Global Statistics

All countries
261,546,652
Confirmed
Updated on Sunday, 28 November 2021, 20:22:34 IST 8:22 pm
All countries
234,490,001
Recovered
Updated on Sunday, 28 November 2021, 20:22:34 IST 8:22 pm
All countries
5,215,799
Deaths
Updated on Sunday, 28 November 2021, 20:22:34 IST 8:22 pm
होमBIHAR NEWSखगड़िया से इतना प्यार करती है “डॉसतीश बाबू” की फैमली, एक झटके...

खगड़िया से इतना प्यार करती है “डॉसतीश बाबू” की फैमली, एक झटके में अस्पताल को सौंप दिए 80 लाख के मेडिकल उपकरण

-

खगड़िया अस्पताल – डॉ सतीश बाबू की पत्नी फीता कांटी, तालियां बजी, इस तरह दामाद और बेटी ने डीएम को सौंप दी लाखों की जीवन रक्षक सामग्रियां ।

खास बातें …।

उद्योगपति पदमाशीष के लिए खगड़ियावासियों ने कहा- अब यहां का बेटा बन गए दामादजी  

डॉक्टर सतीश बाबू ने जीवनभर खगड़िया की सेवा की, अब फैमली आगे आई, जिले में चहुंओर हो रही चर्चा ।

अस्पताल में लगाई गई डॉक्टर सतीश चंद्र की तस्वीर, जिलाधिकारी भी रहे मौजूद, सेवा के लिए आभार जयाता

डॉक्टर साहब की पत्नी फीता कांटी, तालियां बजी, दादाम और बेटी भी रहे मौजूद, स्वास्थ्यकर्मियों में भी खुशियां दिखी ।

नयन, खगड़िया/पटना, मौर्य न्यूज18 ।

खगड़िया अस्पताल 12 जुलाई 2021 को इस बात के लिए हमेशा याद रखेगा कि यहां डॉक्टर सतीशबाबू की पत्नी अपनी बेटी और दादाम के साथ पहुंची और जिलाधिकारी को 80 लाख की जीवन रक्षक सामग्रियां सौंप दी । और कहा की भगवान ना करे कोराना की तीसरी लहर आए । यदि आई भी तो ये रखिए डीएम साहब और जनता की रक्षा करिए । उन्हें कोरोना जैसी बीमीरी से बचाते रहिए ।

कुल मिलाकर आमजन की सुविधा के लिए सदर अस्पताल खगड़िया को 74 बेड, 74 बेड साइडर लॉकर, 74 आई वी स्टैंड, 6 मॉनिटर ,3 सक्शन मशीन,3 नेबुलाइजर आदि लगभग 80 लाख रुपये की सामग्री एक झटके में जिलाधिकारी डॉ. आलोक रंजन घोष को सौंप दी गई ।

इस उदार दिलवाली फैमली की खगड़िया और खगड़िया से बाहर भी खूब चर्चा हो रही । खगड़िया वासियों ने डॉक्टर सतीशबाबू की फैमली को तहे दिल से शुक्रिया अदा की है । उनका अभिनंदन कर रही है और फैमली की तरक्की की दुआएं भी की है। ताकि आने वाले दिनों में और भी यूं ही मदद के हाथ बढ़ते रहें ।

इन सब के नायक हैं डॉक्टर सतीश बाबू के उद्योगपति दामाद पदमाशीष प्रसाद । जो अब खगड़िया की मट्टी के लाल बन गए हैं । यहां का बेटा बन गए हैं ।

आपको ये भी जानना चाहिए …।

डॉसाहब के दामाद उद्योगपति पदमाशीष कोरोना काल में कितना कुछ कर रहे ….।

आपको बता दें कि पदमाशीष एसोशियशन ऑफ 41 क्लब ऑफ इंडिया के नेशनल एमबेसडर हैं । इसके तहत करीब 30 करोड़ रूपये तक की आवश्यक मेडिकल उपकरण देशभर के विभिन्न अस्पतालों को सौंप चुके हैं। जिसमें ऑक्सीजनयुक्त बेड की संख्या करीब 2100 है । जिसमें 215 बेड तो केवल बिहार के तीन अस्पतालों को सौंप चुके हैं। यानि अब तक खगड़िया के साथ-साथ 2 करोड़ से ज्यादा के मेडिकल उपकरण बिहार के अस्पतालों को बांट चुके हैं ।

कहा जाता है कि कोरोना की लहर ने जिस तरह से लोगों को निगलना शुरू किया उसे देखते हुए देश के कई उद्योगपति निरंतर सेवा दे रहे हैं उन्हीं में से एक पदमाशीष प्रसाद भी हैं । मूल रूप से पूर्वी चंपारण वासी हैं और करीब पिछले 25 सालों से चिन्नई में रहकर अपना कारोबार खड़ा किया है। अब वो इस स्थिति में हैं कि देशभर में लोगों की सेवा के लिए काम करने में लगे हैं। खासकर कोरोना पेंडमिक में श्री प्रसाद ने बढ़ चढ़कर सेवा देने की ठान सी ली है। इसलिए कहते भी हैं कि इस तरह की सेवा आगे भी जारी रहेगी ।

सदर अस्पताल में जिलाधिकारी फीता कटवाते हुए ।

डॉ सतीशबाबू की पत्नी फीता कांटी, तालियां बजी, डीएम ने की फैमली की तारीफ । याद किए गए डॉसाहब, स्मृति पर हुई चर्चा ।
डॉ सतीशबाबू की फैमली ने खगड़िया जिलाधिकारी को सौंपे मेडिकल उपकरण की तस्वीर ।

