Global Statistics

All countries
198,197,171
Confirmed
Updated on Saturday, 31 July 2021, 20:10:19 IST 8:10 pm
All countries
177,353,674
Recovered
Updated on Saturday, 31 July 2021, 20:10:19 IST 8:10 pm
All countries
4,228,182
Deaths
Updated on Saturday, 31 July 2021, 20:10:19 IST 8:10 pm
होमलाइफस्टाइलCelebrityरचा इतिहास : देश के प्रसिद्ध गायकों ने मानवरक्षा के लिए गाए...

रचा इतिहास : देश के प्रसिद्ध गायकों ने मानवरक्षा के लिए गाए भगवन-मेरे-भगवन।

-

भजन सम्राट अनुप जलोटा के शिष्य सत्यम आनंदजी के खूबसूरत भजन-भगवन मेरे भगवन का हुआ यूट्यूब से लोकार्पण


Bhagwan mere Bhagwan का यूट्यूब लिंक भी नीचे दिए गए हैं…
Maurya News18 फेसबुक पेज पर भी सुन सकेंगे भगवन-मेरे-भगवन

नयन, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 ।

भजन भगवन मेरे भगवन ना सिर्फ भजन है । मानवता की रक्षा के लिए ईश्वर से एक प्रार्थना भी है । एक निवेदन है । जिसे देश के पांच प्रसिद्द सुरों ने पिरोए हैं । इस तरह संगीत की दुनिया में इतिहास रचने जैसा है । देश-दुनिया के पांच हस्ती सुरों के बादशाह, सम्राट, गुरूजन, गुणी गायक-गायिकाओं ने जिस तरह से इस भजन को गाया है । दुनिया में छाने को बेताब है । एकबार आप भी सुनेंगे तो सुनते रहेंगे । औऱ सबसे बड़ी बात है भजन सम्राट अनुप जलोटा ने अपने प्रिय शिष्य सत्यम आनंदजी के साथ गाया है । गुरू-शिष्य के बेजोड़ संगम को भी आप इस भजन के जरिए महसूस करेंगे ।


आपको बता दें कि रविवार की सुबह जुम मीटिंग के जरिए देश के विभिन्न हिस्सों से जुड़े लोग इसके गवाह बने । इस मंच के जरिए भजन पर देश-दुनिया के लिए समर्पित किया गया । यूट्यूब पर bhagwan mere bhagwan satyam anandjee टाइप करेंगे तो ये भजन आपको मिल जाएंगे ।

खबर विस्तार से …।

जिनमे से पद्मश्री – अनूप जलोटा, डॉ सोमा घोष,और कई पुरस्कारों से सम्मानित सुदेश भोसले, मधुश्री भट्टाचार्य जैसे महान गायक एक साथ मिलकर इस समकालीन प्रार्थना को गाते हैं, भगवन मेरे भगवन इसे रिकॉर्ड किया गया है और सत्यम आनंदजी गायक / संगीतकार के साथ शूट किया गया है।

भगवन मेरे भगवन प्रार्थना/भजन में सिर्फ इन महान विभूतियों की आवाज हीं नहीं है, बल्कि आज दुनिया भर में लाखों लोगों की पुकार शामिल है। गीतकार सुखनिधान मिश्रा द्वारा लिखे गए इन गीतों ने उन्हें कैसे छुआ और इस तरह की भावपूर्ण रचना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित गज़ल और भजन गायक-संगीतकार सत्यम आनंदजी के माध्यम से प्रवाहित हुई। “महामारी ने दुनिया को जकड़ लिया है और वर्तमान समय में यह जाति, पंथ, समुदायों और देशों में आम प्रार्थना है – इस भजन में सर्वशक्तिमान से प्रार्थना किया गया है कि हे सर्वशक्तिमान आप किसी भी रूप में प्रकट हों, मानवता को बचाने, जीवन को बचाने और दुनिया को बचाने के लिए – और यही इस प्रार्थना की आत्मा की पुकार है।”

ALSO READ  देश का पहला मॉब लिंचिंग, जिसमें सिर्फ एक राजनेता को मिली फांसी की सजा
ALSO READ  मिलन : फिर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिल आए सीएम योगी। एक महिने में दो बार।

