Google search engine
गुरूवार, जून 24, 2021
होमबॉलीवुडफिल्म इंडस्ट्री में काम चाहिए तो सही प्रशिक्षण लीजिए : जतिन सूरी...

फिल्म इंडस्ट्री में काम चाहिए तो सही प्रशिक्षण लीजिए : जतिन सूरी ! maurya News18

-

पाटलिपुत्रा में खुल गया बालाजी फिल्म्स प्रशिक्षण केन्द्र


पटना, मौर्य न्यूज18

अभिनेता जतिन सूरी ।

एक केन्द्र बिहार को समर्पित

बिहार से फिल्मी दुनिया में कई लोग हैं। जो फिल्मी जगत में एक हस्ती के रूप में स्थापित हैं। उनका नाम लें तो अभिनेता अशोक कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा, शेखर सुमन, मनोज वाजपेयी, रवि किशन, रतन सिंह राजपूत से लेकर सोनाक्षी सिन्हा तक कई हस्ती अभिनय के क्षेत्र में हैं वहीं फिल्म डायरेक्चर के तौर पर प्रकाश झा जैसी हस्ती इंडस्ट्री में एक मुकाम बना चुके हैं।। ऐसा संपन्न बिहार आखिर प्रशिक्षण केन्द्र के लिए मुम्बई ही क्यों भटके। शायद इसी टैलेंट को बालाजी फिल्म्स ग्रुप ने बखूबी समझा और पटना में प्रशिक्षण केन्द्र खोला है। जिसकी शुरूआत 24 अगस्त 2019 पटना के पाटलिपुत्रा कॉलनी से हुई है। इस मौके क्या कुछ हुआ जानते हैं रिपोर्ट के जरिए…।

अपनी अलग पहचान हो ऐसा सबका सपना होता है- जतिन

हिंदी फिल्म और सीरियल में काम करना और अपनी एक अलग पहचान बनाना सभी लोगों का सपना होता है। और इस सपने को साकार करने का बस एक ही तरीका है और वो है सही प्रशिक्षण लेना। सही प्रशिक्षण से ही हमें इंडस्ट्री में काम मिल सकता है।

उक्त बातें मीडिया को सम्बोधित करते हुए आइस अलुमिनी निमकी मुखिया फेम अभिनेता जतिन सूरी (डायमण्ड सिंह) ने कही। उन्होंने कहा की कहा कि बिहारियों में टैलेंट होने के बाद भी वो मंजिल तक नहीं पहुँच पाते या पहुंचते  – पहुंचते काफी समय लग जाता है जिसका कारण है सही प्लेटफार्म ना मिलना। हम इस संस्थान के तहत लोगों को प्रशिक्षित कर उन्हें इंडस्ट्री में काम करने का अवसर देंगे। विदित हो की शनिवार को पाटलिपुत्रा स्थित बालाजी टेलीफिल्म्स की इकाई इंस्टिट्यूट ऑफ क्रिएटिव एक्सीलेंस (आइस) का शुभारंभ किया गया।

इस संस्थान का शुभारंभ सेलिब्रिटी अलुमिनी गेस्ट अभिनेता जतिन सूरी, मुख्य अतिथि जिला एवम् सत्र न्यायधीश बी एम सिंह, विशिष्ट अतिथि बिहार भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष रविंद्र प्रसाद सिंह, आइस के डायरेक्टर मोहित नागपाल, एवं आइस पटना के डायरेक्टर दिव्यांशु शेखर एवम् शेखर सिग्नेचर ग्रुप के सीईओ हिमांशु शेखर के द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। इसके पश्चात आगत अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गयी।

