Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमBIHAR NEWSमानसी से धनचर तक पथ निर्माण के लिए मिली 147 करोड़ 91.68...

मानसी से धनचर तक पथ निर्माण के लिए मिली 147 करोड़ 91.68 लाख राशि की स्वीकृति, पूर्व नगर सभापति ने सांसद को कहा- थैक्स ! Maurya News18

-

14 किलोमीटर पथ निर्माण के लिए मिली राशि की स्वीकृति

पूर्व नगर सभापति मनोहर ने जनप्रतिनिधियों पर किया कटाक्ष, कहा नहीं दिखते क्षेत्र में ।

खगड़िया, मौर्य न्यूज18 ।

पूर्व नगर सभापति मनोहर कुमार यादव ने पूर्व मंत्री सह मधेपुरा सांसद दिनेशचंद्र यादव को तमाम खगड़िया के लोगों की तरफ साधुवाद दिया है। बता दें कि बिहार सरकार ने मानसी से हरदी चोघरा स्टेट हाइवे 95 के मानसी से सिमरी बख्तियारपुर तक के पथ के निर्माण में आ रहे अड़चन को दूर कर निर्माण की प्रक्रिया शुरू कराने के लिए प्रसाशनिक स्वीकृति दी है। जिसको लेकर मनोहर यादव ने लिखित बयान जारी किया है। उन्होंने कहा कि श्री यादव जब खगड़िया के सांसद थे तब उन्होंने उक्त सड़क की मांग की थी। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं दिनेशचंद्र यादव जब बिहार सरकार में मंत्री थे तो उनके द्वारा ही इस योजना की स्वीकृति दी गई थी। पूर्व नगर सभापति ने इसके लिए श्री यादव को धन्यवाद भी कहा है। 

मां कात्यायनी के दर्शन होंगे सुलभ

पर्यटन की दृष्टि से होगा महत्वपूर्ण

इस योजना के पूरे होने के बाद खगड़िया वासियों को 51 शक्तिपीठों में शामिल मां कात्यायनी के दर्शन सुलभ होंगे। वहीं सहरसा व अन्य जिला जाना भी आसान होगा। इस पथ के बनने से मां कात्यायनी स्थल में अधिक संख्या में पर्यटक पहुंचेगें। जिससे यह सड़क पर्यटन की भी दृष्टि से महत्वपूर्ण है। वहीं इसके निर्माण होने इस इलाके के सैकड़ों लोगों को रोजगार भी मुहैया होगा। 

योजना को जानें 

मानसी से धनचर 14 किलोमीटर पथ निर्माण के लिए 514 करोड़ रुपए कि प्रशासनिक स्वीकृति कुछ दिनों पूर्व हुई थी । लेकिन तकनीकीकारणों यह योजना रुक गया। अब एकबार फिर इस योजना के लिए सरकार की तरफ से 147 करोड़ 91 लाख 68 हजार रुपये की स्वीकृति दी गई है। जिससे इसके पूर्ण होने के आसार बढ़ गए हैं। इस योजना अंतर्गत बागमती नदी, कात्यानी नदी, डेड कोसी नदी और मुख्य कोसी नदी के अलावे सैदपुर के नजदीक पांच उच्च स्तरीय पुल का निर्माण भी होगा। वहीं बदला बांध और फैंसाहा रेलवे लाइन के ऊपर रेल रोड ओवर ब्रिज के साथ दर्जनों छोटी पुल, पुलिया का भी निर्माण होगा। जिसकी निविदा जल्द कुछ ही दिनों में हो जायेगी। 

पूर्व सभापति ने जनप्रतिनिधियों को लतारा

पूर्व नगर सभापति मनोहर यादव ने जहां इस योजना के लिए मधेपुरा सांसद दिनेशचंद्र यादव की तारीफ की वहीं उन्होंने जनप्रतिनिधियों पर कटाक्ष कर लतारा भी। उन्होंने कहा कि आज वैसे जनप्रतिनिधियो की कमी नहीं है, जो क्षेत्र के विकास में कहीं दिखते तो नही हैं, लेकिन विकास के लिए समर्पित रहने वाले नेताओं के प्रयास को झुठलाने का प्रयास कर अपनी वाह-वाही अखबार, सोशल मीडिया से श्रेय लेने का प्रयास दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि जनता कोई बेवकूफ नहीं है, कोसी क्षेत्र कि जनता जानती है कि सांसद दिनेश चन्द्र यादव के अथक प्रयास से ही जिला परिषद की सड़क को पथ निर्माण विभाग में अधिगृहित कराकर स्टेट हाइवे का दर्जा मिला।

इन्होंने भी कहा धन्यवाद

मधेपुरा सांसद दिनेशचंद्र यादव को नगर पार्षद रणवीर कुमार, दीपक चंद्रवंशी, शिवराज यादव, जितेंद्र गुप्ता, कुंजबिहारी पासवान, समाजसेवी अजीत यादव, नंदकिशोर यादव, अजीत तिवारी, गौतम सिंह सहित कई अन्य लोगों ने धन्यवाद कहा है .

खगड़िया से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।

ALSO READ  यूपी के कलाकारों को मिल रही आर्थिक मदद, जरूरतमंद उठा सकते हैं लाभ : राजू श्रीवास्तव

ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।