Google search engine
गुरूवार, जून 24, 2021
होमPOLITICAL NEWSबंगाल में 45 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, जानिए किन मंत्रियों का...

बंगाल में 45 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, जानिए किन मंत्रियों का भाग्य लगा है दांव पर। Maurya News18

-

Maurya News18, Kolkata

Political Desk

पश्‍चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 5 वें चरण के लिए आज शनिवार की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ। वेस्‍ट बंगाल की 45 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग कड़ी सुरक्षा और कोविड प्रोटोकाल के साथ कराई जा रही है।

बंगाल में पांचवें चरण के मतदान के लिए छह जिलों की 45 विधानसभा सीटों के वोटों के लिए उत्तर 24 परगना, पुरबा बर्धमान, नादिया, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिले में कड़ी सुरक्षा  के बीच आज मतदान हो रहा है।

पांचवें चरण में 45 सीटों पर कुल 319 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जिनमें 39 महिलाएं भी हैं। आज की वोटिंग के बाद पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों में से आधी से अधिक सीटों के उम्‍मीदवारों का भाग्‍य ईवीएम में सील हो जाएगा।

टीएमसी के गौतम देब, ब्रत्य बसु, भाजपा के जगन्नाथ सरकार और समिक भट्टाचार्य सहित कई प्रमुख मंत्री चुनाव लड़ रहे हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में मतदान आठ चरणों में आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 135 सीटों वाले 4 चरण पहले ही पूरे हो चुके हैं। 294 विधानसभा सीटों और पश्चिम बंगाल में 126 सदस्यीय असम विधान सभा के मतों और परिणामों की गिनती 2 मई, 2021 को होगी।

पांचवें फेज में 1 करोड़ 12 लाख से ज्यादा मतदाता वोटिंग करेंगे। पांचवें चरण के मतदान के लिए 15 हजार 789 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

ALSO READ  क्या होगा चिराग का लॉलीपॉप, धर्म संकट से मुक्त नहीं हुई है भाजपा !

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

राजद से TEJ बोले – CHIRAG तय करें कि संविधान के...

तेजस्वी ने चिराग पासवान को साथ आने का दिया न्योता राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद जल्द होंगे पटना में, शुरू होगी राजनीति पॉलिटिकल ब्यूरो, पटना, मौर्य...