Google search engine
गुरूवार, जून 24, 2021
होमSTATEबेगूसराय में मेडिकल के छात्र की कोरोना से मौत, पटना में हड़कंप।...

बेगूसराय में मेडिकल के छात्र की कोरोना से मौत, पटना में हड़कंप। Maurya News18

-

Maurya News18, Patna

Health Desk

कोरोना अभी गया नहीं है साहब ! सावधानी बरतिए, मास्क पहनिए, भीड़भाड़ में जाने से बचिए। बिहार से एक बुरी खबर आ रही है। NMCH पटना में अध्ययनरत फाइनल ईयर के छात्र शुभेंदु शुभम की मौत सोमवार को कोरोना से हो गई। वह MBBS के 2016 बैच का छात्र था।

जानकारी के अनुसार शुभेंदु ने कुछ दिन पहले ही कोविड-19 का टीका भी लिया था। मंगलवार को NMCH के नौ छात्र कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। शुभेंदु शुभम बेगूसराय के दहिया गांव के रहने वाले थे। उनकी मौत भी वहीं हुई।

चिंता की बात यह है कि शुभेंदु के संपर्क में रहे चार अन्य छात्र संक्रमित हैं। इनमें दो का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। NMCH में किसी मेडिकल स्टूडेंट की कोरोना से यह पहली मौत है। उसकी मौत की खबर मिलते ही कॉलेज में अफरातफरी की स्थिति हो गई है।

NMCH के प्राचार्य डॉ. हीरा लाल महतो के अनुसार शुभेंदु ने 24 जनवरी को सर्दी-खांसी होने के बाद अपना RTPCR सैंपल दिया था। उसके बाद वे अपने गांव चले गए। रविवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें वहीं होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी।

NMCH में संक्रमित छात्रों के लिए अस्पताल में अलग से आइसोलेशन सेंटर बनाया जा रहा है। एक छात्र की मौत और 9 नए छात्रों के संक्रमित पाए जाने से NMCH में छात्रों, डॉक्टरों और शिक्षकों में दहशत बना हुआ है।

बताया गया है कि बीमार पड़ने के बाद शुभेंदु लखीसराय स्थित अपने ननिहाल शेरपुर गांव भी गए थे। वहां तबीयत बिगड़ने के बाद अपने गांव दहिया चले गए थे। दो दिन पहले उन्हें बेगूसराय के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। वहीं उनकी मौत हो गई।

बता दें कि इस समय कॉलेज में टर्मिनल परीक्षा चल रही है। छात्रों से कहा गया है कि जो घर जाना चाहते हैं, वे परीक्षा छोड़कर घर जा सकते हैं।

ALSO READ  राजद से TEJ बोले - CHIRAG तय करें कि संविधान के साथ रहेंगे या गोलवलकर के साथ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

राजद से TEJ बोले – CHIRAG तय करें कि संविधान के...

तेजस्वी ने चिराग पासवान को साथ आने का दिया न्योता राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद जल्द होंगे पटना में, शुरू होगी राजनीति पॉलिटिकल ब्यूरो, पटना, मौर्य...