Global Statistics

All countries
200,353,351
Confirmed
Updated on Wednesday, 4 August 2021, 14:10:03 IST 2:10 pm
All countries
178,879,689
Recovered
Updated on Wednesday, 4 August 2021, 14:10:03 IST 2:10 pm
All countries
4,260,629
Deaths
Updated on Wednesday, 4 August 2021, 14:10:03 IST 2:10 pm
होमBIHAR NEWSराजद से TEJ बोले - CHIRAG तय करें कि संविधान के साथ...

राजद से TEJ बोले – CHIRAG तय करें कि संविधान के साथ रहेंगे या गोलवलकर के साथ

-

तेजस्वी ने चिराग पासवान को साथ आने का दिया न्योता

राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद जल्द होंगे पटना में, शुरू होगी राजनीति

पॉलिटिकल ब्यूरो, पटना, मौर्य न्यूज18

लंबे अरसे के बाद राजद सुप्रीमो के पुत्र और राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पटना में प्रकट हुए । आते ही उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला बोला और कहा कि नीतीश कुमार सिर्फ जोड़-तोड़ , तिकड़म की राजनीति जानते हैं। उनको विकास से कोई मतलब नहीं है । लोजपा हो या कोई अन्य दल सभी जगह तोड़फोड़ करना , जातीय समीकरण बैठाए रखना, यही उनकी राजनीति है।

यहां आते ही उन्‍होंने सांसद चिराग पासवान को अपने साथ आने का न्‍योता दे डाला। कहा कि अब चिराग भाई को तय करना है कि बंच ऑफ थॉट्स के साथ रहेंगे या बाबा साहेब के साथ, जिसने संविधान लिखा, उसका साथ देंगे।


चिराग पासवान को खुद अपनी दिशा तय करनी है।

कहा कि लालू जी ने रामविलास पासवान को राज्‍यसभा सांसद बनाया था। मुख्‍यमंत्री के इस बयान पर कि उन्‍हें लोजपा में टूट की जानकारी नहीं है, कहा कि उन्‍हें तो कुछ पता ही नहीं रहता है।
चिराग भाई को तय करना है कि संविधान निर्माता अंबेडकर का संविधान मानने वालों के साथ रहेंगे या बाबा गोलवरकर की विचारधारा के साथ रहेंगे? लोजपा टूट रही है। आगे न जाने क्‍या होगा।

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दो माह बाद बुधवार को पटना पहुंचे थे। पूछे जाने पर भी उन्होंने यह नहीं बताया कि कोरोना काल में सुरक्षित रहने के लिए वह कहां पर थे। उन्होंने महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि बिहार में पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। 27 जिलों में ₹100 से अधिक पेट्रोल की कीमत हो गई है। बेरोजगारी का हाल भी बहुत खराब है।

यहां युवा डिग्री होने के बावजूद भी घूम रहे हैं। इतना ही नहीं छोटे-मोटे व्यवसाय भी अब बंद हो रहे हैं। बिहार अब पूरी तरह से बदहाली की राह पर चल रहा है।

तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार अब अपने जीवन के बचे हुए समय में भी बिहार को बर्बाद करने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री भी वो तोड़-जोड़ की राजनीति करके ही बने हैं। उन्होंने लोजपा में मचे सियासी घमासान का भी मास्टरमाइंड नीतीश को ही बताया। उन्होंने कहा कि नीतीश जितना दिमाग तोड़-जोड़ में लगाते हैं, अगर उतना ही दिमाग बिहार के विकास में लगाएं तो यह काफी कुछ बदल सकता है।

नीतीश द्वारा लोजपा में मचे सियासी घमासान से पल्ला झाड़ लेने के मामले पर तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री बहुत भोले हैं। उन्हें किसी बात की कोई जानकारी ही नहीं होती। उन्हें ये भी नहीं पता है कि बिहार में महंगाई और बेरोजगारी की क्या स्थिति है। आज भी पुल बनने के कुछ ही दिन बाद गिर जा रहे हैं। नीतीश कुमार इन सब से बेखबर अलग तोड़-जोड़ की राजनीति करने में लगे हुए हैं।

तेजस्वी ने पिता लालू प्रसाद की सेहत की जानकारी भी दी


तेजस्वी ने पिता लालू यादव की सेहत से जुड़ी जानकारी भी दी। कहा कि डॉक्टरों की देखरेख में अभी इलाज जारी है। जल्द ही लालू पटना आ सकते हैं। कोरोना को देखते हुए अभी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। कहा कि विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर उनकी पार्टी सभी जिलों में सक्रिय है और स्थानीय स्तर पर आंदोलन भी चलाया जा रहे हैं । सरकार की विफलता के खिलाफ जल्द ही हल्ला बोल अभियान शुरू किया जाएगा।

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए पॉलिटिकल ब्यूरो की रिपोर्ट ।

mauryanews18
MAURYA NEWS18 DESK

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Must Read

दिल्ली में 9 साल की बच्ची का जबरन अंतिम संस्कार।रेप कर...

दिल्ली कैंट के नांगल गांव स्थित श्मशान भूमि में रविवार शाम नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। अब इस...