Google search engine
शुक्रवार, जून 18, 2021
Google search engine
होमSTATEखगड़िया के सदर अस्पताल में मिलेगी डायलिसिस की सुविधा, मंत्री ने कहा-...

खगड़िया के सदर अस्पताल में मिलेगी डायलिसिस की सुविधा, मंत्री ने कहा- जल्द बनेगा अस्पताल भवन। Maurya News18

-

Maurya News18

General Desk

खगड़िया जिला बिहार के नक्शे पर एक विकसित जिले की ओर अग्रसर हो रहा है। पहले पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बाईपास बनाने की मांग पर सहमति दी तो अब स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सदर अस्पताल की बदहाली दूर करने की बात कह रहे हैं।

भाजपा युवा नेता संजय खंडेलिया की पहल पर वहां विकास के नित्य नये आयाम गढ़े जा रहे हैं। सोमवार को वे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से मिले और सदर अस्पताल की बदहाली को लेकर ज्ञापन सौंपा। उन्होंने मंत्री से खगड़िया सदर अस्पताल में डायलिसिस सेंटर की सुविधा जल्द बहाल कराने का आग्रह किया।

संजय खंडेलिया ने मंत्री को बताया कि अस्पताल जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है। लोगों को छोटे-मोटे इलाज के लिए भी पटना जाना पड़ता है। खासकर बुजुर्गों, महिलाओं और बच्चों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने संजय खंडिलया की बातों को गंभीरता से सुना और जल्द ही समस्या के निदान की बात कही। युवा नेता ने सदर अस्पताल के भवन की जीर्ण-शीर्ण अवस्था, वहां व्याप्त गंदगी, वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम न होने, अस्पताल परिसर के जल निकासी न होने के कारण व्याप्त अव्यवस्था की और भी मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया।

मंत्री ने आश्वस्त किया कि इसी माह में खगड़िया जिलावासियों को डायलिसिस सेंटर की सुविधा मिलनी प्रारंभ हो जाएगी। साथ-ही-साथ उन्होंने यह भी कहा कि सदर अस्पताल के इन्फ्रास्ट्रक्चर से संबंधित कार्यों को वे तत्काल संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित करेंगे

ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।

तिहाड़ जेल से नताशा, देवांगना और आसिफ बाहर आए नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 । स्टूडेंट एक्टिविस्ट नताशा नरवाल, देवांगना कलिता और आसिफ इकबाल को आखिरकार 17...