छुक सीपीएसई इस कॉन्क्लेव के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://hrconclave.xlri.ac.in/ पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं।

क्या है रजिस्ट्रेशन फीस

  • प्रति सीपीएसई 21,000 (18% जीएसटी सहित) है। इस शुल्क में दो दिवसीय कार्यक्रम में भागीदारी, स्थानीय परिवहन, मानार्थ आवास और भोजन शामिल है।
  • पंजीकरण की अवधि :12 जुलाई 2024 से 15 अगस्त 2024 तक

कॉन्क्लेव के मुख्य वक्ता :

  • डॉ. सुगुमार मरियप्पनदार, पीएचडी, एमएपीएस, सीएएएचआर
  • डॉ. नीरव मंदिर, मुख्य मानव पूंजी और स्थिरता अधिकारी, रामकृष्ण एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (एसआरके)

उद्देश्य और आयोजन :
इस कॉन्क्लेव में प्रतिभागियों को संवाद और व्यावहारिक सत्रों में शामिल होकर विभिन्न संगठनों के बीच सीखने की भावना को बढ़ावा मिलेगा। इसमें शिक्षाविद, उद्योग के दिग्गज, सीपीएसई के पदाधिकारी, नीति निर्माता और कई अन्य वक्ता शामिल होंगे।

इन विषयों पर होगा मंथन

  1. कॉर्पोरेट स्थिरता (पर्यावरणीय प्रदर्शन) के लिए मानव संसाधन : एचआर की भूमिका, डीकार्बोनाइजेशन, संसाधन प्रभाव में कमी और पर्यावरणीय उद्देश्यों के साथ व्यावसायिक लक्ष्यों का संरेखण पर चर्चा।
  2. उच्च-प्रदर्शन कार्य प्रणाली बनाने के लिए मानव संसाधन : उच्च-प्रदर्शन कार्य प्रणाली में एचआर की भूमिका, रणनीतिक कार्यबल योजना, कुशल भर्ती, प्रदर्शन प्रबंधन, और कर्मचारी जुड़ाव पर ध्यान केंद्रित।
  3. सामाजिक उत्तरदायित्व के लिए मानव संसाधन : सीएसआर और सामुदायिक जुड़ाव में एचआर की भूमिका, नैतिकता, विविधता, और सामाजिक परिवर्तन प्रबंधन पर चर्चा।
  4. सुशासन और नैतिकता के लिए मानव संसाधन : मजबूत नीतियों, नैतिक व्यवहार, अनुपालन और शासन मानकों को बनाए रखने में एचआर की भूमिका पर प्रकाश।
  5. कर्मचारी कल्याण के लिए एचआर : स्वास्थ्य, कल्याण, कार्य-जीवन संतुलन, और मानसिक स्वास्थ्य सहायता पर ध्यान केंद्रित।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss