Google search engine
शुक्रवार, जून 18, 2021
Google search engine
होमदेशएक भूतिया प्रेम कहानी... Maurya News18

एक भूतिया प्रेम कहानी… Maurya News18

-

GUEST REPORT

डॉ ध्रुव गुप्त की कलम से

भूत होते हैं या नहीं ….

भूत होते हैं या नहीं इसपर सदियों से बहस होती रही है, लेकिन यह भी सच है कि डर के रूप में ही सही, भूत अनंत काल से हमारे जीवन का हिस्सा रहे हैं। दुनिया भर के लोग भूतों के देखने और उनसे प्रभावित होने के झूठे-सच्चे दावे करते रहे हैं। दुनिया में भूतों का इलाज करने वाले तांत्रिक भी हैं और अब परामनोवैज्ञानिक भी। इस शाश्वत भूतकथा में एक और नया अध्याय हाल में तब जुड़ा जब उत्तरी आयरलैंड के डाउनपैट्रिक की एक 45-वर्षीय महिला अमांडा टीम ने एक अदृश्य भूत से बाकायदा ब्याह भी किया और उसके साथ सफल वैवाहिक जीवन बिताने के दावे भी कर रही है।

एक किस्सा ये है…

किस्सा यह है कि विवाहित और पांच-पांच बच्चों की व्यस्त मां अमांडा कुछ समय से अपने आसपास एक अदृश्य उपस्थिति महसूस कर रही है। कभी हवा, कभी खुशबू, कभी हल्के स्पर्श और कभी फुसफुसाहट के रूप में। धीरे-धीरे उनके दिमाग में यह संदेश आने लगा कि उसके गिर्द मौज़ूद उस भूत का नाम पिछले जन्म में जैक था। वह एक हाईटियन समुद्री लुटेरा था जिसे 300 साल पहले फांसी पर लटका दिया गया था। उसने आजीवन शादी नहीं की थी और वह अमांडा को बहुत पसंद करता है। बहुत दिनों के मानसिक संवाद के बाद अमांडा जैक के भूत को पसंद करने लगी।

इस दौरान उसने इंसानों और प्रेतों के संबंधों पर गहरा अध्ययन किया और इस निष्कर्ष पर पहुंची कि जैक एक शक्तिशाली आत्मा है जो उसे बहुत प्यार करता है।

जब जैक ने एक होने का प्रस्ताव दिया ….

जब जैक ने उसे एक होने का प्रस्ताव दिया तो वह इनकार नहीं कर सकी। उसे अपने परिवार का समर्थन भी मिल गया। उसने अपने मौजूदा पति को तलाक दिया और अपने परिवार के बारह लोगों की उपस्थिति में जैक से ईसाई रीति-रिवाजों के अनुसार शादी कर ली।

और सचमुच प्यार करने लगीं…

शादी के बाद अमांडा का कहना है कि वह सचमुच जैक को प्यार करने लगी है। उसके अदैहिक रिश्ते के साथ वह जितना अच्छा महसूस करती है,उतना उसने किसी और के साथ कभी महसूस नहीं किया था।

कुछ सच बता रहे, कुछ बकवास

उसके देश के कुछ लोगों ने इसे अमांडा का सच क़रार दिया है तो कुछ ने बकवास। वैज्ञानिक इसे भ्रम और अंधविश्वास कहते हैं और मनोवैज्ञानिक अमांडा के भीतर प्रचार पाने की दमित इच्छा की अभिव्यक्ति। बहरहाल घटना मज़ेदार थी सो आपके साथ शेयर कर दिया।


आपने रिपोर्ट लिखी है

डॉ ध्रुव गुप्त

आप आईपीएस हैं। आप बिहार से हैं। आप जाने-माने रचनाकार, लेखक, साहित्यकार हैं। आपकी लेखनी से देश और समाज को नई दिशा मिलती रहती है। आपकी लेखनी देश-दुनिया की प्रतिष्ठत पत्र-पत्रिकाओं में आये दिन प्रकाशित होती रहती है ।

ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर
ALSO READ  दिल्ली - आखिर जमानत मिल ही गई ।

आभार।


मौर्य न्यूज18 की खास रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।

तिहाड़ जेल से नताशा, देवांगना और आसिफ बाहर आए नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 । स्टूडेंट एक्टिविस्ट नताशा नरवाल, देवांगना कलिता और आसिफ इकबाल को आखिरकार 17...