Google search engine
मंगलवार, जून 22, 2021
Google search engine
होमSTATEडांडिया : मां की गीतों पर खूब झूमीं नृत्यांगना !...

डांडिया : मां की गीतों पर खूब झूमीं नृत्यांगना ! Maurya News18

-

पटना, मौर्य न्यूज18  

आसीन का माह हो और फिर चाहे मौसम चाहे जैसा भी हो। मां की अराधना तो होनी ही है। उनके संग झूमना-नाचना हर भक्त चाहता है। और इसी चाहत लिए शुरू होती डांडिया। जहां शाम ढलते-ढलते लहंगा-चुनरी पहनकर…सज-धज कर इक्ट्ठी होती है नृत्यांगना। औऱ फिर मां की गीत पर शुरू करती हैं थिरकना तो डूबती चली जाती हैं। औऱ डांडिया पूरे उमंग औऱ जोश में होता है। खुशियों के इस पल को पटना के नृत्यांगन में भी महिलाओं और बच्चे ने खूब मस्ती की। मां की गीतों पर खूब झूमीं, नांचीं-गाईं …कैसा रहा नजारा…जानिए पूरी रिपोर्ट में।

बागीशा की तान पर थिरकते रहे पांव

काल के पंजे से माता बचाओ जय माँ अष्ट भवानी ….. की प्रस्तुति गायिका बागीशा झा ने प्रस्तुत किया. साथ ही उर्मिला देवी,नीतू नवगीत के द्वारा एक पर एक भक्ति गीत प्रस्तुति करते ही माहौल भक्ति मय हो गया। इसके साथ ही अन्य कलाकारों के द्वारा एक से बढ़कर एक गीत संगीत प्रस्तुत किया गया । भक्तिमय प्रस्तुति से माहौल नवरात्र के रंग में रंग गया। राजधानी के गोल्डेन प्लेस में आयोजित नवरात्र के अवसर पर नृत्यांगना हाबी सेन्टर के डायरेक्टर मौसम शर्मा के सौजन्य से  ढोल तारो ढोल डांडिया नाइट संग भजन संध्या का आयोजन किया गया ।

इनकी उपस्थिति खास रही …!

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वीणा गुप्ता, विशिष्ट अतिथि नम्रता सिंह, उषा झा, मधु मंजरी,  शिवांगी सर्राफ ने कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्जवलित कर किया। इस दौरान बेस्ट कीड्स डांडिया कास्टीयूम, बेस्ट डांडिया लुक,  बेस्ट डयूट् डांडिया प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। जिससे विभिन्न प्रतियोगिता में प्रथम, दूसरे एंव तीसरे स्थान पर रहे प्रतिभगियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में बतौर जज की भूमिका में शिवांगी सर्राफ की बारीकी नजर से विभिन्न प्रतिभागियों को उसके प्रदर्शन के आधार पर नंबर दें रहे थे।

ALSO READ  समस्तीपुर : टीका लगवा लीजिए नहीं तो वेतन नहीं मिलेगा ।
ALSO READ  कोरोना का रोना, बिहार में कई प्राइवेट स्कूल बंद !

नवरात्रि आगमन से पूर्व …आनंद ही आनंद भयो …

मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बतौर मुख्य अतिथि ने संबोधित करते हुए कहा कि कार्यक्रम समय समय पर किया जाता हैं.कार्यक्रम में  बोरिंग रोड़, आसियाना एवं कंकडबाग के स्टूडेंट्स व अन्य लोगों में करीब 500 लोगों ने भाग लिया. पूरे डांडिया में लोगों ने भरपूर आनंद उठाया. गीत संगीत पर लोग ने इस क़दर झूम रहे थे की मानों नवरात्र परवान चढ़ गई हो.

बेस्ट ड्यूट डांस डांडिया में पुरस्कार से सम्मानित –

प्रथम पुरस्कार -प्रिया एवं  प्रियंका द्वितीय पुरस्कार – नेहा एवं  हर्षा तृतीये पुरष्कार – आरती एवं  भावना रही हैं.

वहीं,बेस्ट किड्स डांडिया ड्रेस में आदया ने प्रथम  पुरस्कार प्राप्त किया.द्वितीय पुरस्कार अर्णव तो वही तृतीय पुरस्कार लावण्या को मिला।

चलते-चलते एक बात और …

हंसी-खुशी के साथ त्योहारों को मनाना औऱ परंपराओं को कायम रखना हम सब की जिम्मेदारी है। आज हम जैसा करेंगे आने वाला जेनरेशन यही सीखकर आगे भी वही दुहराएगा। ऐसे में हंसी-खुशी औऱ मस्ती सब हो । पर्व के महत्व की भी खूब चर्चा हो। औऱ वास्तविकता क्या है डांडिया के पीछे उसे भी समझते हुए खूब करें मस्ती । नृत्यांगन हॉबी सेंटर ने नवरात्रि के आगमन की बेली में इस तरह से खूबसूरत पल जिया औऱ सबके बीच खुशियां शेयर की। पर्व के अनुशासन को बनाए रखते हुए। समाज में एक बेहतर मैसेज दिया । मौर्य न्यूज18 परिवार की ओर से शुक्रिया- नृत्यांगन । यूं ही आगे भी जारी रहे।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग

दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, छह कर्मचारी लापता बबली सिंह, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 दिल्ली के उद्योग विहार स्थित एक जूता फैक्टरी और आसपास...