Home BIHAR NEWS खगड़िया पॉलिटिक्स : भाजपा में तेजी से जुड़ रहीं जिलेभर की महिलाएं...

खगड़िया पॉलिटिक्स : भाजपा में तेजी से जुड़ रहीं जिलेभर की महिलाएं ।

105

पॉलिटिक्स में बढ़ती महिलाओं की भागीदारी से संगठन में उत्साह

खगड़िया जिला भाजपा अध्यक्ष वंदना कुमारी की सक्रियता रंग ला रही

महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष की सक्रियता के कारण वंदना खगड़िया सांसद प्रतिनिधि भी बनाई गईं

पॉलिटिकल ब्यरो, खगड़िया, मौर्य न्यूज18 ।

महिलाएं पॉलिटिक्स भी करे । घर भी संभाले । देश की सेवा भी करे । समाज की सेवा भी करे । यही अपेक्षा वर्तमान दौैर की राजनीतिक पार्टियों में तेजी से सक्रिए है । इसी रणनीति पर काम भी हो रहा । भारतीय जनता पार्टी, बिहार यूनिट भी इसी मुहिम को तेजी से आगे बढ़ा भी रही है । केन्द्र सरकार में भी 11 महिलाओं को मंत्रीमंडल में शामिल किया गया । बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव भी होंनी है। प्रत्येक राजनीतिक पार्टी इसमें जुटी भी हुई है । इसी बीच खगड़िया जिले में भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की मिटिंग होती है ।

पोस्टर बैनर लगाए जाते हैं जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद लिखा गया है । लिखा है कि सशक्त महिला, सशक्त भारत यही लक्ष्य है। जो वर्कर काम करेंगे पार्टी महत्व देगी ही देगी। फिर जो मिटिंग हुई खगड़िया जिला भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वंदना कुमारी बतौर अतिथि उसमें शामिल हुई । और पार्टी से जुड़ी महिलाओं का उत्साह बढ़ाती रहीं । उम्मीद की जा रही है कि खगड़िया महिला मोर्चा संगठन की सक्रियता से प्रदेश के नेताओं के बीच भी चर्चा का विषय बनेगी, महिलाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी के साथ खगड़िया महिला मोर्चा इनदिनों पूरे रंग में है ।

बैठक में क्या कुछ हुआ ।

भाजपा महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष रीना देवी के अध्यक्षता में एक आवश्यक बैठक हुई। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष बंदना कुमारी उपस्थित रही। श्रीमती कुमारी ने कहा कि आने वाले दिनों में सभी 17 मंडलों में कार्यसमिति की बैठक होनी है तथा जिला कार्यसमिति की बैठक भी होनी है । इसपर विस्तृत चर्चा की गई।साथ ही आने वाले पंचायती चुनाव में महिला मोर्चा का अहम योगदान होना है।

भाजपा के युवा नेता व बिहार सरकार के मंत्री सम्राट चौधरी औऱ खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर की भी सरहाना हुई

आपको बता दें कि चूकि बिहार में पंचायती राज व्यवस्था में महिलाओं की भागीदारी 50% होना तय है। खगड़िया जिला महिला मोर्च की अध्यक्ष वंदना महिलाओं को प्रोत्साहित कर अधिक से अधिक महिलाओं को पार्टी से जोड़ने का काम भी तेजी से कर रहीं हैं । यही कारण है कि इनकी सक्रियता को देखते हुए खगड़िया सांसद ने भी वंदना कुमारी को सांसद प्रतिनिधि नियुक्त किया है। इससे भी महिलाओं में उत्साह है और सबने इसके लिए खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैसर को धन्यवाद दिया है।

वही खगड़िया को अपनी कर्मभूमि औऱ ह्रदय स्थली मानने वाले भाजपा के युवा सम्राट पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी की भी महिलाओं ने काफी तारीफ की और कहा कि उनकी सक्रियता से कोरोना काल में अस्पतालों में बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध हुई और आगे भी कई योजनाएं उनके जरिए स्वीकृत हुई है । इस तरह सांसद औऱ मंत्री के सहयोग से खगड़िया की तरक्की औऱ भी सुनिश्चित होगी ।

महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष क्या बोलीं..।

जिलाध्यक्ष कहती हैं कि परिवार के निर्माण में तो महिलाओं की भूमिका है ही, एनडीए ने अब देश के विकास में भी अहम भागीदारी तय कर दी है। इतिहास गवाह है, महिलाएं घर को संभालती भी है़, संवारती हैं और समाज को भी संवारने का काम करती है अगर महिलाएं सजग हो जाएं निश्चित रूप से देश के विकास में, राज्य के विकास में और पंचायत के विकास की रफ्तार तेजी आएगी । उन्होंने कहा इस देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी केन्द्र में कुल 11 महिलाओं को मंत्री बना कर महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की और उन्हें सम्मानित करने का काम किया है,इसके लिए खगड़िया भाजपा महिला मोर्चा उनका हृदय से आभार प्रकट करती है।

ये भी हुई शामिल

जिलास्तरीय इस बैठक में मंडल उपाध्यक्ष रीता देवी आरती कुमारी, सिंधु कुमारी, दीपा देवी, अरुणा देवी, रिंकू देवी, रेनू देवी, सुनीता देवी, कानन कुमारी सहित दर्जनों भाजपा की महिला कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

खगड़िया से मौर्य न्यूज18 के लिए पॉलिटिकल रिपोर्ट ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here