सत्यम आनंदजी जी का कहना है कि, “मैं इसका श्रेय अपने गुरु अनूप जलोटाजी को देता हूं, जिन्होंने मेरी रचना को पसंद किया। गुरु अनूप जलोटा भी इस भजन को साथ साझा करने पर उनके ‘शगिर्द / शिष्य’ के कार्यों से बहुत प्रभावित हुए और खुशी-खुशी उनके सुझाव को स्वीकार कर लिया।गुरुजी ने उन्हें विभिन्न कलाकारों की आवाज़ें इस भजन में शामिल करने के लिए भी निर्देशित किया ताकि यह इस तरह की मोहक प्रार्थना को और गहराई दे सके।

सुदेशजी, मधुश्रीजी और सोमाजी के साथ संयुक्त प्रयासों के साथ, जो इस सार्वभौमिक प्रार्थना / भजन में खुद को शामिल कर इसे सफल बना दिया।


दिनांक 18 जुलाई 2021 को भारतीय समयानुसार 6 बजे सुबह यूट्यूब के माध्यम से लोकार्पण किया गया।


इस भजन का प्रसारण डिडि भारती टीवी चैनल पे 17 जुलाई 2021 से लगातार कुछ अन्तरालों पे 20 जुलाई 2021 तक होगा।

इसी कड़ी में कोविड के गाइड लाइन का पालन करते हुए इस भजन के लोकार्पण को लेकर आज भारतीय समयनुसार 9 बजे सुबह जूम मीटिंग के माध्यम से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया ।इस कार्यक्रम में भजन सम्राट अनूप जलोटा जी उपस्थित रहे और इस भजन को लेकर काफी रोमांचित दिखे और सत्यम आनंदजी जी को अपने से बड़ा कलाकार बताकर अपनी उदारता का परिचय देते हुए अपने शिष्य को ढेर सारा आशिर्वाद और शुभकामना दिया।

जुम मीटिंग के जरिए ये भी हुए शामिल …।

इसके बाद एक एक कर डॉ. शोमा घोष ,मधुश्री भटाचार्य ,सुदेश भोसले ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और सत्यम आनंदजी को अपनी शुभकामनाएं दी। सद्गुरुश्री ने भी अपने आशिर्बचन दिया। साथ हीं इस वर्चुअल कार्यक्रम में साहित्य से जुड़े कई गण्यमान्य विभूति भी जुड़े जिनमे सोनिया अक्स जी,प्रवीण परिमल, झारखंड से डिस्ट्रिक्ट जज विनोद तिवारी मंजर जी,दीपक मोतियानी,कोयल त्रिपाठी,डॉ. कैप्टन आलोक रंजन,आकाशबानी मुम्बई से आनंद सिंह,आरती सैया,मिनाल देवरा,स्मृति चौधरी,यशपालसिंह चौहान,जितेंद्र जीत,संजय सांगलु ,बिहार के संगीत एवम कला संस्कृति से वरूण कुमार सिंह,वरिष्ठ अधिकारी मिथिलेश मिश्रा आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर ढेरों शुभकामनाएं दिया ।
इस वर्चुअल कार्यक्रम में प्रिंट मिडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े भी कई पत्रकारों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

ALSO READ  शुक्रिया हिमालय...खुली आंखों से तुझे देखा, समझा...।
ALSO READ  मिलन : फिर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिल आए सीएम योगी। एक महिने में दो बार।

नई दिल्ली से मौर्य न्यूज18 के लिए नयन की रिपोर्ट ।

Nayan Kumarhttps://www.mauryanews18.com%20
MANAGING EDITOR MAURYA X NEWS18 PVT LTD . #March 2019 to till now ------- #20yrs Experience field of Journalism, #Mass Com - Print Media & Electronic Media #Former Sr. Subeditor, Dainik Jagaran, India's No-1 Hindi Daily News Paper, Patna, Bihar, 12 April 2000 -March2008 #Former Channel Co-Ordinator, Maurya Tv, Patna, Bihar/Jharkhand, April 2008 - March 2013 Channel Co-Ordinator, Zee Bihar/Jharkhand news from march 2013- march2014 #Editor, Ommtimes.com news portal, Patna, Bihar, April 2014 - AuG2018 #Former Editor, Maurya News, news Portal, Sept.2018-Feb2019
- Advertisment -

Must Read

शुक्रिया हिमालय…खुली आंखों से तुझे देखा, समझा…।

एक साक्षात्कार ऐसा भी : हिमालय पहुंचा, बादल फटा...फिर क्या हुआ... नुबार घाटी से वारिला होते हुए पैंगोंग का सफर हिमालय से विकास वैभव...की आंखों देखी...