Global Statistics

All countries
198,241,433
Confirmed
Updated on Saturday, 31 July 2021, 21:11:54 IST 9:11 pm
All countries
177,377,489
Recovered
Updated on Saturday, 31 July 2021, 21:11:54 IST 9:11 pm
All countries
4,228,877
Deaths
Updated on Saturday, 31 July 2021, 21:11:54 IST 9:11 pm
होमPOLITICAL NEWSBREAKING NEWS : रविशंकर प्रसाद हो सकते तमिलनाडु के अलगे गवर्नर !...

BREAKING NEWS : रविशंकर प्रसाद हो सकते तमिलनाडु के अलगे गवर्नर ! औपचारिक ऐलान बांकी ।

-

संगठन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद के लिए नाम तेजी से चल रहे हैं । लेकिन संगठन के लोगों ने इसबारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया।


पॉलिटिकल डेस्क, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 ।

मोदी कैबिनेट से हटाए गए रविशंकर प्रसाद को तमिलनाडु का राज्यपाल बनाए जाने की अटकलें हैं। दिल्ली मीडिया हाउस में रविवार देर रात ऐसी खबरें आनी तेज हुई और सरकारी सूत्रों से जानकारी मिली कि रविशंकर प्रसाद को तमिलनाडु का राज्यपाल बनाने का फैसला हो चुका है और इसका औपचारिक ऐलान भर बाकी है।
हालांकि, अब तक संगठन या सरकार की तरफ से इस पर कुछ नहीं कहा गया है। वही,प्रसाद की तरफ से भी ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। तमिलनाडु में फिलहाल बनवारीलाल पुरोहित गर्वनर हैं। लेकिन इस बात से इनकार भी नहीं किया गया कि रविशंकर प्रसाद के बारे में जो खबरें आ रही है वो गलत है ।

बात कहां से उठी …।

दरअसल, भाजपा संगठन की रविवार की शाम बैठक के बाद देर रात दिल्ली की स्थानीय मीडिया हाउस में भाजपा के शीर्ष नेताओं ने इस खबर की पुष्टि के लिए मीडिया हाउस में फोन लगाया और जानना चाहा कि रविशंकर प्रसाद को तमिलनाडू का गवर्नर बनाया गया है, ऐसी बात क्या मीडिया को भी है । यहीं से मीडिया वाले एक्टिव हुए और पता लगाने के लिए एकदूसरे मीडिया हाउस से भी संपर्क साधने की कोशिश की । कई भाजपा प्रवक्ताओं को भी फोन लगाया गया । कुछ शीर्ष नेताओं से भी मन टटोले गए । जो भी बातचीत हुई उसमें संभावनाएं प्रबल दिखी । वैसे देर रात होने के कारण पूर्व केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से इस संबंध में संपर्क नहीं किया जा सका । लेकिन भाजपा सूत्र हों या सरकारी सूत्र सभी ने इस खबर पर लगभग मुहर लगने वाले संकेत दिए हैं ।

ALSO READ  देश का पहला मॉब लिंचिंग, जिसमें सिर्फ एक राजनेता को मिली फांसी की सजा
ALSO READ  शुक्रिया हिमालय...खुली आंखों से तुझे देखा, समझा...।

रविवार को भाजपा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय सचिवों के साथ बैठक की, पीएम मोदी से भी मिलने गए, रखी राय

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में व्यापक फेरबदल के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय सचिवों के साथ बैठक की। उन्होंने संगठन की गतिविधियों और पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। बाद में सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बुलावे पर उनके आवास पर पहुंचे और उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया। इसके बाद से ही रविशंकर प्रसाद को गवर्नर बनाए जाने की अटकलें तेज हुई ।

सूत्रों के अनुसार, पार्टी सचिवों के साथ बैठक में नड्डा ने संगठन की गतिविधियों के साथ-साथ कोविड टीकाकरण अभियान पर भी चर्चा की। हालांकि, करीब एक घंटे तक चली इस बैठक के दौरान चर्चा के केंद्र में वे पांच राज्य रहे, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा व मणिपुर शामिल हैं।

