Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमSTATEनेपाल में भारतीय पत्रकारों की भूमिका पर चर्चा हुई, मिला सम्मान !...

नेपाल में भारतीय पत्रकारों की भूमिका पर चर्चा हुई, मिला सम्मान ! Maurya News18

-

मधुबनी के सुभाष सिंह यादव को भारत के महावाणिज्य दूत ने बीरगंज में किया सम्मानित

मधुबनी(बिहार), मौर्य न्यूज18

भारत-नेपाल के बीच पिछले डेढ़ दशकों में आई रिश्तों को औऱ मजबूती देने को लेकर चर्चा के लिए नेपाल में भारतीय पत्रकारों बुलाया गया। और उन्हें सम्मानित भी किया गया।

आपको बता दें कि बीते 29 दिसम्बर को 2019 को नेपाल के प्रदेश संख्या-2 अंतर्गत बीरगंज शहर स्थित होटल विश्वा में आयोजित भारत-नेपाल पत्रकार सम्मेलन में सम्मानित किया गया। यह आयोजन बीरगंज स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास द्वारा आयोजित किया गया था और इसमें भारत तथा नेपाल के करीब 80 नामचीन पत्रकारों ने शिरकत की। सम्मान पाने वालों में मधुबनी बिहार के पत्रकार सुभाष सिंह यादव भी रहे। ये अबतक 120 से अधिक प्रतियोगिता जीत कर ये सम्मान पाने में सफल रहे। इस सम्मान से जर्नलिस्ट कॉम्यूनिटी में काफी खुशी है ।

पत्रकारों ने रखे अपने विचार   

कार्यक्रम का उदघाटन वर्तमान एक्टिंग कौंसल रमेश पी. चतुर्वेदी ने अपनी बातें रखीं। वहीं दूतावास के दूसरे अधिकारी ECC कौंसल डॉ. कोट्रास्वामी एम. ने ‘अवैध कारोबार रोकने में पत्रकारों की भूमिका” विषय पर अपने विचार रखे। आजतक के सम्पादक सुजीत कुमार झा ने ‘भारत-नेपाल के भौगोलिक परिस्थितियों की मजबूती का द्विपक्षीय रिश्तों में बढ़ावा’ विषय पर सम्बोधित किया।

ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार

प्रभात खबर के ललित झा ने ‘भारत-नेपाल रिश्तों में वैश्वीकरण का प्रभाव’ विषय के हरेक पहलुओं से अवगत कराया। वहीं हिमालिनी हिंदी पत्रिका की सम्पादक श्वेता दीप्ति ने ‘भारत-नेपाल रिश्ते को मजबूत बनाने के रास्तों’ पर विस्तारपूर्वक अपनी बात रखी। दूरदर्शन के सुभाष सिंह यादव ने ‘उद्देश्यपरक पत्रकारिता’ विषय पर मजबूती से अपनी बात रखी। कार्यक्रम का संचालन ICS कौंसल बी. सुरेश कुमार ने किया। इस दौरान रक्सौल के हिंदुस्थान समाचार के पत्रकार तरूष कुमार ‘अंकित’, बीबीसी नेपाली की माधुरी महतो समेत भारत-नेपाल के करीब 80 नामचीन पत्रकारों की उपस्थिति रही।

ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार

सम्बोधन के बाद मधुबनी के सुभाष सिंह यादव को 2006 बैच के IRS अधिकारी डॉ. कोट्रास्वामी एम. ने स्मृति चिह्न और दोपट्टा से सम्मानित किया।

मधुबनी से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
ALSO READ  बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में लग गया है।

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।