Google search engine
रविवार, जून 20, 2021
Google search engine
होमजीवन मंत्रऔर भी महंगी हुई Hyundai Aura शानदार माइलेज के लिए मशहूर है...

और भी महंगी हुई Hyundai Aura शानदार माइलेज के लिए मशहूर है ये सेडान ! Maurya News18

-

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी मशहूर सेडान कार Aura में कंपनी ने कुछ खास फीचर्स को शामिल किया है। जिससे ये कार पिछले मॉडल के मुकाबले थोड़ी और बेहतर हो गई है। हालांकि इस अपडेट के बाद कार की कीमत में भी इजाफा देखने को मिला है। अब ये कार तकरीबन 4,240 रुपये तक महंगी हो गई है। 

बता दें कि, कंपनी ने अपनी इस कार को बीते साल जनवरी 2020 में सब-फोर मीटर सेडान Xcent के रिप्लेसमेंट के तौर पर पेश किया था। इस बार जहां इस कार में कुछ नए फीचर्स को शामिल किया गया है, वहीं कुछ फीचर्स हटाए भी गए हैं। बाजार में ये कार मुख्य रूप से मारुति डिजायर और होंडा अमेज जैसी कारों को टक्कर देती है। 
कीमत और फीचर्स: Hyundai Aura की कीमत अब 5.92 लाख रुपये से लेकर 9.34 लाख रुपये के बीच तय की गई है। नए फीचर्स की बात करें तो इस सेडान कार के बूट लिड के पास रियर विंग स्पॉयलर दिया गया है, जो कि कार के लुक को और भी बेहतर बनाता है। ये स्पॉयलर E ट्रिम को छोड़कर सभी वेरिएंट्स में दिए जा रहे हैं। इसके अलावा ऑटोमेटिक वेरिएंट में 15 इंच का स्टील रिम और गनमेटल फीनिश दिया गया है। 
इस साल ये दूसरी बार है जब Hyundai Aura के दाम बढ़ाए गए हैं, इसके पहले बीते जनवरी महीने में कार की कीमत में इजाफा किया गया था। कीमत में बढ़ोत्तरी और उपर दिए गए फीचर्स अलावा इस कार में अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। ये कार पहले की ही तरह 1.2 लीटर डीजल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उपलब्ध है। 
इसमें दिया गया 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 83 PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं डीजल इंजन 75 PS की पावर और 190 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन सबसे ज्यादा 100 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बतौर स्टैंडर्ड आता है। 

शानदार माइलेज: ये कार पेट्रोल और डीजल के साथ ही CNG वेरिएंट में भी बाजार में उपलब्ध है। ये कार सेग्मेंट की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में से एक है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 20 किलोमीटर प्रतिलीटर और डीजल मॉडल 25 किलोमीटर प्रतिलीट तक का माइलेज देती है। 
ALSO READ  18 जून को दो बड़ी फिल्में रिलीज़ हुईं विद्या बालन की ‘शेरनी’ और ‘जगमे थंडीरम’.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा...

Social Activist हैं आयशा, कोच्चि से लक्षद्वीप के लिए हुई रवाना, बोली- मैं कुछ भी गलत नहीं बोली। कोच्चि/नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 कोच्चि, लक्षद्वीप की सामाजिक...