Home POLITICS किसान मूर्ख नहीं हैं: योगेंद्र यादव।

किसान मूर्ख नहीं हैं: योगेंद्र यादव।

181

जंतर मंतर से किसान आंदोलन की खास रिपोर्ट ।

जंतर-मंतर पर किसान ‘संसद’ का पहला दिन खत्म, शुक्रवार को फिर आएंगे 200 अन्नदाता

संसद में मानसून सत्र के बीच केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ जंतर-मंतर पर गुरुवार को किसानों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने इसे देखते हुए मध्य दिल्ली के चारों ओर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी। वाहनों की आवजाही पर कड़ी नजर रखी गई। दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने अधिकतम 200 किसानों को नौ अगस्त तक जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने की अनुमति दी है।

Pic mauryanews18
)किसान नेता राकेश टिकैत ( pic mauryanews18)

प्रदर्शन के दौरान योगेंद्र यादव ने कहा कि किसान जंतर-मंतर पर सरकार को यह दिखाने के लिए आए हैं कि वे मूर्ख नहीं हैं, ब्रिटेन की संसद हमारे मुद्दों पर बहस कर रही है, लेकिन हमारी सरकार नहीं।किसान नेता योगेंद्र यादव ने मौर्य न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि अगर सांसद किसानों के हक में संसद के भीतर आवाज नहीं उठाते तो चाहे वह किसी भी दल के हों, उनके क्षेत्र में उनका पुरजोर विरोध होगा। मोल्लाह ने कहा कि ‘आज 3 कानूनों के पहले कानून APMC पर चर्चा हुई। इसके बाद हम कानून को संसद में खारिज करेंगे और संसद से अपील करेंगे कि ‘किसान संसद’ की बात मानकर कानून खारिज करे।’ किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा, ‘‘यह एक अनैतिक सरकार है। हमें अंदेशा है कि हमारे नंबर उन लोगों की सूची में शामिल हैं, जिनकी जासूसी करायी जा रही है।’’

भाजपा सांसद ने किया प्रदर्शनकारी किसानों के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमालभाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने प्रदर्शनकारी किसानों के लिए आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा कि देश जानता है कि 26 जनवरी को क्या हुआ था। ये सारा प्रदर्शन राजनीतिक एजेंडे के तहत चल रहा है।

मीनाक्षी लेखी ( pic Facebook)

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here