Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमPOLITICAL NEWSनंदीग्राम में बजा बिगुल, नामांकन के बाद ‘दीदी’ ने भरी हुंकार, शुभेंदु...

नंदीग्राम में बजा बिगुल, नामांकन के बाद ‘दीदी’ ने भरी हुंकार, शुभेंदु होंगे सामने। Maurya News18

-

Maurya News18

Political Desk

ममता बनर्जी ने बुधवार को हल्दिया पहुंचकर अपना नामांकल दाखिल किया।

पर्चा दाखिल करने के बाद ममता ने नंदीग्राम पर अपना अधिकार जताते हुए बताया कि कैसे उन्होंने 26 दिन तक यहां अनशन किया था। अब यहां की जनता उनका साथ दे। इससे पहले ममता ने नंदीग्राम में शिव मंदिर पहुंचकर जलाभिषेक किया।

ममता ने नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन करने से पहले अपनी ताकत दिखाने, उन्होंने हल्दिया में एक किलोमीटर लंबा रोड शो किया, जिसमें TMC के हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे। यहां ममता ने कहा कि चाहे 7 मार्च हो, 10 दिसंबर हो या 14 मार्च हो, हर आंदोलन में मैंने नंदीग्राम का साथ दिया है।

नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने कहा, ‘मैंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने के पहले यहां के लोगों से पूछा था। लोगों ने मुझे चुनाव लड़ने को कहा और इसलिए मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हूं। ममता ने कहा कि नंदीग्राम का एक और नाम संग्राम है।

कल कालीघाट में घोषणापत्र जारी करेंगी ममता

पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रमुख ममता बनर्जी गुरुवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगी। घोषणापत्र जारी करने के लिए ममता ने कोलकाता के कालीघाट मंदिर को चुना है। इससे पहले मंगलवार को ममता ने नंदीग्राम में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी।

उन्होंने भाजपा के हिंदू कार्ड पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ‘मेरे साथ हिंदू कार्ड मत खेलो, मैं भी हिंदू हूं और घर से चंडी पाठ करके निकलती हूं।’ वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ममता पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बंगाल में रोहिंग्या के साथ-साथ ममता दीदी भी नर्वस हैं। अब उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि मंदिर जाएं या मस्जिद।

कांग्रेस का दीदी पर निशाना


कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी BJP से डर गई हैं। उन्हें पहली बार खुद को ब्राह्मण साबित करना पड़ रहा है। पहले दीदी कहती थीं कि मैं मुसलमानों की हिफाजत करती हूं, हिजाब पहनती हूं, लेकिन अब उनके तेवर बदल गए हैं। वे आजकल चंडी पाठ कर रही हैं। चौधरी ने कहा कि बंगाल चुनाव में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी प्रचार करेंगे।

ममता का सामना शुभेंदु से


विधानसभा चुनाव में ममता का सामना कभी उनके करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी से है। शुभेंदु ने तृणमूल कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है। शुभेंदु 12 मार्च को अपना पर्चा दाखिल करने वाले हैं। इससे पहले वे नंदीग्राम में अपने नए कार्यालय का उद्घाटन करेंगे।

बंगाल में 8 फेज में चुनाव


पश्चिम बंगाल की कुल 294 विधानसभा सीटों के लिए इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है। काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

ALSO READ  दिल्ली - आखिर जमानत मिल ही गई ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।