Global Statistics

All countries
200,353,351
Confirmed
Updated on Wednesday, 4 August 2021, 14:10:03 IST 2:10 pm
All countries
178,879,689
Recovered
Updated on Wednesday, 4 August 2021, 14:10:03 IST 2:10 pm
All countries
4,260,629
Deaths
Updated on Wednesday, 4 August 2021, 14:10:03 IST 2:10 pm
होमPOLITICSसमस्तीपुर : टीका लगवा लीजिए नहीं तो वेतन नहीं मिलेगा ।

समस्तीपुर : टीका लगवा लीजिए नहीं तो वेतन नहीं मिलेगा ।

-

डीएम शशांक शुभंकर साफ कहा – कोई बहाना नहीं चलेगा । अच्छा करने वाले पुरस्कृत भी होंगे ।

मुखिया यदि अपने क्षेत्र में शत-प्रतिशत टीका लगवाने में सफल रहे तो मिलेगा अवार्ड

समस्तीपुर, मौर्य न्यूज18  

कोरोना का टीका नहीं लगवाया है तो लगवा लें । नहीं तो तमाम तरह की झंझट आने वाली है । एक तो कोरोना चपेट में कभी भी ले लेगा । उपर से आप जब दफ्तर जाएंगे तो आपसे पूछा जाएगा कि टीका लिया या नहीं । यदि झूठ बोला तो कार्रवाई होगी । यदि एकबार यानि पहला डोज लेकर छोड़ दिया तो भी कार्रवाई । दूसरा डोज ना लेने पर वेतन रोक दिया जाएगा । नहीं मिलेगा वेतन फिर आप छटपटाते रह जाइएगा । जी, ऐसा हुकूम जारी हुआ है समस्तीपुर के डीएम साहब का । सो, आप सरकारी कर्मचारी हैं तो पक्का हो लीजिए । किसी टीकाकेन्द्र पर जाइए औऱ फटाफट टीका लगवाइए । इसे मजाजक में मत लीजिएगा । कोई पहुंच पैरवी भी इस मामले में काम नहीं आएगी । ये सब कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ महायुद्ध से लड़ने के लिए कहा जा रहा है। आप और स्वस्थ्य रहेंगे तभी देश भी स्वस्थ्य रहेगा । अब पूरी खबर विस्तार से जानिए ।

खबर विस्तार से

जिल प्रशासन हर स्तर पर कोरोना का टीकाकरण कराने को लेकर प्रयास शुरू कर दिया है। ये पहल रंग लाने भी लगी है । लोग टीकाकरण करवाने के लिए तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं । जगह-जगह जहां भी टीकाकरण केन्द्र है देखा जा रहा लोगों की बड़ी संख्या में उपस्थिति हो रही है। जबकि शुरूआत में लोग टीका लगवाने से बचते देखे गए । इस अभियान में पंचायत स्तर के सभी कर्मी जुटे हैं । चाहे हो जीविका दीदी हों या स्वास्कर्मी या फिर पंचायत प्रतिनिधि। सब जुट गए हैं इस अभियान को सफल बनाने में । खास तौर पर सरकारी स्कूल के शिक्षक में इस मुहिम में अपना योगदान दे रहे हैं ।

जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

बीते शुक्रवार को समस्तीपुर के जिलाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में इस संदर्भ में बैठक भी हुई । जिसमें टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कई घोषणाएं की गई। डीएम शशांक शुभंकर ने साफ कहा कि टीका का सेकंड डोज नहीं लेने वाले कर्मियों के वेतन रोक दिया जाएगा। डीएम निर्देश दिया कि कोविड19 वैक्सीन का दूसरा डोज ससमय नहीं लेने वाले कर्मचारियों को चिंहित कर अगले माह का वेतन भुगतान पर रोक दिया जाएगा।

अवार्ड देने की भी घोषणा की

आपको बता दें कि टीकाकरण अभियान की समीक्षा कर रहे जिलाधिकारी समाहरणालय में बैठक के दौरान ये सारी बातें कहीं औऱ आदेश का सख्ती से पालन करने को भी कह दिया है । उन्होंने इस दौरान बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को पुरस्कृत करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि मुखिया जनप्रतिनिधि यदि अपने इलाके में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने में सफल होते हैं तो उन्हें बेस्ट पंचायत अवार्ड से नवाजा जाएगा।

ये भी रहे मौजूद

 मौके पर निदेशक डीआरडीए विजय कुमार पांडेय, डीआईओ डॉ. सतीश कुमार सिंहा, डीपीएम एसके दास, डीईओ विरेंद्र नारायण सहित कई अन्य पदाधिकारी व पंचायत प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे ।

समस्तीपुर से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।

mauryanews18
MAURYA NEWS18 DESK

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Must Read

दिल्ली में 9 साल की बच्ची का जबरन अंतिम संस्कार।रेप कर...

दिल्ली कैंट के नांगल गांव स्थित श्मशान भूमि में रविवार शाम नौ साल की बच्ची की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। अब इस...