खबर तो ये भी है …संगठन चालाने को कहा जाए

मोदी कैबिनेट से हटाए गए बड़े चेहरों रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर को संगठन में कोई बड़ा पद दिए जाने की चर्चा पहले ही जोरों पर है। ऐसे में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की पार्टी महासचिव के साथ बैठक के बाद रविशंकर प्रसाद की तमिलनाडु के राज्यपाल के तौर पर नियुक्ति की बात कही जा रही है।

पार्टी सूत्रों का दावा है कि अगले साल उत्तर प्रदेश समेत 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर को संगठन में राष्ट्रीय महासचिव या उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।

ALSO READ  शुक्रिया हिमालय...खुली आंखों से तुझे देखा, समझा...।

बता दें कि पिछले दिनों केंद्रीय कैबिनेट में हुए फेरबदल में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव को शामिल किया गया है। ऐसे में उनकी जगह पर किसी मजबूत और अनुभवी नेता को जगह दी जा सकती है। रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर पहले भी पार्टी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

ALSO READ  देश का पहला मॉब लिंचिंग, जिसमें सिर्फ एक राजनेता को मिली फांसी की सजा

भाजपा में राज्यपाल बनने वाले गहलोत के बाद दूसरे कद्दावर नेता होंगे रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद को तमिलनाडु का राज्यपाल बनाए जाने पर वे थावरचंद गहलोत के बाद गवर्नर की जिम्मेदारी संभालने वाले दूसरे नेता होंगे। गहलोत को कैबिनेट से इस्तीफे के तुरंत बाद कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया था। पार्टी सूत्रों से जानकारी के अनुसार , प्रसाद और जावड़ेकर को अहम जिम्मेदारी देने पर फैसला हो चुका है।

पहले भी बड़ी भूमिका निभा चुके हैं प्रसाद

66 साल के रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से लोकसभा सांसद हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वे कोयला मंत्रालय, कानून व न्याय मंत्रालय और सूचना व प्रसारण मंत्रालय का जिम्मा संभाल चुके हैं। इसके साथ ही मोदी सरकार में भी वे कानून व न्याय मंत्री, इलेक्ट्रॉनिकी व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री और संचार मंत्री रह चुके हैं।

वहीं, 70 साल के प्रकाश जावड़ेकर महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद हैं। वे मोदी मंत्रिमंडल में संसदीय कार्य मंत्री, मानव संसाधन विकास मंत्री, भारी उद्योग व सार्वजनिक उपक्रम मंत्री, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री और सूचना व प्रसारण मंत्री रह चुके हैं।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ।

यहां जिस तरह की खबरें सामने आ रही है उस हिसाब से देखें तो रविशंकर प्रसाद के बाद प्रकाश जावड़ेकर को पूरी तरह से संगठन की जिम्मेदारी मिलेगी, प्रकाश जावड़ेकर चुनाव कराने और संगठन को संकट से उबारने में माहिर माने जाते रहे हैं ।

नई दिल्ली से मौर्य न्यूज18 के लिए पॉलिटिकल डेस्क की रिपोर्ट ।

Nayan Kumarhttps://www.mauryanews18.com%20
MANAGING EDITOR MAURYA X NEWS18 PVT LTD . #March 2019 to till now ------- #20yrs Experience field of Journalism, #Mass Com - Print Media & Electronic Media #Former Sr. Subeditor, Dainik Jagaran, India's No-1 Hindi Daily News Paper, Patna, Bihar, 12 April 2000 -March2008 #Former Channel Co-Ordinator, Maurya Tv, Patna, Bihar/Jharkhand, April 2008 - March 2013 Channel Co-Ordinator, Zee Bihar/Jharkhand news from march 2013- march2014 #Editor, Ommtimes.com news portal, Patna, Bihar, April 2014 - AuG2018 #Former Editor, Maurya News, news Portal, Sept.2018-Feb2019

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Must Read

शुक्रिया हिमालय…खुली आंखों से तुझे देखा, समझा…।

एक साक्षात्कार ऐसा भी : हिमालय पहुंचा, बादल फटा...फिर क्या हुआ... नुबार घाटी से वारिला होते हुए पैंगोंग का सफर हिमालय से विकास वैभव...की आंखों देखी...