होमखबरबसपा में 50 लाख में मिल रहा टिकट, वसूली पर रो पड़े...

Latest Posts

बसपा में 50 लाख में मिल रहा टिकट, वसूली पर रो पड़े बसपा नेता !

50 लाख की मांग थी, साढ़े चार लाख दिए गए, एडवांस पर टिकट नहीं दिए गए, बसपा नेता रो पड़े

पॉलिटिकल ब्यूरो, लखनऊ, मौर्य न्यूज18 ।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने को तैयार है । लेकिन ये क्या खेल चल रहा है । लाखों रूपये में विधानसभा की टिकट की बिक्री चल रही है । वो भी 50-50 लाख रूपये डिमांड किए जा रहे हैं । यदि आपके पास भी 50 लाख रूपये हैं तो ले जाइए भर-भर के नोट औऱ ले लीजिए बसपा से टिकट । खुला ऑफर है बसपा की ओर से । पहले से भी आपको पता ही होगा कि चुनाव आने पर पैसों का, नकदी नोटों का, धन कुबेरों का खेल चलता है । यानि राजनीति यूं ही बदनाम नहीं हो रही है । जनता के बीच, जनता के प्रतिनिधि बनने के लिए ये पॉलिटिकल बिजनेस, ये धंधा जो दिख रहा है । लोकतंत्र में इसे क्या कहेंगे । इस वक्त जो आपके सामने खबरें रखने जा रहा हूं । ये इसी काले बिजनेस पर आधारित रिपोर्ट है । जिसमें एक बसपा कार्यकर्ता किस तरह से रो-रो कर अपना दर्द सुना रहें हैं, उसे आप भी सुनेंगे तो समझ में आ जाएगा कि राजनीति अब कैसी रंग लेती जा रही है । देखिए, पढ़िए औऱ सुनिए पूरी रिपोर्ट आपके सामने है । बसपा मे क्या कुछ चल रहा है, इस एक कार्यकर्ता के रूदन से पता चल जाएगा ।

खबरें अब विस्तार से …।

बसपा से टिकट के दावेदार बनने का आरोप लगाने वाले एक नेता ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। बसपा नेता अरशद राणा ने पार्टी पर टिकट के बदले 50 लाख रुपये की मांग करने का आरोप लगाया है। बता दें कि अगले महीने से यूपी में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

इससे पहले सभी दल अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर रहे हैं। इस बीच बसपा के एक नेता ने टिकट न मिलने पर पार्टी पर बड़े-बड़े आरोप लगाए। अरशद राणा का एक रोते हुए वीडियो सामने आया था जिसमें वह टिकट नहीं मिलने को लेकर काफी परेशान नजर आ रहे थे।

4.5 लाख दिए गए हैं, 50 लाख मांगे जा रहे हैं।

बसपा नेता अरशद राणा ने कहा, मैं 24 साल से काम कर रहा हूं। 2018 में (2022 यूपी चुनाव के लिए) चरथवाल सीट से औपचारिक रूप से उम्मीदवार घोषित किया गया था। तब से पार्टी से संपर्क करने की कोशिश कर रहा है, कोई उचित जवाब नहीं मिला है । उन्होंने आगे कहा, 50 लाख रुपये का इंतजाम करने को कहा है… मैं पहले ही लगभग 4.5 लाख रुपये का भुगतान कर चुका हूं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही पार्टी के टिकट को लेकर तकरार और ड्रामा भी शुरू हो गया है। मुजफ्फरनगर की चरथावल सीट से टिकट नहीं मिलने से खफा बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता अरशद राणा शहर कोतवाली में फूट-फूटकर रोते नजर आए। पुलिस के सामने रोते हुए अरशद राणा ने आरोप लगाया कि पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दो साल पहले टिकट के लिए 67 लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन उसकी जानकारी के बिना ही उसका टिकट काट दिया गया।

बसपा ने पूर्व गृह राज्य मंत्री सैयदुज्जमान के बेटे सलमान सईद को मैदान में उतारा

गौरतलब है कि चरथावल विधानसभा क्षेत्र के दाधेडू गांव निवासी अरशद राणा लंबे समय से बसपा में सक्रिय हैं। उनकी पत्नी ने भी जिला पंचायत सदस्य पद के लिए बसपा से चुनाव लड़ा था। राणा लंबे समय से पार्टी टिकट मिलने की उम्मीद के साथ चरथावल सीट से बसपा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।

हालांकि एक दिन पहले ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्विट कर जानकारी दी थी कि पार्टी ने चरथावल विधानसभा सीट से सलमान सईद को मैदान में उतारा है। सलमान सईद पूर्व गृह राज्य मंत्री और कांग्रेस नेता सैयदुज्जमान के बेटे हैं। इस घोषणा से स्तब्ध राणा ने फेसबुक पर अपनी अग्निपरीक्षा के बारे में लिखा और बाद में अपने समर्थकों के साथ शहर कोतवाली पहुंचे। उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं ने उनका तमाशा किया और अपने पैसे वापस मांगे।

खेल राजनीति की है । नोट के बंडलों के साथ राजनीति पूरी तरह गरम है । बसपा कार्यकर्ता की इस स्थिति से स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश में क्या कुछ चल रहा है । ऐसी औऱ भी रिपोर्ट आपके सामने रखते रहेंगे । आप देखते रहिए मौर्य न्यूज18 ।

लखनऊ से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss