Google search engine
रविवार, जून 20, 2021
Google search engine
होमBIHAR NEWSमोबाइल टाबर लगवा दीजिए मंत्रीजी!

मोबाइल टाबर लगवा दीजिए मंत्रीजी!

-

सांसद रामकृपाल यादव ने कानून मंत्री से किया निवेदन

पाटलीपुत्रा के मनेर और दियारा में लगाने को पत्र सौंपा

मौर्य न्यूज18 ।

पटना।

पिछले दिन पूर्व केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री और पाटलीपुत्र के सांसद राम कृपाल यादव ने केन्द्रीय संचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद से मिलकर कहा कि मंत्री जी इलाके में मोबाइल टावर लगा दीजिए। इस संबंध में पूर्व मंत्री ने उन्हें मांग पत्र भी सौंपा। और कहा कि इलाके के लोगों को इससे खासी परेशानी हो रही है। टाबर लगने से 80 हजार से अधिक की आबादी को लाभ होगा। कहा जा रहा है ये सांसद ने सब चुनाव के दौरा जनता से किए वायदे को निभाने की दिशा में उठाया गया कदम है। वहीं, केन्द्रीय संचार मंत्री ने आश्वासन किया है कि इस दिशा में जल्द कार्रवाई की जाएगी। और टावर निश्चित रूप से लगाए जाएंगे। सांसद के इस पहल की खासी चर्चा भी हो रही है। इससे लोगों की उम्मदें बढ़ गई है।

80 हजार लोग हो रही समस्या

केन्द्रीय मंत्री को सौेपे गए मांग पत्र में पाटलीपुत्र के मनेर और दानापुर दियारा क्षेत्र के इलाकों में मोबाइल टावर लगाने का जिक्र किया गया है। भाजपा सांसद ने कहा कि दोनों दियारा के इलाकों में किसी भी मोबाइल कंपनी का टावर नही है। इस कमी के कारण लगभग 80 हजार से अधिक की आबादी को कनेक्टिविटी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण लोगो को बात भी करने के लिए अपनी छतों पर चढ़ना होता है। इन इलाकों में कई बैंकों का सीएसपी है। लेकिन इंटरनेट की सुविधा नही रहने के कारण अक्सर नजदीकी शहर मनेर या दानापुर जाना पड़ता है। इस कारण इन गांवों में कोई कॉमन सर्विस सेंटर भी नही है।

ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना
ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना

इलाके में रोड और बिजली है इंटनेट नहीं

इस प्रकार ये गांव के लोग डिजिटल इंडिया के लाभ का भी इस्तेमाल नही कर पाते है। इससे पूर्व में गांव के लोगो ने बीएसएनएल, जिओ और एयरटेल कंपनी से टावर लगाने का अनुरोध किया। लोगो की शिकायत के बाद कंपनी के प्रतिनिधि गांव में आकर नेट वेलोसिटी और सबसे नजदीकी टावर की एरियल दूरी की माप करके चली जाती है। परंतु मोबाइल टावर नहीं लगाती हैं।इन दियारा क्षेत्रों में रोड और बिजली कनेक्टिविटी है परंतु मोबाइल टावर नहीं रहने के कारण मोबाइल और इंटरनेट कनेक्टविटी की बहुत बड़ी समस्या है।श्री यादव ने मनेर दियारा के रामपुर, भवानी टोला, छिहन्तर, रामबाद, सुअरमरबा, हुलासी टोला, इस्लामगंज, दानापुर दियारा के गंगहारा, पानापुर, कासिमचक, मानस, पतलापुर आदि इलाकों में कहीं भी मोबाइल टावर लगाने की मांग की।केन्द्रीय संचार मंत्री ने आश्वासन दिया कि इस मांग को पूरा करने के लिए जल्द कार्रवाई की जाएगी।

पटना से मौर्य न्यूज18 डेस्क की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा...

Social Activist हैं आयशा, कोच्चि से लक्षद्वीप के लिए हुई रवाना, बोली- मैं कुछ भी गलत नहीं बोली। कोच्चि/नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 कोच्चि, लक्षद्वीप की सामाजिक...