Google search engine
मंगलवार, जून 22, 2021
Google search engine
होमटॉप न्यूज़हसीना, प्याज खाना छोड़ दी ! 

हसीना, प्याज खाना छोड़ दी ! 

-


बांग्लादेश की पीएम हसीना बोली, आपने प्याज देना बंद कर दिया और हमने खाना

रसोइए से बोल दी- बिन प्याज के बनाएं खाना।

पीएम बोलीं अब जब बंद करना तो जरा पहले बता देना, कोई और इंतजाम कर लूंगी

नई दिल्ली में भारत-बांग्लादेश बिजनेस फोरम को की संबोधित, कहा- हमारे संबंध बहुत अच्छे

नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 ।

हमने प्याज से कर ली है तौबा। प्याज खाना छोड़ दिया है। रसोइए से कह दी है मैने अब बिन प्याज के खाना बनाओ। देशवासियों से भी मैने ऐसा ही करने को कहा है। पर, आपने प्याज देना बंद क्यों किया मुझे मालूम नहीं। शायद भारत में बारिश अधिक होने से प्याज की उपज में काफी कमी आई है। कोई बात नहीं अब आगे से जब भी ऐसा करना हो तो थोड़ा पहले से बता देना। मैं इंतजाम कर लूंगी। कहीं और से मंगा लूंगी।

शेख हसीना, प्रधानमंत्री, बांग्लादेश

     

 बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश बिजनेस फोरम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत द्वारा प्याज के निर्यात पर रोक लगाए जाने के बाद बांग्लादेश में कुछ दिक्कतें बढ़ गई हैं। मैंने खुद अपने खानसामा को खाने में प्याज का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा है।



हसीना ने कहा, ‘‘प्याज से थोड़ी दिक्कत हो गई हमारे लिए। मुझे मालूम नहीं क्यों आपने प्याज भेजना बंद कर दिया। थोड़ा सा नोटिस अगर देते तो दूसरी जगह से ला सकते थे। मैंने कुक को बोल दिया अब से खाने में प्याज डालना बंद कर दो। आगे से अगर किसी भी तरह से ऐसा कुछ करना है, तो हमें थोड़ा पहले बता देना।’’ शेख हसीना से यह बात हिंदी में सुनकर वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए। 

ALSO READ  दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग


भारत ने कहा – अब आगे से रखेंगे ख्याल ।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस मामले पर कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि प्याज पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने जो चिंताएं जाहिर की हैं, उनका समाधान किस प्रकार किया जा सकता है।

ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना

केंद्र सरकार ने राज्य सरकार को निर्देश जारी किए

दरअसल, 29 सितंबर को वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने हर तरह के प्याज के निर्यात पर रोक लगा दी थी। इसके बाद प्याज की बढ़ती कीमतों को देखते हुए सरकार ने राज्य सरकार को प्याज के भंडारण को लेकर सख्त निर्देश जारी किए। सरकार ने कहा कि इसके अंतर्गत खुदरा व्यापारियों के लिए प्याज स्टॉक करने की सीमा 100 क्विंटल और थोक व्यापारियों के लिए प्याज स्टॉक करने की सीमा 500 क्विंटल की जाए।

आपको बता दें कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इन दिनों भारत दौरे पर हैं। जहां व्यापार के साथ कई मुद्दों पर बातचीत होनी है।

जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर भी बोल सकती है पीएम शेख हसीना

कहा जा रहा है कि पाक से बिगड़े रिश्ते और जम्मू-कश्मीर से धारा-370 के मुद्दे पर भी अपना रूख स्पष्ट कर सकती हैं। वैसे, अब तक बांग्लादेश भारत से मजबूत संबंध को लेकर भारत का ही साथ देता रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत दौरे से पहले बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से फोन पर बातचीत कर पाक का समर्थन करने की गुहार लगाई है। ऐसी चर्चा हो रही है। इसलिए माना जा रहा है कि इस संबंध में भी प्रधानमंत्री शेख हसीना कुछ बोल सकती हैं।

नई दिल्ली से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग

दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, छह कर्मचारी लापता बबली सिंह, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 दिल्ली के उद्योग विहार स्थित एक जूता फैक्टरी और आसपास...