Google search engine
रविवार, जून 20, 2021
Google search engine
होमSTATEउड़िया की बेटी औऱ बिहार की बहू फैशन की दुनिया ने माना...

उड़िया की बेटी औऱ बिहार की बहू फैशन की दुनिया ने माना टैलेंटेड Maurya News18

-

I GLAM , RUBARU MRS INDIA 2019


अनुमति पहले बिहार में बनी थी सकेंड रनरअप, फिर देशभर में बनीं रूबरू मिसेज इंडिया 2019 की मिसेज मिसेज टैलेंटेड औऱ मिसेज फोटोजैनिक

पटना, मौर्य न्यूज18

नई दिल्ली में बिहार की बहू अनुमति सिंह को टैलेंटेड माना गया। फोटोजैनिक फेस वाली लेडी से भी नवाजा गया। मंच था फैशन शो का। और रूबरू मिसेज इंडिया 2019 के फिनाले का। बिहार की बहू औऱ उड़िया की बेटी को ये अवार्ड तब मिला जब वो देशभर से जुटीं सुंदरियों के बीच अपना हुनर दिखाने में कामयाब रहीं। आखरी के 50 कंटेस्टैंट में सबको पीछे छोड़ते हुए अनुमति नें दो अवार्ड अपने नाम किए। वैसे बिहार में भी रूबरू मिसेज इंडिया, स्टेट बिहार प्रतियोगिता में सकेंड रनरअप चुनीं गई थीं। इस जीत की खुशी पटना आकर मनाईं और परिवारिक समस्याओं और कई तरह की बाधाओं को मुस्कुराते हुए सामना करने से लेकर अपने कुछ निजी औऱ डांसिंग दुनिया के सफर के बारे में भी खूब बातें हुई। जो बातचीत हुई उसी के आधार पर पेश है ये रिपोर्ट।।

शादी के बाद कामयाबी का सफर

डांस के क्षेत्र में कामयाबी का परचम लहराने के बाद अनुमति सिंह ने अब फैशन और मॉडलिंग की दुनिया में भी अपना जलवा बिखेर दिया है। अनुमति सिंह ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित रूबरू मिसेज इंडिया 2019 प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और मिसेज फोटोजेनिक और मिसेज टैलेंटड का खिताब अपने नाम कर लिया। उड़ीसा में जन्मीं अनुमति सिंह के पिता रवीन्द्र नाथ दास रेलवे में कार्यरत थे जबकि उनकी मां श्रीमती गोलापी देवी दास गृहणी हैं। दो भाई और दो बहनों में सबसे छोटी अनुमति को उनके घर वालों ने अपनी राह खुद चुनने की आजादी दे रखी थी। बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित के डांस से प्रभावित होने की वजह से अनुमति सिंह उनकी तरह ही डांस के क्षेत्र में नाम रौशन करना चाहती थी।

ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना
ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना

स्कूल से ही सांस्कृतिक कार्यक्रमों में करती रहीं डांस

अनुमति स्कूल में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में डांस परफार्म किया करती और जिसके लिये उन्हें  काफी सराहना मिला करती थी।अनुमति सिंह ने अपनी प्रारिंभिक शिक्षा उड़ीसा से पूरी की। इस बीच उनकी शादी बिजनेस मैन श्री अभय प्रताप सिंह से हो गयी।अनमति सिंह यदि चाहती तो विवाह के बंधन में बनने के बाद एक आम नारी की तरह जीवन गुजर बसर कर सकती थी लेकिन वह डांसिंग की दुनिया में अपनी पहचान बनाना चाहती थी। अनुमति सिंह ने डांस के क्षेत्र में अपना करियर बनाने का निश्चय किया। उन्होने कई कार्यक्रमों में परफार्म किया जिसके लिये उन्हें काफी सराहना मिली।

यूं मिला प्लेटफार्म

अनुमति सिंह फैशन की दुनिया में भी पहचान बनाना चाहती थी। इसी दौरान सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिये उन्हें पता चला कि राजधानी पटना में रूबरू मिसेज इंडिया का आयोजन किया जा रहा है। रूबरू और आईग्लैम की ओर से आयोजित ऑडिशन में उन्होंने हिस्सा लिया और मिसेज बिहार सेकेंड रनर अप खिताब से नवाजी गयी। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में हुये मिसेज रूबरू इंडिया के फिनाले में बिहार का प्रतिनिधित्व किया और मिसेज फोटोजेनिक और मिसेज टैलेंटड का खिताब अपने नाम कर लिया।

इनका मिला स्पोर्ट

देवजानी मित्रा, निदेशक, आईग्लेम, रूबरू इस्ट इंडिया ।

अनुमति सिंह कहा कि मैं आईग्लैम की निदेशक और रूबरू इस्ट इंडिया की निदेशक देवाजानी मित्रा का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहती हूँ जिन्होंने इतने बड़े स्तर का शो आयोजन किया। अनुमति सिंह ने बताया कि वह अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय अपने पति के साथ ही परिवार के सभी सदस्यों को देती हैं जिन्होंने उन्हें हमेशा सपोर्ट किया है।

ALSO READ  18 जून को दो बड़ी फिल्में रिलीज़ हुईं विद्या बालन की ‘शेरनी’ और ‘जगमे थंडीरम’.
ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना

अनुमति की व्यक्तिगत राय भी जान लीजिए

अनुमति सिंह का मानना है कि महिला अब किसी क्षेंत्र में पीछे नही हैं। अब जरूरत है महिलाओं को सशक्त बनाने की ,अब हर किसी को जगना होगा, और सबको जगाना होगा बहुत खो लिया नारी ने, अब उसे उसका हक दिलाना होगा स्त्रियों को खुद इसकी शुरुआत करनी होगी स्त्रियों को खुद, स्वयं को आगे बढ़ाना होगा उम्मीद है जल्द हीं हालात बदलेंगे उम्मीद है अब वक्त करवट लेगा और नहीं रहेगी किसी स्त्री के चेहरे पर शिकन। वैसे वो मानती है कि शादी के बाद परिवार को चलाना और परिवार की लीक से हटकर कोई शौक पूरा करना बहुत ही चुनौतीपूर्ण काम है। इसके लिए बहुत बड़ी कॉउंसलिंग की जरूरत होती है नहीं तो परिवार टूट के कागार पर आ जाता है। यही डरावनी स्थिति शौक पूरा करने से राोकता है। लेकिन ये कोई नई औऱ अनोखी बातें नहीं हैं। इसका समाधान बुद्धि से किया जा सकता है। धर्य की भी जरूरत होती है। शिक्षा जरूरी है इसके लिए। कहती है कि मैं ये सब झेलकर आगे बढ़ रही हूं। परिवाार को भी खुश रख रही हूं। बच्चों का पालन-पोषण औऱ शिक्षित भी कर रही हूं।

NOTE – YOUTUBE WATCH – MAURYA NEWS18

पटना से मौर्य न्यूज18 की खास रिपोर्ट

ALSO READ  18 जून को दो बड़ी फिल्में रिलीज़ हुईं विद्या बालन की ‘शेरनी’ और ‘जगमे थंडीरम’.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा...

Social Activist हैं आयशा, कोच्चि से लक्षद्वीप के लिए हुई रवाना, बोली- मैं कुछ भी गलत नहीं बोली। कोच्चि/नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 कोच्चि, लक्षद्वीप की सामाजिक...