Home टॉप न्यूज़ दरभंगा रेलवे पार्सल विस्फोट कांड : NIA ने लश्कर के दो संदिग्धों...

दरभंगा रेलवे पार्सल विस्फोट कांड : NIA ने लश्कर के दो संदिग्धों को दबोचा

308

लश्कर के दो गुर्गों की हैदराबाद हुई गिरफ्तारी

दोनों आरोपित कोर्ट में पेश, रिमांड पर लेकर एनआईए कर रही है पूछताछ

नई दिल्ली/हैदराबाद/पटना

क्राइम ब्यूरो, मौर्य न्यूज18 ।

दरभंगा रेलवे जंक्शन ब्लास्ट के मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों से एनआईए ने गहन पूछताछ शुरू कर दिया है। उनको एनआईए पटना लेकर आई और कोर्ट में किया । खुफिया सूत्रों के अनुसार दोनों आरोपितों को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया । वे उत्तर प्रदेश के कैराना के शामली के रहने वाले हैं । पुलिस फिलहाल इन दोनों को लश्कर से जुड़ा आतंकवादी मानकर जांच कर रही है। इनमें एक व्यक्ति वर्ष 2012 में पाकिस्तान का दौरा भी कर आया है । इसे तरल विस्फोटक से बम बनाने की कला में महारत हासिल है। पुलिस सारे आलोक में जांच कर रही है।

साजिश सिकंदराबाद – दरभंगा एक्सप्रेस में ही विस्फोट करने की थी

उसका कहना है कि आरोपियों की साजिश सिकंदराबाद – दरभंगा एक्सप्रेस में ही विस्फोट करने की थी।
इसके लिए उन्होंने लोकल विस्फोटक रसायन का इस्तेमाल कर यह बम बनाया था। हाालांकि उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली। सूत्रों की मानें तो दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में हैदराबाद में दबोचे गए इन दो भाइयों से पूछताछ में एनआईए को काफी जानकारी मिली है। पूछताछ में यह भी पता चला है कि विस्फोट के लिए पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की ओर से करोड़ों की फंडिंग की गई थी।

लश्कर के इशारे पर ब्लास्ट को अंजाम दिया जाना था।

लश्कर के इशारे पर ब्लास्ट को अंजाम दिया जाना था। लेकिन रखरखाव में ढिलाई के कारण बम विस्फोट कारगर ढंग से नहीं हो सका और रसायन में लीकेज होने के कारण धुआं भी फैलने लगा। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। मालूम हो कि दरभंगा जंक्शन पर 17 जून को पार्सल ब्लास्ट के मामले में आईएसआई कनेक्शन सामने आने के बाद गृह मंत्रालय के निर्देश पर एनआईए को जांच सौंपी गई थी।

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए क्राइम ब्यूरो की रिपोर्ट

ALSO READ  देश का पहला मॉब लिंचिंग, जिसमें सिर्फ एक राजनेता को मिली फांसी की सजा

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here