Google search engine
मंगलवार, जून 22, 2021
Google search engine
होमPOLITICSबिहारियों ने फिल्म बनाई है एमसी बुड़बक ! Maurya News18

बिहारियों ने फिल्म बनाई है एमसी बुड़बक ! Maurya News18

-

फरवरी के पहले पखवारे में रिलीज होगी फिल्म

पहली बार हुआ बॉलीवुड में रंगमंच से फिल्म का शुभारंभ

फिल्म के डायरेक्टर शशांक कुमार हैं पटनावासी

पटना 27 दिसम्बर, मौर्य न्यूज18 ।

नये दौर में फिल्मों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। शुरू से फिल्म लोगों तक संवाद पहुंचाने का बहुत बड़ा जरिया भी रहा है। और इस जरिए को कइयों ने की बातें समाज तक पहुंची भी है। वैसे पहले इस जरिए को अपनाना कठिन था तो नाटक बहुत बड़ा माध्यम बनता रहा। जहां कम पैसे में लोगों तक कला और संस्कृति जिंदा रही। अब इस फिल्ड में नये कलाकार औऱ युवा पीढ़ी भी लेकर आगे बढ़ रहे हैं। आज के युवा फिल्म बनाने का साहस करके भी अपनी पहचान बना रहे और समाज तक अपने संवाद को रख रहे। इसी कड़ी में बिहार के युवा भी किसी से कम नहीं । नाटक के जरिए अपनी कला का प्रदर्शन करने वाले युवाओं का फिल्म बनाकर रिलीज करना काफी तरक्की की निशानी है और खुशी की बात है। इसी प्रयास को एक बिहारी युवा शंशाक एंड टीम जिया है। फिल्म बनाई है एमसी बुड़बक जो फरवरी में रिलीज के लिए तैयार है। पटना में इसी के प्रचार प्रसार के लिए नाटक का मंच चुना गया । जानिए पूरी रिपोर्ट के जरिए क्या कुछ हुआ और कौन-कौन हैं इस फिल्म से जुड़े ।

नाटक के मंच पर फिल्म का हुआ प्रमोशन

कला प्रेमी ग्रुप द्वारा नाटक-‘‘सॉरी नॉट फिट‘‘ का मंचन जुहू जागृति हाल में सम्पन्न हुआ, यह पहला अवसर था जब एक नाटक के मंच से किसी फीचर फिल्म का प्रमोशन किया गया, मरमेड स्टूडियो के बैनर तले बनी फिल्म एमसी बुड़बक  की टीम न केवल इस अवसर पर उपस्थित रही, बल्कि मरमेड स्टूडियो और  एमसी बुड़बक  की टीम ने नाटक के कलाकारों को प्रोत्साहन स्वरूप भेंट प्रदान किया।

ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना

डायरेक्ट शशांक बोले हास्य और रोमांस से भरपूर फिल्म

इस अवसर पर फिल्म के डायरेक्टर शशांक कुमार, जो कि बिहार-पटना से है, उन्होंने बताया कि फरवरी के पहले पखवारे में फिल्म पूरे भारत में प्रदर्शित होगी भरपूर हास्य और रोमांस वाली ये फिल्म दहेज जैसी सामाजिक कुरीति पर चोट करती है। फिल्म के डायरेक्टर शशांक  ने बताया एक अच्छी फिल्म के लिये मंजे हुए कलाकारों की जरूरत होती है और रंगमंच ऐसे कलाकारों को जन्म देता है इसीलिए उन्होंने अपनी फिल्म का पहला प्रमोशन रंगमंच के माध्यम से करने का निर्णय लिया, साथ ही उन्होंने उपस्थित दर्शकों से अपील किया कि जिस प्रकार से उन्होंने नाटक के लिए समय निकाला उनकी फिल्म को भी वैसा ही प्यार और प्रोत्साहन दें क्योंकि फिल्म हो या नाटक ये दर्शकों को ही समर्पित होते हैं।नाटक का निर्देशन किया शारजहाँ खान ने, लाइट अनुराग पांडे ने दिया, मेक अप और क्रिएटिव रवि  ने संभाला है।

ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना

झारखंड में हुई पूरी फिल्म की शूटिंग

इस फिल्म की पुरी शुटिंग रांची (झारखंड) में हुई है, जिससे रांची के भी बहुत से अच्छे कलाकारों ने इस फिल्म में काम किया है। जिसमें मुख्य भूमिका में रांची के चाईल्ड आर्टिस्ट ‘‘सम्राट प्रताप सिंह‘‘ ने मुख्य अभिनेता के छोटे भाई की भूमिका अदा की है।वहीं फिल्म की प्रमोशन में डायरेक्टर के साथ उनकी फिल्म के प्रोड्यूसर श्री मनोज नारायण चैधरी, एक्ट्रेस रजनी कटियार, दुसरे मुख्य अभिनेता अमितेश श्रीराम, संगीत डायरेक्टर काशी कश्यप, कैमरामैन भरानी कन्न्न, आर्ट डायरेक्टर दीपक अंबावडेकर, एडिटर संतोष आर्या, को-प्रोड्यूसर युवराज शुक्ला ,गायक प्रियंका नेगी कपिल थापा, मनाली चतुर्वेदी,गीतकार संजीव चतुर्वेदी और साथ में  कोरियोग्राफर अभिषेक दत्त भी उपस्थित थे। फिल्म के को-प्रोड्यूसर रिजवान पाण्डेय हैं।

ALSO READ  समस्तीपुर : टीका लगवा लीजिए नहीं तो वेतन नहीं मिलेगा ।

मौर्य न्यूज18 के लिए बॉलीबुड रिपोर्ट


- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग

दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, छह कर्मचारी लापता बबली सिंह, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 दिल्ली के उद्योग विहार स्थित एक जूता फैक्टरी और आसपास...