Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमBIHAR NEWSडॉ. उषा विद्यार्थी की पहल से नौबतपुर के लखपर पुल बनने की...

डॉ. उषा विद्यार्थी की पहल से नौबतपुर के लखपर पुल बनने की उम्मीद जगी ! Maurya News18

-

केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकड़ी से मिलकर प्रस्ताव रखा, मिला ठोस आश्वासन

एनएच-139 को पटना एम्स और गया-डोभी लेन तक चौड़ीकरण की भी मांग की गई, होगा समस्याओं का हल

पटना, मौर्य न्यूज18

भाजपा की पूर्व विधायक और बिहार महिला आयोग की सदस्य डॉ. उषा विद्यार्थी रविवार को दिल्ली में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकड़ी से मुलाकात की और पटना के नौबतपुर इलाके की समस्याओं से अवगत कराया। जिसपर केन्द्रीय मंत्री ने शीध्र पहल करने का आश्वासन दिया है।

ये है मांग

भाजपा की पूर्व विधायक डॉ. उषा विद्यार्थी के इस प्रयास से नौबतपुर के लख पर पुल बनने की उम्मदें जग गयी है। उन्होंने मंत्री नितिन गडकड़ी से मिलकर नौबतपुर इलाके की समस्या से अवगत कराया और एक निवेदन पत्र भी सौंपा है। जिसमें मांग की गई है कि एनएच-139 को पटना एम्स नौबतपुर से गया डोभी मार्ग तक चौड़ीकरण किया जाए और नौबतपुर एमडीआर को एनएच में लेकर लखपर पुल बनाकर मसौढ़ी होते हुए पटना-डोभी लेन से जोड़ दिया जाए।

विधायक डॉ. उषा विद्यार्थी के इस आग्रह को केन्द्रीय मंत्री ने सहर्ष स्वीकार कर लिया है। श्रीमती विद्यार्थी का कहना है कि केन्द्रीय मंत्री ने इस प्रस्ताव पर शीध्र विचार करने और निर्माण की दिशा में पहल करने का ठोस आश्वासन भी दिया है।

दिल्ली में केन्द्रीय सड़क व परिवहन मंत्री से मिलतीं भाजपा की पूर्व विधायक डॉ. उषा विद्यार्था । मौर्य न्यूज18
——————————————————————————————————————————–

बड़ी आबादी को मिलेगी राहत

श्रीमती विद्यार्थी का कहना था कि ये समस्या इलाके के लिए बहुत बड़ी है। ऐसा होने पर उस इलाके में आये दिन जाम की समस्या से तो मुक्ति मिलेगी ही। इस तरह के निर्माण से इलाके की बड़ी आबादी को पटना आने-जाने तथा एम्स के लिए इलाज को आने में भी काफी सुविधा होगी।

ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार

लखपर पर आये दिन रहती है जाम की समस्या

आपको बता दें कि नौबतपुर के लखपर आये दिन भीषण जाम की समस्या लगी रहती है जिससे पटना की और आने में लोगों को घंटों मशकत करनी पड़ती है। जबकि ये रूट औरंगाबाद और जहानाबाद को भी पटना से जोड़ता है, इसके बन जाने से बहुत बड़ा मार्ग राजधानी के आगमन के लिए भी खुल जाएगा।

इतना ही नहीं औरंगाबाद और जहानाबद से पटना एम्स में इलाज के लिए आने वाले लोगों के लिए बहुत कम समय में आने का मार्ग हो जाएगा। यहां के लोगों की बड़े अर्से से ये मांग रही है लेकिन किन्हीं ना किन्हीं कारणों से अबतक इसपर ठोस कदम नहीं उठाया जा सका । लेकिन पूर्व विधायक उषा विद्यार्थी की इस पहल से उम्मीद जग गई है।

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट

ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।