Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमSTATEगरीबों संग खुशियां बांटना... जीना इसी का नाम है ! Maurya News18

गरीबों संग खुशियां बांटना… जीना इसी का नाम है ! Maurya News18

-

सामर्थ्य बिहार की टीम ने नये साल पर झुग्गी-झोपड़ियों में जाकर खुशियां मनाई, गरीबों को भरपेट भोजन कराए

पटना, मौर्य न्यूज18

पहली जनवरी को जहाँ लोग विभिन्न स्पॉटों पर नववर्ष की खुशियां परिवार के साथ पिकनिक मना कर रहे थे वहीं इसी समाज के कुछ ऐसे भी लोग थे जो गरीबों के बीच खुशियां बांट रहे थे। खुशियां ऐसी कि गरीबों को लजीज खिचड़ी खिलाकर उनका मनतृप्त कर दिया । प्यार से भोजन कराना और आदरपूर्वक उनसे दो शब्द बात करना उन गरीबों को खूब भाया । तो आखिर वो कौन लोग थे जो ये सब कर रहे थे जानिए आप भी ।

अभी देर रात को पटना में गगन चुंबी पटाखे गुंज रहे थे। पता चल गया कि ये खुशियां आखिर क्यों। नये साल 2020 में प्रवेश करने को लेकर थी । सबकी अपनी शैली खुशियां मनाने की और सुबह होते ही पिकनिक स्पॉट पर परिवार के साथ इंज्वाई करने को लोग निकल पड़े। पर सामर्थ्य बिहार की टीम कुछ और ही प्लानिंग में लगी रही। नये साल के पहले दिन टीम ने शानदार लजीज खिच़ड़ी बनाई और गरीबों को न्योता दिया आप खाओ, भरपेट खाओ, छक कर खाओ, खुशियां मनाओ। खुशियां मनाने में गरीबी आड़े नहीं आये… पूरी टीम ने इसका काफी ख्याल रखा और आदरपूर्वक भंडारा लगाकर लोगों को खिच़ड़ी खिलायी। सबने छककर खाया भी। और ये सब हुआ पटना के पाटलिपुत्रा स्टेशन के पास की झुग्गियों के बीच ।

ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर

जैसे ही टीम ने खिचड़ी खिलानी शुरू की, बड़े तादाद में झुग्गी-झोपड़ी से निकलकर बुढ़े-बच्चे, महिलाएं-युवा सब जुटे और भोजन का आनंद लिया। शायद जीना इसी का नाम है।

इस कार्य के लिए सामर्थ्य बिहार के अध्यक्ष नीरज कुमार के नेतृत्व में  संस्था के उपाध्यक्ष सुशील कुमार, कोषाध्यक्ष दिप्ति सिन्हा, महासचिव रजनी कुमारी, प्रदेश युवा प्रभारी आनंद कुमार सहित टीम के कई सदस्य लगे रहे।

ALSO READ  दिल्ली - आखिर जमानत मिल ही गई ।

अंत में एक बात और….

सामर्थ्य बिहार संस्था के इस कार्य के लिए मौर्य न्यूज18 परिवार पूरी टीम को बधाई देता है और शुभकामनाओं के साथ आगे भी यूं ही गरीबों के बीच खुशियां बांटी जाती रहे इसकी भी कामना करता है। साथ ही इस तरह के कार्य करने वाली जितनी भी संस्था या नागरिक हैं सबको बहुत-बहुत शुभकामनाएं । ऐसी खबर मौर्य न्यूज18 तक पहुंचाइए । स्थान जरूर दी जाएगी।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
ALSO READ  यूपी के कलाकारों को मिल रही आर्थिक मदद, जरूरतमंद उठा सकते हैं लाभ : राजू श्रीवास्तव

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।