खगड़िया में फिर गुंजा डॉसाहब का नाम …।

खुशी की बात ये हैं कि पदमाशीष जैसे उद्योगपति बिहार से हैं और देशभर में उनकी अपनी अलग पहचान बनी है । और खगड़िया के दामाद होने के नाते उनका यहां से खासा लगाव है। सो, उन्होंने अपने ससुर स्व.डॉ सतीश कुमार की कर्मभूमि पर खगड़िया सदर अस्पातल में 80 लाख की मेडिकल उपकरण जिलाधिकारी को भेंट कर, मरनोपरांत उनका नाम औऱ ख्याति को और भी फैलाया है ।

अस्पताल में लगी डॉ सतीश कुमार की तस्वीर

इस मौके पर प्रसिद्ध चिकित्सक दिवंगत डॉ सतीश कुमार के तैल्यचित्र को भी अस्पताल में स्थापित किया गया । फूल-मालाएं चढ़ाई गई । जिलाधिकारी डॉ आलोक रंजन घोष ने इस मौके पर आयोजित स्वास्थ्यकर्मियों की छोटी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि संकट की घड़ी में कई व्यवसायी, समाजसेवी, सामाजिक संस्थाएं, एनजीओ ने बढ़-चढ़कर हाथ बढ़ाया जिसके कारण खगड़िया जैसे पिछड़े इलाके में भी लोगों की बखूबी जान बचाई जा सकी । ऐसे में ये सिलसिला जिस तरह से जारी है, ये बहुत बड़ा सहयोग वर्तमान में तो काम आएगा ही आने वाले दिनों में भी इससे कोरोना की जंग जीती जा सकेगी । डीएम ने इस मौके पर पदमाशीष प्रसाद के साथ-साथ दिवंगत चिकित्सक डॉ सतीश कुमार की पत्नी और बेटी सहित पूरी फैमली का आभार जताया ।

आपको इस फैमली पर गर्व होगा ।

डॉक्टर सतीश कुमार जो पेशे से चिकित्सक रहे । जो अब इस दुनिया में नहीं हैं । लेकिन उन्होंने खगड़िया में 40 साल से ज्यादा वक्त तक बतौर चिकित्सक अपनी सेवा देते रहे । यहां का बच्चा-बच्चा डॉ. सतीश कुमार को “डॉ सतीशबाबू” के तौर पर जानता औऱ पहचानता है । उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी खगड़ियावासियों के हेल्थ को सुधारने में लगा दी । खगड़िया में उनकी मौजूदी से लोग पटना जाने की कभी सोंचते भी नहीं थे ।

खगड़िया में करीब पांच दशक पहले वो चिकित्सा पदाधिकारी के रूप में आये थे, उनके साथ बेगूसराय के मशहूर डॉ. एमएन राय भी आए थे । औऱ दोनों लोग खगड़िया के हाजीपुर मोहल्ले में स्थित जेपी स्कूल में डेरा डंडा बसाया था । वहीं इन दोनों के रहने की व्यवस्था थी । क्योंकि तब जेपी स्कूल चिकित्सा बोर्ड की पोपर्टी थी और वहीं से चिकित्सा पदाधिकारियों के कामकाज हुआ करते थे । सो, इन दोनों चिकित्सकों के लिए आवासीय व्यवस्था उसी जेपी स्कूल भवन में की गई । कुछ वर्षों बाद डॉ एमएन राय बेगूसराय चले गए और डॉ सतीश कुमार खगड़िया में ही रहना पसंद किए । यहां लोगों से उन्हें इतना प्यार मिला कि पूरी जिंदगी यहीं बीता दी ।

कुछ और तस्वीरें जो इस कार्यक्रम की गवाह….

डॉ साहब की पत्नी खगड़ियावासियों के साथ …..यहां तस्वीर में वो लोग हैं जिनसे रहा शुरू से फैमली वाला रिश्ता ।

खगड़िया व पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए नयन की रिपोर्ट ।

Nayan Kumarhttp://www.mauryanews18.com%20
MANAGING EDITOR MAURYA X NEWS18 PVT LTD . #March 2019 to till now ------- #20yrs Experience field of Journalism, #Mass Com - Print Media & Electronic Media #Former Sr. Subeditor, Dainik Jagaran, India's No-1 Hindi Daily News Paper, Patna, Bihar, 12 April 2000 -March2008 #Former Channel Co-Ordinator, Maurya Tv, Patna, Bihar/Jharkhand, April 2008 - March 2013 Channel Co-Ordinator, Zee Bihar/Jharkhand news from march 2013- march2014 #Editor, Ommtimes.com news portal, Patna, Bihar, April 2014 - AuG2018 #Former Editor, Maurya News, news Portal, Sept.2018-Feb2019

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Must Read

Why Free Single Dating Rocks Fdating Login

When you find yourself unsure if you need to spend time in online dating, free dating services can be quite a good substitute. If...

Adult Sex Dating Apps – Personals

Putting into action IT Governance – two Steps with regards to Effective THAT Governance

Finest Free Anti-virus Programs

Greatest Data Space Providers

Casual Encounter Section Craigslist – Join Today

Букмекерская Контора Betboom Ставки На Спорт Онлайн

What exactly is Board of Directors?

Is normally AVG VPN Good For Internet streaming?

Reading a VPN Services Assessment to Find Out What’s Out There