बिहार में ही लोगों को मिलेगी सारी सुविधाएं

इंस्टिट्यूट ऑफ क्रिएटिव एक्सेलेंस नौ साल से कार्यरत है इस इंस्टिट्यूट को मीडिया और मनोरंजन  इंडस्ट्री के दिग्गज बालाजी टेलेफिल्म्स ने स्थापित किया है। इस संस्था में एक्टिंग, मॉडलिंग, डायरेक्शन, प्रोडक्शन, एडिटिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, सिनेमेटोग्राफी, वीएफएक्स, साउंड व अन्य कोर्स कराये जाते हैं यह एक मात्र मीडिया स्कूल है जिसकी उपस्थिति देश के 19 शहरों में है। यह इंस्टिट्यूट अभिनेता जीतेन्द्र कपूर का सपना है जिसे सुप्रसिद्ध निर्माता एकता कपूर ने साकार किया है। यह इंस्टिट्यूट सही मायने में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मीडिया स्कूल है जिसने 8000 से ज्यादा बच्चो को मंच प्रदान किया है। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि जिला एवम् सत्र न्यायधीश बी एम सिंह ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा की इस संस्थान के खुलने से अब इस बिहार के युवाओं को ज्यादा दूर का सफर तय नहीं करना पड़ेगा। बिहार भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष रविन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि यह इंस्टिट्यूट बिहार के प्रतिभागियों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि मैं अपनी ढ़ेर सारी शुभकामनाये इस संस्थान को देता हूँ ताकि वो मनोरंजन के क्षेत्र में बिहार के बच्चों को ऐसे आगे बढ़ाने का काम करते रहें।

अभिनय की बारिकियों से अवगत हो सकेंगे बिहारी युवा

सिंग्नेचर ग्रुप वेंचर को बधाई

वहीँ आइस के निदेशक मोहित नागपाल ने कहा की मैं हिमांशु शेखर एवं उनकी पूरी टीम शेखर सिग्नेचर ग्रुप वेंचर को बधाई देता हूँ ताकि वो पूरे लगन से बिहार से टीवी एवं फिल्म इंडस्ट्री में करियर बनाने के इच्छुक युवाओ को पटना शाखा के माध्यम से उनके मंजिल तक पहुचाएं। इसके बाद प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए शेखर सिग्नेचर के सी ई ओ हिमांशु शेखर ने कहा कि बिहार के युवाओं को प्रशिक्षण के उपरांत फिल्म, टीवी, वेब सीरिज एवं विज्ञापनों में कार्य करने के का अवसर मिलेगा। साथ ही समय-समय पर फिल्म जगत के दिग्गज कलाकारों द्वारा बच्चों को अभिनय की बारीकियों से अवगत करा कर उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।

पटना में प्रशिक्षण केन्द्र की ऑपनिंग पर अभिनेता जतिन सूरी के साथ पूरी टीम । मौर्य न्यूज18 ।

आइस पटना के डायरेक्टर दिव्यांशु शेखर ने बताया की इस संस्थान की खास बात यह है की हम बच्चों का एडमिशन उनके प्रतिभा के आधार पर उन्हें प्रशिक्षण के लिए सीधा मुंबई भेजेंगे जहां वो बालाजी टेलीफिल्म्स के स्टुडिओं में प्रशिक्षण लेंगे। वहां बच्चों को ट्रेंड प्रोफेशनल एक्टर्स, एनएसडी, एफटीआई, नेशनल अवार्ड विनर व आइस के अलुमिनी सेलेब्रिटिओं द्वारा प्रशिक्षण देकर उनके प्रतिभा को मंच प्रदान किया जाएगा। हमारे संस्थान में  बच्चों का एडमिशन ऑडिशन में सिलेक्शन के बाद ही लिया जाता है ताकि हम अच्छे कलाकार को तराश कर उन्हें मंच दे सकें। इस अवसर पर संगीता, अर्पित एवं सुधांशु शेखर की भी उपस्थिति रही।

मनोरंजन जगत के लिए पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

राजद से TEJ बोले – CHIRAG तय करें कि संविधान के...

तेजस्वी ने चिराग पासवान को साथ आने का दिया न्योता राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद जल्द होंगे पटना में, शुरू होगी राजनीति पॉलिटिकल ब्यूरो, पटना, मौर्य...