Google search engine
मंगलवार, जून 22, 2021
Google search engine
होमSTATEसुझाव देने के एक दिन बाद ही भारत के पूर्व प्रधानमंत्री कोरोना...

सुझाव देने के एक दिन बाद ही भारत के पूर्व प्रधानमंत्री कोरोना की चपेट में, UP के पांच शहरों में LOCKDOWN। Maurya News18

-

Maurya News18, Delhi

Central Desk

कोरोना का कहर देश में बढ़ता ही जा रहा है। बड़े-छोटे, वीवीआईपी सब इसकी चपेट में आ रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। सोमवार को संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है।

एक दिन पहले यानी रविवार को ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना से निपटने के लिए 5 सुझाव दिए थे। मनमोहन ने यूरोप और अमेरिका में अप्रूवल पा चुकी वैक्सीन को देश में ट्रायल की शर्त के बिना इस्तेमाल की मंजूरी देने को कहा था।​​​​​​

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। उन्होंने ट्वीट कर अपनी संवदेना प्रकट की है।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद लखनऊ-वाराणसी में लॉकडाउन


इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश के 5 बड़े शहरों में पूर्ण लॉकडाउन का निर्देश दिया है। कोर्ट ने लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सोमवार को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई हुई। इस दौरान जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजीत कुमार की डिवीजन बेंच ने प्रदेश के सबसे ज्यादा कोविड-19 प्रभावित इन 5 शहरों में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है।

डेढ़ करोड़ के पार हुआ एक्टिव मरीजों का आंकड़ा

देश में कोरोना की चपेट में आने वालों का आंकड़ा रविवार को डेढ़ करोड़ के पार चला गया। अब तक 1 करोड़ 50 लाख 57 हजार 767 लोग संक्रमित हो चुके हैं। थोड़ी राहत की बात ये है कि इनमें 1 करोड़ 29 लाख 48 हजार 848 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या अब 1 लाख 78 हजार 793 हो गई है। इस तरह से अभी 19 लाख 23 हजार 877 एक्टिव केस यानी ऐसे मरीज जिनका अभी इलाज चल रहा है। एक्टिव केस का ये आंकड़ा अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा है।

देश में कोरोना महामारी आंकड़ों में

बीते 24 घंटे में कुल नए केस आए: 2.74 लाख

बीते 24 घंटे में कुल मौत: 1,620

बीते 24 घंटे में कुल ठीक हुए: 1.43 लाख

अब तक कुल संक्रमित हो चुके: 1.50 करोड़

अब तक ठीक हुए: 1.29 करोड़

अब तक कुल मौत: 1.78 लाख

ALSO READ  समस्तीपुर : टीका लगवा लीजिए नहीं तो वेतन नहीं मिलेगा ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग

दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, छह कर्मचारी लापता बबली सिंह, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 दिल्ली के उद्योग विहार स्थित एक जूता फैक्टरी और आसपास...