Google search engine
मंगलवार, जून 22, 2021
Google search engine
होमटॉप न्यूज़मंत्री रमेश पोखरियाल का बॉलीवुड से जुड़ा नाता, जानिए क्या करेंगे। Maurya...

मंत्री रमेश पोखरियाल का बॉलीवुड से जुड़ा नाता, जानिए क्या करेंगे। Maurya News18

-

Maurya News18

Indrani Sharma, Correspondent

केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का नाम फिल्मी दुनिया से जुड़ने जा रहा है। तो क्या वो किसी फिल्म में काम करने वाले हैं, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, बल्कि मंत्री जी की बेटी की फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री हो रही है।

केन्द्रीय मंत्री की बेटी आरुषि निशंक फिल्मी दुनिया में कदम रखने जा रही है। आरुषि ने 8 मार्च यानी अन्तर्राष्टीय महिला दिवस पर फिल्म में अपना पहला लुक शेयर किया है।

आरुषि की फिल्म का नाम ‘तारिणी’ है, जो छह महिला नेवी अफसरों की कहानी है। इन छह महिला अफसरों ने समुद्री मार्ग से दुनिया का सफर तय किया था। फिल्म में इन्हीं महिला अफसरों की कहानी को दिखाया गया है।

दरअसल, भारतीय नौ सेना की छह महिला अफसर ‘प्रतिभा जामवाल, वर्तिका जोशी, पी. स्वाति, एस विजया, एश्वर्य और पायल गुप्ता’ पर बनी रही है। इन महिला अफसरों ने 19 सितंबर 2017 भारतीय सेना के जलपोत ‘आई एन एस वी तारिणी’ से विश्व भ्रमण पर निकली थीं। आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पोलैंड और साउथ अफ्रीका होते हुए ये बहादुर आफिसर्स 19 मई 2018 को गोवा पहुंची थीं।

इन महिला अफसरों ने 254 दिन समुद्र यात्रा में व्यतीत किया एवं 21,600 नॉटिकल की दूरी तय की। ऐसा करके इन बहादुर महिला अफसरों ने अपना नाम इतिहास में दर्ज कर लिया।

आरुषि निशंक सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 13000 फॉलोवर्स हैं।

आरुषि को ‘गंगा बचाओ अभियान’ के लिए इंटरनेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। आरुषि को ‘अर्थ डे नेटवर्क’ ने 2020 के लिए ‘अर्थ डे नेटवर्क स्टार’ भी चुना था।

आरुषि एक सोशल वर्कर के तौर पर भी काफी एक्टिव हैं। वे कोविड के समय जागरुकता अभियान का भी हिस्सा रहीं।  

ALSO READ  दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग

दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, छह कर्मचारी लापता बबली सिंह, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 दिल्ली के उद्योग विहार स्थित एक जूता फैक्टरी और आसपास...