Google search engine
शुक्रवार, जून 18, 2021
Google search engine
होमSTATEऔऱ पुलिसकर्मी की डबडबाई आंखें

औऱ पुलिसकर्मी की डबडबाई आंखें

-

रक्षाबंधन : जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने पटना के पुलिसकर्मियों को बांधी राखी, लिया सुरक्षा का वचन

पटना 15 अगस्त । मौर्य न्यूज18 ।

छात्राओं ने कलाई पर राखी बांधी और उनकी आंखे डबडबा गई। ऐसी स्थिति तब बनी जब पुलिसकर्मी को सहसा यकीन ही नहीं हो रहा था कि ड्यूटी के दौरा कोई उनके साथ इतना अपनापन जताएगा। घर-परिवार से दूर रहकर देश की सेवा में जुटे पुलिस जवान के लिए ये पल यादगार बना डाला छात्राओं ने। मुंह मीठा कर कलाई में राखी बांधने के बाद पुलिस जवानों ने उन्हें हर तरह से रक्षा का संकल्प लिया औऱ ढेरों आशीर्वाद दिए। ऐसा किया अग्रणी इंस्टीच्यूट जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने। क्या कुछ हुआ जानते हैं पूरी विस्तार से । पढिए पूरी रिपोर्ट।

यूं मनाया रक्षाबंधन का पर्व

कामर्स के क्षेत्र में अग्रणी इंस्टीच्यूट जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने 15 अगस्त को भाई और बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन (राखी) का त्योहार पुलिसकर्मी संग मनायी। इस मौके पर पुलिसकर्मियों को राखी बांध सुरक्षा का वचन लिया है।

राखी का त्योहार इस साल स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन मनाया गया । रक्षाबंधन के दिन भाई की लंबी उम्र के साथ खुद की सुरक्षा को एक डोर से बांधने के लिए बहनें राखी बांधती हैं। वहीं, भाई भी बहन की ताउम्र रक्षा करने का वादा करता है।

ALSO READ  यूपी के कलाकारों को मिल रही आर्थिक मदद, जरूरतमंद उठा सकते हैं लाभ : राजू श्रीवास्तव

पटना के हड़ताली मोड़ पर डटे थे ड्यूटी में

जेनिथ कामर्स एकादमी के निदेशक सुनील कुमार सिंह की अगुवाई में एकादमी के छात्र सबसे पहले  हड़ताली मोड़  पहुंचे। वहां कई ऐसे पुलिसकर्मी थे जो ड्यूटी के कारण अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस का पर्व नहीं मना पा रहे थे। जेनिथ कामर्स एकादमी की छात्राओं ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की कलाई पर राखी बांधी। इसे लेकर सभी छात्राएं उत्साहित देखी गई। छात्राओं ने कहा कि शहर की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मी दिन रात अपने परिवारों से दूर रह कर हमारी सुरक्षा करते हैं। पुलिसकर्मी दिन रात महिलाओं और शहर की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है।

ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार

मस्तक में लगाई रोली, मिला आशीर्वाद

छात्राओं ने पूलिसकर्मियों के मस्तक पर रोली अक्षत का तिलक कर हाथ में राखी बांधी तो उनकी आंखें डबडबा उठी। छात्राओं ने पुलिसकर्मियों को रक्षा सूत्र बांधकर उनकी दीर्घायु की कामना की।पुलिसकर्मियों ने छात्राओं से वादा किया कि वह सदैव उनकी सुरक्षा के लिए तत्पर है। पुलिसकर्मियों ने छात्राओं की इस पहल पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम हर बार होना चाहिए। इससे पूरे समाज में एक अच्छा सन्देश जाएगा और भाईचारे का माहौल बनेगा। उन्होंने छात्राओ के मंगलमय भविष्य की कामना की।

गरीबों के बीच बांटीं मिठाइयां

       एकादमी के निदेशक ने बताया कि पुलिसकर्मी हमलोगों की रक्षा में अपने परिवार को छोड़ नि:स्वार्थ होकर हमारी सुरक्षा करते हैं ऐसे में राखी के पावन पर्व पर उनकी कलाई सूनी न रहे और घर से दूर होने पर भी उन्हें घर होने का अहसास हो इसी को देखते हुये यह आयोजन किया गया है। इसके बाद जेनिथ कामर्स एकादमी की ओर से गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच मिठाई ,रॉखी ,फल और फूल बांटे गये।

ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार

इनकी भी रही मौजूदगी

इस अवसर पर  रेड रति के डायरेक्टर मास्टर उज्जवल, जाने-माने  गायक कुमार संभव, जेनिथ अकैडमी के पूर्व वर्ती छात्र  अनिमेष चतुर्वेदी मैनेजर जीएसके, अभिनय प्रकाश   एचडी एफसी मैनेजर,  यू एन आई के वरिष्ठ अधिकारी प्रेम कुमार,   जेनिथ अकादमी  की छात्रा, पूजा, नेहा पांडे, अर्पिता सिंह ,अनन्या सिंह ,सिमरन साक्षी कोमल और  डेजी हंसदा  मौजूद  थी!

चलते-चलते एक बात और…

समाज में यदि किसी भी पर्व त्योहार पर इसी तरह की सोच रखी जाए। औऱ सबकी भावनाओं का ख्याल रखा जाए तो समाज और देश काफी तरक्की की ओर बढ़ेगा। एक-दूसरे के प्रति सुरक्षा औऱ अपनापन का भाव जगेगा। ये सब एक शिक्षण संस्था की ओर से किया जाना सच्चे मायने में बढ़ी शिक्षा है जो हमे और हमारे देश को दुनिया में सबसे अलग करती है। और हम सामाजिक कुरीतियों पर भी इससे काबू पा सकते हैं। बेहतर सोच औऱ बेहतर कदम के लिए मौर्य न्यूज18 परिवार की ओर से जेनिथ कामर्स एकादमी परिवार का बहुत-बहुत शुक्रिया।

ALSO READ  यूपी के कलाकारों को मिल रही आर्थिक मदद, जरूरतमंद उठा सकते हैं लाभ : राजू श्रीवास्तव

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।

तिहाड़ जेल से नताशा, देवांगना और आसिफ बाहर आए नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 । स्टूडेंट एक्टिविस्ट नताशा नरवाल, देवांगना कलिता और आसिफ इकबाल को आखिरकार 17...