Home STATE 15 अगस्त पर इस जज्बे को सलाम !

15 अगस्त पर इस जज्बे को सलाम !

702

लाइंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट ने झुग्गी-झोपड़ी वाले बच्चों संग मनाया स्वतंत्रता दिवस

पटना, 15 अगस्त। मौर्य न्यूज18 ।

गंगा के किनारे फहराये झंडे, बच्चों संग यूं खुशियां बांटीं

गरीब हो या अमीर बच्चे तो बच्चे होते हैं। देश के भविष्य होते हैं। उन्हें कैसे संवारा जाए । समाज के हर वर्ग की जिम्मेदारी होती है। लाइंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट ने 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले मासूम से लेकर बड़े बच्चो के बीच जाकर खुशियां बांटीं । झंडे फहराय और मिठाइयां बांटी। बच्चों के बीच खाने का पैकेट भी बांटा गया और देश भक्ति के गीत भी गाए गए।

विम्मी महासेठ बोलीं- सच्चे मायने में यही खुशियों का पल

ये सब हुआ पटना के कुर्जी हॉस्पिटल के पास एससीटी घाट के किनारे। यानि गंगा मैया के किनारे इस बच्चों के बीच झंडे फराने का अवसर लाइंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट की प्रेसिडेंट विम्मी महासेठ को मिला। विम्मी महासेठ ने बच्चों के बीच झंडे फहराने के बाद बोलीं कि सच्चे मायने में यही पल खुशियां से भर देने वाला है। बच्चे मन के सच्चे होते हैं। देश के भविष्य होते हैं। आजादी का जश्न इनके बीच खुशियां बांट कर ही माने की हर वर्ष कोशिश रहती है। उन्होंने कहा कि यहां मौजूद सभी मासूम बच्चों के चेहरे पर खुशियां देख कर देश की आजादी जैसी खुशियां मिलती है।

रूचि बोलीं – देश के बच्चों को संवारना हमसब का काम

वहीं क्लब की सदस्य रूचि चौधरी ने कहा कि ये अवसर गरीब औऱ अमीर देखने का नहीं है। हमारा देश कैसे तरक्की करे इसके लिए मासूम बच्चों को संवारना औऱ उनके बीच खुशियां बांटना बहुत ही जरूरी है। इनको भी पता हो कि झंडे क्यो फहराते हैं और इसके क्या मायने हैं। रूचि ने कहा कि ये आखिर हमारे देश के ही बच्चे हैं।

रजनी के कहा – रखते हैं बच्चों का ख्याल

वही इस मौके पर क्लब की ओर से मौजूद रजनी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस हो या गणतंत्र दिवस हमे बच्चों का ख्याल रहता है। क्लब सामाजिक उत्थान की दिशा में कार्य करती रही है। और कोई भी अवसर हो गरीब बच्चों का या गरीब तबके के समाज का ख्याल रखते है। उनके बीच जाकर खुशियां बांंटते है।

रॉबिन हुड की टीम भी रहे साथ

इस मौके पर बच्चों के बीच मिठाइयों के साथ-साथ कुछ भोजन की सामग्रियाो वाली पैकेट भी बांटी गई। इस कार्य को देख स्थानीय लोगों ने खूब सराहना की। इसमें अन्य संगठन के रोबिन हुड की टीम ने भी हिस्सा लिया और इसमें युवा सदस्य संतोष, आकांक्षा, शशि औऱ आशुतोष सहित टीम के दर्जनभर सदस्य ने फूड पैकेट बांटे।

खुशियों के पल – तस्वीरों की नज़र से

अंत में एक बात और

इस मौके पर मौर्य न्यूज18 ने लाइंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट और रॉबिन हुड की टीम को इस बेहतर कार्य की सराहना की । मौर्य न्यूज18 देशभर में इस तरह का जज्बा रखने वाले और कार्य को अंजाम देने वालों को सैल्यूट करती है।


लाइंस क्लब ऑफ पटना फेवरिट के साथ मौर्य न्यूज18

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here