Google search engine
शुक्रवार, जून 18, 2021
Google search engine
होमPOLITICAL NEWSभाई जी ! जरूरी खबर है पढ़ लीजिए, चार दिन बंद रहेंगे...

भाई जी ! जरूरी खबर है पढ़ लीजिए, चार दिन बंद रहेंगे बैंक। Maurya News18

-

Maurya News18, Patna

General Desk

यह खबर मेरे लिए, आपके लिए और हम सबके लिए है। अगले चार दिनों तक बैंक बंद रहेंगे इसलिए जो निपटाना है, आज ही निपटा लें। 13 मार्च से लेकर 16 मार्च तक बिहार में सभी सरकारी बैंक बंद रहेंगे। 13 मार्च को दूसरे शनिवार की छुट्टी और 14 को रविवार की वजह से बैंक बंद रहेगा।

यूनाइटेड फॉरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 15 और 16 को बैंककर्मियों ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। इस कारण एसबीआई, पीएनबी, इलाहाबाद, केनरा, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित अन्य सभी सरकारी बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। इस दौरान एटीएम सेवा भी प्रभावित रह सकती है इसलिए जरूरी है कि आज ही सारा बैंकिंग काम-काज निपटा लें।

आम बजट 2021- 22 में दो सरकारी बैंकों और एक बीमा कंपनी के निजीकरण की घोषणा के बाद बैंक कर्मचारी नाराज हैं। बैंककर्मियों ने अपना विरोध जताने के लिए 15 और 16 मार्च की दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का ऐलान कर दिया है।

बैंक कर्मचारियों के समर्थन में निजीकरण के विरोध में आगामी 17 और 18 मार्च को भी हड़ताल होने वाली है। 17 मार्च को जहां बीमा कर्मचारी और अधिकारी काम-काज ठप करेंगे, वहीं 18 मार्च को भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने देशव्यापी हड़ताल का एलान किया है।

बैंकों के साथ-साथ कई और संगठनों ने भी हड़ताल में साथ देने की तैयारी कर ली है। बैंकों और बीमा कंपनियों की हड़ताल के कारण आम लोगों की परेशानी और बढ़ सकती है।

ALSO READ  दिल्ली - आखिर जमानत मिल ही गई ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।

तिहाड़ जेल से नताशा, देवांगना और आसिफ बाहर आए नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 । स्टूडेंट एक्टिविस्ट नताशा नरवाल, देवांगना कलिता और आसिफ इकबाल को आखिरकार 17...