Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमSTATEदेश के दो ताकतवर शख्स ने कोरोना से बचाई अपनी जान, जन्मदिन...

देश के दो ताकतवर शख्स ने कोरोना से बचाई अपनी जान, जन्मदिन पर लिया टीका। Maurya News18

-

Maurya News18, Patna

Central Desk

वाह ! गठबंधन हो तो ऐसा…राजनीति भी साथ-साथ और टीकाकरण भी साथ-साथ। गजब की तालमेल है PM मोदी और CM नीतीश कुमार में।दिल्ली में सुबह PM मोदी ने कोरोना का टीका लिया तो पटना में CM नीतीश ने भी दोपहर में वैक्सीन लगवाकर गठबंधन धर्म निभाया।

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी ने टीका लगवाया है। इनके अलावे मंत्री मंगल पांडेय, विजय चौधरी और विजेंद्र यादव ने भी टीका लगवाया।

CM नीतीश कुमार और मंत्रियों ने IGIMS पहुंचकर टीका लिया है। इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) में तीसरे चरण की तैयारी पूरी कर ली गई है। इसमें बीमार और गंभीर रूप से बीमार लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद सामान्य लोगों का नंबर आएगा।

सोमवार को CM नीतीश कुमार का जन्मदिन है। उन्होंने खुद टीका लगवाकर तीसरे चरण का शुभारंभ किया। IGIMS के उपाधीक्षक डॉ. मनीष मंडल ने बताया कि आज से तीसरे चरण का टीकाकरण प्रारंभ हो गया है। CM को पहली डोज दी गई है। अब पूरे प्रदेश में टीकाकरण का काम सामान्य लोगों में शुरू हो जाएगा।

वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में लोगों को Co-Win 2 पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। पहले Co-Win पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होता था, लेकिन आम लोगों के लिए इसका नया और अपडेट वर्जन Co-Win 2 लाया गया है। हालांकि रविवार रात तक यह पोर्टल अपडेट नहीं हो पाया था। ऐसे में रजिस्ट्रेशन का काम भी पूरा नहीं हो पाया है। फर्स्ट फेज में हेल्थ वर्करों और सेकेंड फेज में फ्रंट लाइन वर्करों का वैक्सीनेशन Co-Win पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के बाद किया गया, तीसरे फेज में आम लोगों के वैक्सीनेशन के लिए पोर्टल का नया वर्जन Co-Win 2 लाया गया है।

ALSO READ  बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में लग गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।