Home शिक्षा दिल्ली में अनलॉक 7 में इस बार केवल एजुकेशन और एकेडमिक गैदरिंग...

दिल्ली में अनलॉक 7 में इस बार केवल एजुकेशन और एकेडमिक गैदरिंग की छूट

331

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क मौर्यन्यूज18

शैक्षणिक संस्‍थानों को इस बार केवल एजुकेशन और एकेडमिक गैदरिंग की छूट दी गई है मगर स्‍कूल-कॉलेजों में ऑफलाइन क्‍लासेज़ की अनुमति अभी भी नहीं दी गई है. स्‍कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंचर अभी ऑनलाइन क्‍लासेज़ ही जारी रखेंगे और रेगुलर ऑफलाइन क्‍लासेज़ के लिए बच्‍चों को नहीं बुला सकेंगे. संभव है कि शैक्षणिक संस्‍थानों को पूरी तरह खोलने का फैसला जल्‍द लिया जाएगा.

राजधानी दिल्‍ली में सोमवार 12 जुलाई से अनलॉक-7 की प्रक्रिया शुरू हो रही है. कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए अब लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जा रही है. रेस्‍टोरेंट और मॉल्‍स को नियमों के साथ खोलने की अनुमति पिछले अनलॉक में ही दे दी गई थी मगर शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद रखने का ही फैसला किया गया था. Unlock 7 में अब शैक्षणिक संस्‍थानों को भी ढील दी जा रही है

जारी निर्देशों के अनुसार, स्‍कूल-कॉलेजों को एकेडमिक गैदरिंग की अनुमति दे दी गई है. इसका अर्थ है कि स्‍कूल के किसी फंक्‍शन, लेक्‍चर या एकेडमिक प्रोग्राम का आयोजन किया जा सकता है. इसके साथ ही अब स्कूल या एजुकेशनल इंस्टिट्यूशन के ऑडिटोरियम और असेम्बली हॉल भी एजुकेशनल ट्रेनिंग और मीटिंग के लिए 50% क्षमता के साथ खुल सकेंगे.

नई दिल्ली से मौर्य न्यूज18 के लिए एजुकेशन डेस्क की रिपोर्ट ।

ALSO READ  देश का पहला मॉब लिंचिंग, जिसमें सिर्फ एक राजनेता को मिली फांसी की सजा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here