Google search engine
रविवार, जून 20, 2021
Google search engine
होमटॉप न्यूज़गिलक्रिस्ट के नाम था स्पेशल रिकॉर्ड, अब ऋषभ पंत ने शतक जड़...

गिलक्रिस्ट के नाम था स्पेशल रिकॉर्ड, अब ऋषभ पंत ने शतक जड़ की बराबरी ! Maurya News18

-

इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट का दूसरा दिन भारत के नाम रहा। इंग्लैंड टीम ने पहले सेशन में तीन बड़े विकेट झटक भारत को परेशानी में ला दिया था, लेकिन दूसरे और तीसरे सेशन में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का जादू सिर चढ़कर बोला। उन्होंने इस दौरान न केवल धुआंधार शतक जड़ा, बल्कि वॉशिंगटन सुंदर के साथ शतकीय साझेदारी टीम इंडिया को पहली पारी में मजबूत बढ़त भी दिला दी। शतक के साथ ही पंत के नाम अब एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है, जो इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के ही नाम था।
मोटेरा की पिच पर आतिशी पारी खेलने वाले पंत अब इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और अब भारत की सरजमीं पर टेस्ट शतक जड़ने वाले मात्र दूसरे विकेटकीपर बन गए हैं। उनके पहले गिलक्रिस्ट ही थे, जो इन तीन देशों में टेस्ट सेंचुरी जड़ चुके थे। पंत ने अपनी इस पारी में 101 रन बनाए और सुंदर (नाबाद 60) के साथ सातवें विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की, जिससे भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 294 रन बनाए।
पंत हालांकि शतक पूरा करने के बाद अपनी पारी को लंबा नहीं खींच सके, लेकिन उन्होंने अपना काम बखूबी किया। पंत ने अपनी पारी में 13 चौके और दो छक्के लगाए। उन्होंने शुरू में सतर्कता बरती और इस बीच जो रूट पर लगाया उनका छक्का उनकी बल्लेबाजी शैली के अनुरूप रहा। पंत ने पहले 50 रन 82 गेंदों में पूरे किए थे लेकिन इसके बाद शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने केवल 33 गेंदें खेली। पंत और सुंदर की पार्टनरशिप से पहले भारत एक समय इंग्लैंड के पहली पारी के 205 रन के स्कोर तक पहुंचने के लिये भी संघर्ष कर रहा था लेकिन अब वह मोटेरा की स्पिनरों की मददगार पिच पर 89 रन की बढ़त लेकर मजबूत स्थिति में पहुंच गया है।
ALSO READ  बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में लग गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा...

Social Activist हैं आयशा, कोच्चि से लक्षद्वीप के लिए हुई रवाना, बोली- मैं कुछ भी गलत नहीं बोली। कोच्चि/नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 कोच्चि, लक्षद्वीप की सामाजिक...