Home POLITICAL NEWS UP POLITICS :अखिलेश-जयंत की दोस्ती गुल खिलाएगी

UP POLITICS :अखिलेश-जयंत की दोस्ती गुल खिलाएगी

104

ब्यूरो रिपोर्ट, लखनऊ/ मुजफ्फरनगर, मौर्य न्यूज18 ।

समाजवादी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कह चुके हैं कि इस बार विधानसभा चुनाव में छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर बात करूंगा और साथ में चुनाव लड़ने के लिए तैयार करूंगा । इसी रणनीति के तहत एक चेहरा सामने आया है प्रदेश ही नहीं देश स्तर पर अजीत चौधरी जैसे कद्दावर नेता के पुत्र जयंत चौधरी औऱ अखिलेश ने एक-दूसरे से गुफ्तगु की औऱ आगे की रणनीति पर बात की है । अखिलेश-जयंत की ये दोस्ती क्या चुनाव तक टिकी रहेगी औऱ गठबंधन का शक्ल लेगी । क्या कुछ होगा इसकी चर्चा चहुंओर हो रही है । कुल मिलाकर कहें तो अखिलेश यादव अपनी रणनीति पर चलते दिख रहे हैं । पूरी रिपोर्ट पढ़िए ।

खबर विस्तार से…।

समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल की दोस्ती पंचायत चुनाव से परवान चढ़ी थी।अब इन दोनों दलों की दोस्ती का रंग यूपी 2022 विधानसभा का चुनाव नजदीक आने के साथ ही और कलर फुल होने लगी है। सपा मुखिया अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी की इस मुलाकात में इसका ब्लूप्रिंट तैयार हो गया है।

कृषि कानून विरोधी किसान आंदोलन से मिली संजीवनी के बाद रालोद ने अपनी ताकत को बढ़ाने का पूरा खाका तैयार कर लिया है।रालोद अपने सहयोगी दल सपा को विश्वास में लेते हुए भाईचारा सम्मेलन भी शुरू करने जा रही है और इसकी शुरुआत 27 जुलाई को खतौली से होगी।अन्य जिलों में बाद में ऐसे ही सम्मेलनों की तारीखों की घोषणा होगी।

राष्ट्रीय लोक दल के सुप्रीमो जयंत किसानों के मुद्दों सभी जातियों को जोड़ने की मुहिम में लगे हैं…।

रालोद ने किसानों के मुद्दे पर सभी जातियों को जोड़ने का अभियान शुरू किया है।रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने यूपी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र को तैयार करने की कवायद तेजी के साथ शुरू कर दिया है और इसके लिए जयंत ने लोक संकल्प समिति का गठन किया है।

समिति में कौन-कौन हैं यहां जानिए ।

खादी ग्रामोद्योग आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. यशवीर सिंह इस समिति के अध्यक्ष बनाए गए हैं, जबकि पूर्व विधायक प्रो. अजय कुमार सह अध्यक्ष बनाए गए हैं। कुल बीस सदस्यीय इस समिति में जन प्रतिनिधियों के अलावा अलग-अलग क्षेत्र के विशेषज्ञों भी रखा गया हैं। समिति ने जनता से सुझाव लेने के लिए ई-मेल आईडी, व्हाट्सअप नंबर और ट्विटर हैंडल जारी किया है। रालोद का कहना है कि लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ रायशुमारी में उसका अटूट विश्वास है।

लखनऊ व मुजफ्फरनगर से मौर्य न्यूज18 के लिए ब्यूरो रिपोर्ट ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here