Google search engine
रविवार, जून 20, 2021
Google search engine
होमटॉप न्यूज़INDvENG: हार के बाद भारत की आईसीसी जानें पूरा समीकरण Maurya News...

INDvENG: हार के बाद भारत की आईसीसी जानें पूरा समीकरण Maurya News 18

-

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा भी है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन के फाइनल में न्यूजीलैंड अपनी जगह पक्की कर चुका है और अब भारत, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में से कोई एक टीम फाइनल में खेलेगी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा, इस हार के बाद टीम इंडिया की फाइनल तक की राह काफी मुश्किल हो गई है, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मौके बढ़ गए हैं।

ऐसे भारत पहुंचेगा फाइनल में

  • सीरीज का रिजल्ट अब 2-1 या 3-1 होता है, तभी भारत फाइनल में पहुंच पाएगा। इसका मतलब अब एक और हार टीम इंडिया के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता पूरी तरह से बंद कर सकती है। 

इंग्लैंड ऐसे पहुंचेगा फाइनल में

  • इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए सीरीज 3-0, 3-1 या 4-0 से जीतनी होगी। इंग्लैंड की राह भी अभी मुश्किल ही नजर आ रही है। लेकिन इंग्लैंड की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी मौके बन गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ऐसे पहुंचेगा फाइनल में

  • इंग्लैंड सीरीज अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीतता है, तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। वहीं अगर भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 1-1 या 2-2 से ड्रॉ होती है, तो भी ऑस्ट्रेलिया ही फाइनल में पहुंचेगा। 
ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना
ALSO READ  बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में लग गया है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा...

Social Activist हैं आयशा, कोच्चि से लक्षद्वीप के लिए हुई रवाना, बोली- मैं कुछ भी गलत नहीं बोली। कोच्चि/नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 कोच्चि, लक्षद्वीप की सामाजिक...