Google search engine
शुक्रवार, जून 18, 2021
Google search engine
होमटॉप न्यूज़खगड़िया में छाया है फुटबॉल का नशा । युवाओं में जोश !...

खगड़िया में छाया है फुटबॉल का नशा । युवाओं में जोश ! Maurya News18

-

बिहार के खगड़िया में चल रहा अंतरजिला फुटबॉल मैच, फाइनल 21 को

खगड़िया, बिहार, मौर्य न्यूज18

खगड़िया में इन दिनों फुटबॉल का नशा छाया हुआ है । खगड़िया में खेल को लेकर युवाओं में जोश देखते बनता है। कारण भी है किसी भी खेल में यहां के युवा बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहे हैं। यहां के लोग खेल प्रेमी भी हैं और खेल भावनाओं के साथ जीते भी हैं। खेल को लेकर जिले में आये दिन कोई ना कोई एक्टिवीटी होती रहती है। जिससे युवा खिलाड़ियों में जोश भरा रहता है।

पिछले दिनों खगड़िया में अंतरजिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। खगड़िया के मथुरापुर खेल मैदान में फुटबॉल मैच के आयोजन की व्यवस्था थी। मैच का उद्घाटन जदयू नगर निकाय के जिला अध्यक्ष सोनू सिंह ने किया। इस मौके पर जदयू जिला महासचिव एवं नगर अध्यक्ष केशव सिंह उर्फ सन्नी और बाबा नेचूरल जल एंड बाबा टी के टी के प्रोपराइटर सौरभ झा, आयोजन समिति के सदस्य राजेश कुमार पासवान, श्रवण कुमार पासवान, राजू कुमार आजाद तथा फुटबॉल क्लब के तमाम कार्यकर्ता उपस्थित रहे।  

इस दौरान जदयू नेता सोनू सिंह ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि इस तरह के आयोजन से समाज में साकारात्मक संदेश जाता है। और युवाओं में शारीरिक एवं मानसिक विकास भी होता है। वही बाबा टी के प्रोपराइटर सौरभ झा ने कहा कि खेल जीवन का हिस्सा होना चाहिए। अपने देश में खेल को लेकर जितनी जागरूकता फैलाई जाएगी देश भी उतनी ही तरक्की करेगा। और ये सब कोई और नहीं हम युवाओं को ही करना होगा। जदयू के युवा नेता केशव सिंह ने भी युवाओं को प्रोत्साहित किया और कहा कि खेल गली-गली में हो। देश का हर बच्चा खेले औऱ देश दुनिया में नाम करे। इसके लिए हर संभव प्रयास करता रहूंगा।

मुकाबला किसके-किसके बीच रहा —

फुटबॉल मैच खगड़िया के मुस्कीपुर और मथुरापुर टीम के बीच मैच खेला गया। खेल काफी देर तक चला। मुकाबला इतना तगड़ा रहा कि कह सकते हैं जैसे पैसा वसूल टाइप मैच रहा। खेल प्रेमी को इस तरह का मैच देखने का अवसर कम ही मिलता है। लेकिन खगड़िया जिले के युवा खिलाड़ियों की टीम ने नये साल में जिस तरह से रोचक मुकाबले को अंजाम दिया। इसे काफी दिनों तक याद रखा जाएगा।

किस टीम से क्या उम्मीद थी और हुआ क्या….

वजह साफ है, जब मुस्कीपुर और मथुरापुर की टीम खेल मैदान में उतरी उस समय दोनों टीम अपनी जीत की दावेदारी के साथ उतरे । दोनों ही टीम काफी मजबूत मानी जाती रही है। लेकिन कही ना कही मथुरापुर की टीम मुस्कीपुर से भारी मानी जा रही थी क्योंकि मथुरापुर की टीम अपने होम ग्राउंड में मैच खेल रही थी औऱ उसके साथ मथुरापुर के लोक दर्शकों का भी स्पोट था जिसके कारण हर स्थिति में खेल प्रेमी मथुरापुर से ही ज्यादा उम्मीद लगाए बैठे थे। लेकिन मुस्कीपुर की टीम छुपे रूस्तम की तरह निकली और मुकाबले को काफी संघर्षपूर्ण बना दिया। मथुरापुर का होम ग्राउंड और उनके दर्शकों का समर्थन भी ज्यादा काम नहीं आया और मुस्कीपुर की टीम ने जी तोड़ मेहनत कर मुकाबले को टाइ पर जाकर रोक दिया। मैच टाइ होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों की धड़क्कने और तेज हो गई। और दर्शकों को भी ठंडक में गर्मी का अहसास होने लगा।

अंत में नतीजा क्या निकला….

मुकाबला टाइ ब्रेक का चला…। आगे बढ़ा। खिलाड़ी मैदान में गोल पोस्ट की ओर हावी होने लगे। दोनों और से फिर कड़े मुकाबले की उम्मीद थी लेकिन आखिरकार मुस्कीपुर की टीम विजयी हुई।

अगला मुकाबला…

21 जनवरी को होगा फाइनल

19 जनवरी को मुस्कीपुर की टीम का मुकाबला मुंगेर की टीम से हुई। और यहां मुस्कीपुर की टीम को पटखनी खानी पड़ी । यहां मुंगेर 2-1 बाजी मार ले गई। इस तरह मुंगेर की टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही। दूसरा मुकाबला मोकामा और बेगूसराय के बीच है । इसमें से जो भी टीम जीतेगी वो फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम होगी। 21 जनवरी को मथुरापुर ग्राउंड में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इस तरह खगड़िया वासियों ने फुटब़ॉल गेम का भरपूर आनंद लिया। तस्वीर के जरिए देखिए आयोजन की एक झलक….।

ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।

तिहाड़ जेल से नताशा, देवांगना और आसिफ बाहर आए नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 । स्टूडेंट एक्टिविस्ट नताशा नरवाल, देवांगना कलिता और आसिफ इकबाल को आखिरकार 17...